कोना एक्सप्रेसवे पर होनेवाले जाम से बचने के लिए 4 लेन तैयार

एक्सप्रेसवे से जुड़नेवाले पंचवटी ब्रिज के 2 लेन को किया गया 4 लेन
लोगों के आने जाने के लिए बनाया गया अंडरपास
पाइप लाइन का काम पूरा होते ही हो जायेगा उद्घाटन
सन्मार्ग संवाददाता
हावड़ा : कोना एक्सप्रेस वे में जहां पर सांतरागाछी के बराबर ट्रैफिक जाम की समस्या हुआ करती थी। इससे बचने के लिए एक और सर्विस लेन तैयार किया गया है। कोना एक्सप्रेसवे को जोड़नेवाली पंचवटी ब्रिज के दो लेन को 4 लेन में तैयार किया गया है। ट्रैफिक जाम कम करने के लिए रेलवे लाइन के नीचे सर्विस लेन एवं एक अंडरपास खोला जाएगा। कोना एक्सप्रेस वे डबल लेन गरफा में फोर लेन हो गया है। प्रशासन सूत्रों के मुताबिक जल्द ही सर्विस लेन खुलने की संभावना है। इसके लिए 41 करोड़ 42 लाख रुपए खर्च किए गए हैं। इसका उद्घाटन मुख्यमंत्री कर सकती है।
कोना एक्सप्रेस वे के भार को कम करेगी सर्विस लेन : ट्रैफिक पुलिस के अनुसार सांतरागाछी ब्रिज हावड़ा से कोलकाता के मुख्य मार्गों में से एक है। इस ब्रिज से रोजाना करीब 70,000 वाहन गुजरते हैं। ऐसे में कोना एक्सप्रेस वे में रोजाना लाखों गाड़ियां आवाजाही करती है। इस भार को कम करने के लिए कंट्री क्लब की ओर जानेवाले पंचवटी ब्रिज जो कि एक्सप्रेस वे को जोड़ा रखता है। उसमें केवल जाने व आने के लिए 1-1 लेन थे। मगर पीडब्ल्यूडी एन.एच. डिपार्टमेंट की ओर से और दो लेन को बढ़ाया गया। ऐसे में जो दो पुराने लेन थे उसे अप लेन और जो दो नये लेन बनाये गये हैं। उसे डाउन लाइन बनाया जायेगा। वहीं आम लोगों की आवाजाही के लिए अंडरपास बनाया गया है।
जल्द होगा उद्घाटन : ट्रैफिक सूत्रों के अनुसार ​सर्विस लेन का उद्घाटन जल्द हो जायेगा लेकिन उसमें अभी भी कुछ काम ऐसे हैं जो कि अधूरे पड़े हैं। जैसे की लेन में एक पाइप लाइन का काम किया जायेगा नहीं तो प्रशासन का मानना है कि बारिश में लेन में पानी जम सकता है। इसलिए ऐसा न हो। इसलिए पाइपलाइन बैठायी जा रही है। इसका काम पूरा होते ही राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी इसका उद्घाटन कर सकती है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

मवेशी तस्करी मामला : शांतिनिकेतन पहुंचा सीबीआई का प्रतिनिधिमंडल

कोलकाताः गौ तस्करी मामले में शांतिनिकेतन पहुंचा सीबीआई का प्रतिनिधिमंडल। गौ तस्करी मामले में सीबीआई के जांच अधिकारी सुशांत भट्टाचार्य पहुंचे शांतिनिकेतन के रतनकुथी गेस्ट आगे पढ़ें »

विधवा मां के थे अवैध संबंध, बेटी ने किया विरोध तो उसको उतारा मौत के घाट

नदियाः पिता की मौत के बाद मां इलाके के ही एक युवक के साथ प्रेम संबंध बनाने लगी। महिला की 18 वर्षीय बेटी इस बात आगे पढ़ें »

ऊपर