पर्यटन विभाग की महिला अधिकारी के क्रेडिट कार्ड से ठगे 1.72 लाख

कोलकाता : रिवार्ड देने के नाम पर राज्य के पर्यटन विभाग की महिला अधिकारी के क्रेडिट कार्ड से 1.72 लाख रुपये ट्रांसफर कर लिए गए। घटना को लेकर ठगी की शिकार महिला ने विधाननगर के साइबर क्राइम थाने में शिकायत दर्ज करायी। मामले की जांच के दौरान पुलिस ने दिल्ली से एक युवक को गिरफ्तार किया है। अभियुक्त का नाम ज्ञानदीप दीक्षित है। वह दिल्ली के उत्तमनगर का रहनेवाला है।
क्या है पूरा मामला
जानकारी के अनुसार वेस्ट बंगाल टूरिज्म डेवलपमेंट काॅरपोरेशन की जनरल मैनेजर कोयली दास को कुछ दिनों पहले एक फोन कॉल आया और जालसाजों ने कहा कि उनके क्रेडिट कार्ड के स्कोर को देखते हुए उन्हें रिवार्ड दिया जा रहा है । इसलिए जालसाजों ने महिला अधिकारी के मोबाइल पर एक लिंक भेजा। उक्त लिंक पर क्लिक कर एक फॉर्म भर कर जमा करने के लिए कहा गया। जालसाजों की बातों में आकर कोयली दास ने भेजे गए लिंक पर क्लिक कर अपने कार्ड से संबंधित जानकारी अपलोड कर दी। इसके कुछ दिन बाद उन्हें क्रेडिट कार्ड का एक बिल मिला जिसमें 172884 रुपया बकाया जमा करने के लिए कहा गया। इसके बाद बैंक से संपर्क करने पर पाया कि उनके क्रेडिट कार्ड से किसी ने आठ से 9 बार में पैसा निकाल लिया है। ठगी का अहसास होने पर उन्होंने विधाननगर साइबर थाने में शिकायत दर्ज करायी। इसके बाद पुलिस ने मामले की जांच पड़ताल करते हुए दिल्ली से एक युवक को धर दबोचा। फिलहाल पुलिस अभियुक्त से पूछताछ कर मामले की जांच कर रही है।

Visited 53 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

West Bengal Weather: रात में ठंड…दिन में गर्म, कबतक बंगाल में रहेगा ऐसा मौसम ?

कोलकाता: बंगाल में दो दिनों से हल्की ठंड महसूस हो रही है। बुधवार(28 फरवरी) को सुबह से ही धूप खिली हुई है। बीते कुछ दिनों आगे पढ़ें »

Kolkata: पेट्रोल से भरा टैंकर पलटने से लगी भीषण आग, 1 व्यक्ति की जलकर मौत

कोलकाता: शहर के जोड़ासांको थाना इलाके में बुधवार(28 फरवरी) को दर्दनाक हादसा हुआ। मो .अली पार्क के पास पेट्रोल से भरा टैंकर पलट गया। जिसके आगे पढ़ें »

ऊपर