स्वतंत्रता दिवस पर महानगर में तैनात रहेंगे 2500 पुलिस कर्मी

रेड रोड में मौजूद रहेंगे 1200 पुलिस कर्मी
6 वॉच टॉवर, 11 बंकर और 3 क्यूआरटी किए गए तैनात
6 ज्वाइंट सीपी, 20 डीसी और 40 एसीपी रहेंगे मौजूद
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : इस साल स्वतंत्रता दिवस के अवसर रेड रोड पर होने वाले परेड के मद्देनजर कोलकाता पुलिस की ओर से सुरक्षा के पुख्ता इंतेजाम किए गए हैं। लालबाजार के एक अधिकारी ने बताया कि इस साल रेड रोड पर 1200 पुलिस कर्मी तैनात रहेंगे। इनमें 6 ज्वाइंट सीपी, 20 डीसी और 40 एसीपी रैंक के अधिकारी ड्यूटी पर तैनात रहेंगे। रेड रोड के आसपास वहां आने वाले लोगों पर नजर रखने के लिए 11 वॉच टॉवर बनाए गए हैं। इसके अलावा 11 बंकर बनाए गए और 3 क्यूआरटी को तैनात रखा गया है। स्वतंत्रता दिवस के दिन पूरे शहर में 2500 पुलिस कर्मी तैनात रहेंगे। महानगर के विभिन्न मेट्रो स्टेशन, शॉपिंग मॉल, मंदिर, पार्क और चिड़ियाखाना के बाहर पुलिस पिकेट रहेगी। कोलकाता पुलिस की वीनर्स की टीम भी विभिन्न इलाकों में गश्त लगाएगी। इधर, इससे पहले ही बुधवार से ही महानगर के पुलिस स्टेशन के अधिकारी उनके क्षेत्र में मौजूद होटल व गेस्ट हाउस में तलाशी अभियान चला रहे हैं। इस दौरान बाहर से आकर ठहरने वाले नागरिकों के दस्तावेज की जांच की जा रही है। पुलिस की ओर सेमहानगर के विभिन्न इलाकों में नाका चेकिंग भी चलाया जा रहा है ताकि संदिग्धों पर नजर रखा जा सके। यहां उल्लेखनीय है कि कोलकाता सहित राज्य के विभ‌िन्न इलाकों में स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर सुरक्षा के चाक-चौबंध व्यवस्था की गयी है। केन्द्रीय खुफिया विभाग द्वारा सभी राज्य के सुरक्षा एजेंसियों को अलर्ट रहने के लिए कहा गया है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

बंगाल का सबसे बड़ा मल्टिलेवल कार पार्किंग बन रहा अलीपुर में

 * एक साथ 300 से अधिक कार पार्किंग की क्षमता * इसी महीने उद्घाटन की संभावना * कार, 2 व्हीलर से लेकर बसों की भी हो सकेगी आगे पढ़ें »

किचन में इन नियमों के साथ रखें मां अन्नपूर्णा की तस्वीर, बदल सकती है आपकी तकदीर

कोलकाता : हिन्दू धर्म में मां अन्नपूर्णा का अत्यधिक महत्व है। मां अन्नपूर्णा को धन-धान्य की देवी माना जाता है। ज्योतिष और वास्तु शास्त्र में आगे पढ़ें »

ऊपर