पर्यटन विभाग की महिला अधिकारी के क्रेडिट कार्ड से ठगे 1.72 लाख

कोलकाता : रिवार्ड देने के नाम पर राज्य के पर्यटन विभाग की महिला अधिकारी के क्रेडिट कार्ड से 1.72 लाख रुपये ट्रांसफर कर लिए गए। घटना को लेकर ठगी की शिकार महिला ने विधाननगर के साइबर क्राइम थाने में शिकायत दर्ज करायी। मामले की जांच के दौरान पुलिस ने दिल्ली से एक युवक को गिरफ्तार किया है। अभियुक्त का नाम ज्ञानदीप दीक्षित है। वह दिल्ली के उत्तमनगर का रहनेवाला है।
क्या है पूरा मामला
जानकारी के अनुसार वेस्ट बंगाल टूरिज्म डेवलपमेंट काॅरपोरेशन की जनरल मैनेजर कोयली दास को कुछ दिनों पहले एक फोन कॉल आया और जालसाजों ने कहा कि उनके क्रेडिट कार्ड के स्कोर को देखते हुए उन्हें रिवार्ड दिया जा रहा है । इसलिए जालसाजों ने महिला अधिकारी के मोबाइल पर एक लिंक भेजा। उक्त लिंक पर क्लिक कर एक फॉर्म भर कर जमा करने के लिए कहा गया। जालसाजों की बातों में आकर कोयली दास ने भेजे गए लिंक पर क्लिक कर अपने कार्ड से संबंधित जानकारी अपलोड कर दी। इसके कुछ दिन बाद उन्हें क्रेडिट कार्ड का एक बिल मिला जिसमें 172884 रुपया बकाया जमा करने के लिए कहा गया। इसके बाद बैंक से संपर्क करने पर पाया कि उनके क्रेडिट कार्ड से किसी ने आठ से 9 बार में पैसा निकाल लिया है। ठगी का अहसास होने पर उन्होंने विधाननगर साइबर थाने में शिकायत दर्ज करायी। इसके बाद पुलिस ने मामले की जांच पड़ताल करते हुए दिल्ली से एक युवक को धर दबोचा। फिलहाल पुलिस अभियुक्त से पूछताछ कर मामले की जांच कर रही है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

अब दूसरे मामले में नौशाद सिद्दीकी को 6 दिनों की पुलिस हिरासत

पंचायत चुनाव तक मुझे जेल में रखना चाहती है तृणमूल - नौशाद सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : भांगड़ से आईएसएफ विधायक नौशाद सिद्दीकी को शुक्रवार को 6 दिनों आगे पढ़ें »

शुभेंदु के बाद दिलीप और मिठुन ने भी कहा, ‘अल्पसंख्यक विरोधी नहीं है भाजपा’

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : राज्य में पंचायत चुनाव होने वाले हैं और अगले साल लोकसभा चुनाव भी है। ऐसे में भाजपा अभी से खुद को आगे पढ़ें »

ऊपर