ज्यादा रिटर्न देने के नाम पर 1.33 करोड़ की ठगी, 3 गिरफ्तार

सन्मार्ग संवाददाता

कोलकाता : निवेश करने पर ज्यादा मुनाफा देने के नाम पर एक व्यक्ति से 1.33 करोड़ रुपये की ठगी के आरोप में पुलिस ने 3 जालसाजों को गिरफ्तार किया है। कोलकाता पुलिस के साइबर क्राइम थाने के अधिकारियों ने अभियुक्तों को पकड़ा है। अभियुक्तों के नाम विवेक तुंगा, राजेश तुंगा और युवराज अग्रवाल है। शनिवार को तीनों अभियुक्तों को अदालत में पेश किया गया जहां से उन्हें 29 नवंबर तक पुलिस हिरासत में भेज दिया गया। पुलिस के अनुसाक कुछ महीने पहले एक व्यक्ति ने साइबर क्राइम थाने में 1.33 करोड़ रुपये की ठगी की शिकायत दर्ज करायी थी। पुलिस ने जांच में पाया कि जालसाजों ने ह्वाट्स ऐप के जर‌िए ठगी के शिकार व्यक्ति से पहले परिचय किया। इसके बाद खुद को नामी व्यवसायी बताकर उसकी कंपनी में निवेश करने पर हर महीने ब्याज के साथ ज्यादा रिटर्न देने की बात कही। आरोप है कि आरोप निवेश करने के बाद अभियुक्तों ने न ही उसे ब्याज दिया और न रुपये वापस किए। ठगी का अहसास होने पर उसने साइबर क्राइम थाने में शिकायत दर्ज करायी थी।
मामले की जांच के दौरान पुलिस ने हैदराबाद से संजय यादव नामक व्यक्ति को गिरफ्तार किया। उससे पूछताछ के बाद पुलिस को इन तीनों व्यक्ति के बारे में पता चला था। इसके बाद ही पुलिस ने तीनों अभियुक्तों को गिरफ्तार किया।

शेयर करें

मुख्य समाचार

शाम के वक्त ये 5 काम करने वाले लोग हो जाते हैं कंगाल

नई दिल्ली : घर-परिवार के समग्र विकास के लिए वास्तु के सिद्धांतों का पालन करना बहुत जरूरी बताया गया है। घर के निर्माण या रखरखाव आगे पढ़ें »

पंचायत चुनाव : गांवों की सड़कों को किया जाएगा सपाट

राज्य सरकार ने जारी किया 714 करोड़ 50 लाख रुपया केंद्र ने हाल ही में दिया है 584 करोड़ का फंड सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : राज्य में पंचायत आगे पढ़ें »

ऊपर