मलाणा की पहाड़ियों में ट्रैकिंग पर निकले बंगाल के 4 ट्रैकर लापता, सर्च ऑपरेशन…

कुल्लू : कुल्लू जिला की अति दुर्गम चोटी को फतह करने निकला पश्चिम बंगाल का एक ट्रैकिंग दल लापता हो गया है। बताया जा रहा है कि इस दल के 4 सदस्य लापता हो गए हैं। जानकारी के अनुसार पश्चिम बंगाल के चार सदस्य का ट्रैकिंग दल कुल्लू के माउंट अली रत्नी टिब्बा (5458 मीटर) को फतह करने के लिए निकला था, लेकिन वापस नहीं लौटा। हालांकि, इस ट्रैकिंग पर निकले दल के दो सदस्य और एक रसोइया वाकेम (मलाणा के पास) वापस आ गए हैं। घटना की जानकारी पुलिस और प्रशासन को दी गई है। ट्रैकिंग पर निकले लापता की पहचान अभिजीत बानिक (43), चिन्मय मंडल (43), दिबाश दास (37), बिनॉय दास (31) पश्चिम बंगाल के रूप में हुई है। लापता होने की सूचना मिलने के बाद अटल बिहारी वाजपेयी पर्वतारोहण संस्थान मनाली और रेस्क्यू दल के अन्य सदस्य उनकी खोज में निकल गए हैं। वहीं रेस्क्यू दल को सेटेलाइट फोन भी उपलब्ध करवाए जा रहे हैं, ताकि उन्हें पहाड़ी में लापता ट्रैकिंगों की खोज करने में आसानी हो सके।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

नवरात्रि में इन लोगों को जरूर करनी चाहिए मां चंद्रघंटा की पूजा, जानें तीसरे दिन का रंग

कोलकाताः नवरात्रि के तीसरे दिन मां दुर्गा के तृतीया रूप मां चंद्रघंटा की पूजा की जाती है। 28 सितंबर 2022 को मां चंद्रघंटा की पूजा आगे पढ़ें »

योग्य प्रार्थियों को नौकरी देने के लिए राज्य तैयार, एसएससी पहुंचा कोर्ट

जरूरी हो तो 'गलत तरीके' की गयी नियुक्तियाें को भी रद्द करने को तैयार कुल 14,977 पद सृजित किये जा रहे हैं इनमें से 5,261 पद सृजित आगे पढ़ें »

ऊपर