डेंगू से 14 वर्षीया किशोरी की मौत

सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : महानगर में डेंगू की स्थिति बद से बदतर हो जा रही है। गुरुवार को एक 14 वर्षीया किशोरी की डेंगू से मौत हो गई। मृतका का नाम भार्गवी मंडल है। आठवीं कक्षा की छात्रा वार्ड नम्बर 105 के हल्तु जादवगढ़ इलाके की निवासी थी। पारिवारिक सूत्रों के अनुसार पिछले सप्ताह गुरुवार को भार्गवी ने ट्यूशन से लौट कर परिजनों को बताया कि उसे तेज सिरदर्द हो रहा है। जैसे जैसे समय बीतता गया भार्गवी के शरीर का तापमान बढ़ता चला गया। किशोरी के परिजनों ने पहले उसे होम्योपैथी दवा दी। हालांकि, दवा का कोई असर नहीं हुआ। शनिवार को किशोरी गंभीर रूप से बीमार पड़ गई। परिवार वालों ने उसे फौरन एक स्थानीय चिकित्सक से दिखाया। चिकित्सक के परामर्श पर भागर्वी का ब्लड टेस्ट किया गया जहां उसे एनएसवन पॉजिटिव पाया गया। रविवार की रात भार्गवी की स्थिति को गंभीर देखते हुए उसके परिजन एम आर बांगुर अस्पताल लेकर पहुंचे। आरोप है कि आउटडोर में किशोरी की जांच के बाद डॉक्टर ने कुछ दवाओं को प्रिस्क्राइब कर उसे घर ले जाना को कहा। आरोप है कि जब परिवार वालों ने बच्ची को अस्पताल में एडमिट करने को कहा तो उन्हें बताया गया कि अस्पताल में बेड नहीं है। सोमवार की सुबह बच्ची की तबीयत दोबारा बिगड़ गई। बच्ची के माता- पिता दोपहर के वक्त उसे दोबारा एम आर बांगुर अस्पताल लेकर पहुंचे। आरोप है कि इस बार भी उन्हें बेड नहीं होने की बात कही गई। हालांकि, परिजनों के काफी अनुरोध करने के बाद बच्ची को सोमवार की रात अस्पताल में एडमिट कर लिया गया। बुधवार की रात भार्गवी की मौत हो गई।

शेयर करें

मुख्य समाचार

महानगर में 55% तक पुरुष हैं इनफर्टिलिटी के शिकार : डॉ. दस्तीदार

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : महानगर समेत देश भर में मेल इनफर्टिलिटी के मामले दिन-ब-दिन बढ़ते जा रहे हैं। कोलकाता में लगभग 55% तक पुरुष इनफर्टिलिटी के आगे पढ़ें »

अब डेढ़ मिनट के अंतराल पर छूटेगी कोलकाता मेट्रो

मेट्रो स्टेशनों पर मिलेगी वाईफाई की सुविधा नार्थ-साउथ मेट्रो में बदले जा रहे हैं सिग्नलिंग सिस्टम इसके लिए पहले ही बुलाए जा चुके हैं टेंडर सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : आगे पढ़ें »

ऊपर