सीबीआई निदेशक के नाम पर कोलकाता के 2 लोगों ने की 79 लाख ठगी

सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : सीबीआई के निदेशक सुबोध जायसवाल के नाम पर एक व्यक्ति से 79 लाख रुपये ठगने की साजिश रचने के मामले में दो लोगों के खिलाफ आरोपपत्र दाखिल किया गया है। दोनों कोलकाता निवासी हैं। उन्होंने एस.एल. कुलकर्णी से कथित तौर पर अपने खेत में एक मोबाइल टावर लगाने और उसे किराए पर देने के मामले में यह राशि वसूलने की साजिश रची। अधिकारियों ने बताया कि दोनों ने कुलकर्णी को विभिन्न मदों के तहत 79 लाख रुपये का भुगतान करने के लिए राजी किया, जिसमें कथित तौर पर केंद्रीय जांच एजेंसी को भुगतान किए जाने वाले ‘सीबीआई कर’ भी शामिल थे। उन्होंने इन करों के भुगतान संबंधी जाली रसीद भी जारी की। दोनों को इस साल अगस्त में अगरतला से गिरफ्तार कर दिल्ली लाया गया और अभी वे न्यायिक हिरासत में तिहाड़ जेल में बंद है। अधिकारी ने बताया कि सीबीआई ने पहले प्राथमिकी सार्वजनिक नहीं की थी और हाल ही में विशेष अदालत के समक्ष आरोपपत्र दाखिल किया। विशेष अदालत ने दोनों के खिलाफ लगाए गए आरोपों का संज्ञान लिया और मुकदमे पर सुनवाई का आदेश दिया है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

बेकार पड़ी चीजों से महज 10 हजार रुपयों की लागत पर बना डाली कार

शांतिपुर के संजय की कार ने खींचा लोगों का ध्यान लॉकडाउन में भतीजे के लिए बनायी गयी कार से मिला आइडिया नदिया : बेकार पड़े सामान की आगे पढ़ें »

इस दिन हनुमान जी की आराधना करने से पाए सफलता, शांति, सुख, शक्ति और साहस

कोलकाता: केसरी और अंजना के पुत्र, हनुमान का जन्म मंगलवार को चैत्र के हिंदू महीने के दौरान पूर्णिमा के दिन हुआ था। भगवान हनुमान को आगे पढ़ें »

ऊपर