दुर्गा पूजा तक महानगर की सड़कों पर उतरेंगे 200 ई-कैब : परिवहन मंत्री

आगामी दिनों में 1000 ई-कैब उतारे जाएंगे
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : दुर्गा पूजा तक महानगर में 200 ई-कैब सड़कों पर उतारे जाएंगे। इसकी जानकारी राज्य के परिवहन मंत्री स्नेहाशिष चक्रवर्ती ने दी। उन्होंने बताया कि यह सभी ई-कारें ऐप कैब के तौर पर चलेंगी और निजी पहल के तहत इसे चालू किया जायेगा। उन्होंने कहा कि आगामी दिनों में शहर में ई-कैब की संख्या बढ़कर 1 हजार की जाएगी। 23 सितम्बर को पहले चरण में 200 ई-कैब का उद्घाटन किया जायेगा। इसका किराया भी दूसरे कैब से कम होगा और कोलकाता में प्रदूषण से निपटने में भी मदद मिलेगी। ओला-उबर की तरह ही नया ऐप आयेगा जहां से ये ई-कैब बुक किये जा सकेंगे। अन्य कैब के मामले में परिवहन विभाग की जो गाइडलाइन है, उसी के अनुसार इस गाड़ी का भी किराया होगा। गाड़ी उतारने के लिए संस्था को ग्रीन सिग्नल भी मिल गया है। कई जगहों पर इसके लिए चार्जिंग स्टेशन भी तैयार किये जा रहे हैं। परिवहन विभाग के अधिकारियों का कहना है कि चूंकि ई-वाहनों में ईंधन का खर्च नहीं है, इस कारण ओला-उबर सरचार्ज के नाम पर जो अतिरिक्त किराया वसूलती है, वह इस क्षेत्र में कुछ कम रहेगा।

शेयर करें

मुख्य समाचार

सप्तमी पर महानगर में ट्रैफिक व्यवस्था हुई प्रभावित

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : महासप्तमी के अवसर पर रविवार को महानगर की सड़कों पर लोगों की भारी भीड़ उमड़ी। पूजा पंडाल घूमने के लिए लोगों की आगे पढ़ें »

पार्थ के खिलाफ दाखिल चार्जशीट का तकनीकी रोड़ा

अभी इंतजार है राज्य सरकार की अनुमति का सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : टीचर नियुक्ति घोटाले में सीबीआई की तरफ से पहली चार्जशीट अलीपुर के सीबीआई कोर्ट में आगे पढ़ें »

ऊपर