कल टेट परीक्षा के दिन 2000 सरकारी और 36000 निजी बसें चलेंगी : परिवहन मंत्री

सन्मार्ग संवाददाता
काेलकाता : राज्य में शिक्षक नियुक्ति को लेकर दुर्नीति के कई आरोेपों को लेकर राज्य की राजनीति गरमायी हुई है। कल यानी रविवार काे प्राथमिक टेट की परीक्षा होने वाली है। राज्य भर में लगभग 7 लाख परीक्षार्थी इस दिन परीक्षा देंगे। ऐसे में राज्य भर में परिवहन व्यवस्था को सचल रखने के लिए राज्य का परिवहन विभाग तत्पर है। शुक्रवार को राज्य के परिवहन मंत्री स्नेहाशिष चक्रवर्ती ने कसबा स्थित परिवहन भवन में संवाददाताओं को संबोधित करते हुए कहा कि कल राज्य भर में 2,000 से अधिक सरकारी बसें चलेंगी। वहीं अन्य रविवार को लगभग 36,000 निजी बसें राज्य भर की सड़कों पर चलती हैं, ऐसे में टेट परीक्षा के दिन भी इतनी संख्या में निजी बसें चलेंगी। रविवार को छुट्टी का दिन होने के बावजूद बस परिसेवा स्वाभाविक रखने का आश्वासन राज्य के परिवहन मंत्री ने दिया है। इसके अलावा सड़कों पर ट्रैफिक की ओर से कंट्राेल रूम भी खोला गया है। ट्रैफिक सचल रखने के लिए सड़कों पर अतिरिक्त अधिकारियों की तैनाती भी रहेगी। सप्ताह के बाकी दिनों की तरह इस दिन फेरी परिसेवा भी सचल रखने को कहा गया है। परिवहन विभाग की ओर से दुर्गापुर हेडर्क्वाटर व बेलघरिया डिविजन कार्यालय में अधिकारियों की भी तैनाती की गयी है जो यह देखेंगे कि परीक्षार्थियों को कोई मुश्किल न हो। परिवहन व्यवस्था के समान ही मेडिकल टीम, परीक्षा केंद्रों में अग्निशामक व्यवस्था, विद्युत आपूर्ति भी ठीक रखी जायेगी। प्रत्येक महकमा में विशेष निगरानी टीम का गठन भी किया जा रहा है। यहां उल्लेखनीय है कि 77,000 से अधिक शून्य पदों पर शिक्षकों की नियुक्ति के लिए टेट परीक्षा होने जा रही है। इससे पहले वर्ष 2017 में यह परीक्षा हुई थी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राज्यपाल को लेकर भाजपा ने दी गृह मंत्रालय को रिपोर्ट

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : गत नवम्बर महीने में पश्चिम बंगाल के स्थायी राज्यपाल बने डॉ. सी. वी. आनंदा बोस के बारे में भा​जपा नेताओं ने सोचा आगे पढ़ें »

सागरदिघी उपचुनाव के लिए हुआ कांग्रेस और वाम का समझौता

सागरदिघी उपचुनाव के लिए हुआ कांग्रेस और वाम का समझौता सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : 2021 के विधानसभा चुनाव के बाद उपचुनावों में भी वाम-कांग्रेस का समझौता आगे पढ़ें »

ऊपर