सिलीगुड़ी : 2 करोड़ से अधिक के सोने के साथ 3 गिरफ्तार

Fallback Image

सिलीगुड़ी को कॉरिडोर कर गुवाहाटी से कोलकाता ले जाने की योजना
करीब 32 सोने के बिस्कुट बरामद, अनुमानित वजन 5 हजार 312 ग्राम व बाजार मुल्य बाजार मूल्य लगभग 2 करोड़ 76 लाख 38 हजार 336 रुपये
सन्मार्ग संवाददाता
सिलीगुड़ी : पुलिस की नजरों से बचते हुए सिलीगुड़ी को कोरिडॉर बनाकर कोलकाता जाने से पहले डीआरआई की खुफिया टीम ने गुप्त सूत्रों से मिली जानकारी के आधार पर अभियान चलाकर भारी मात्रा में सोना के साथ 3 लोगों को धड़दबोचा। गिरफ्तार लोगों की पहचान अमित खंडेलवाल, हसमुख मधुरचंद खंडेलवाल व राहुल गेलहट शामिल हैं। गिरफ्तार आरोपियों में अमित व हसमुख गुजरात के निवासी है, जब्‍कि राहुल राजस्थान के रहने वाले हैं। हालांकि अमित कभी-कभार मुंबई में भी रहता था। गिरफ्तार तीनों को शुक्रवार सिलीगुड़ी कोर्ट में पेश किया गया। इस दौरान न्यायाधीश ने गिरफ्तार आरोपियों को 14 दिन की जेल हिरासत में रखने का आदेश दिया। डीआरआई सूत्रों के मुताबिक करीब 32 सोने के बिस्कुट भारत-म्यांमार सीमा के रास्ते भारत पहुंचे। उसके बाद सिलीगुड़ी को कॉरिडोर कर गुवाहाटी से कोलकाता ले जाने की योजना थी। साथ ही उन्होंने कहा कि गिरफ्तार तीनों युवक करियर के रूप में कार्यरत थे।तीनों लोगों की कमर पर कपड़े से बनी एक खास तरह की बेल्ट थी। उस बेल्ट की गुप्त जेब में उन्होंने सोने के बिस्कुट छिपा रखे थे। डीआरआई अधिकारियों ने कहा कि गोपन सूत्रों से मिली जानकारी के आधार पर कार्रवाई करते हुए अधिकारियों ने गुरुवार दोपहर सिलीगुड़ी के तेनजिंग नोर्गे बस टर्मिनल परिसर में छापेमारी की। उसके बाद तीनों से पूछताछ शुरू की गई है। तलाशी के दौरान उनके पास से करीब 32 सोने के बिस्कुट बरामद हुए। जिसका अनुमानित वजन 5 हजार 312 ग्राम व बाजार मुल्य बाजार मूल्य लगभग 2 करोड़ 76 लाख 38 हजार 336 रुपये है। शुरूआती अनुमान है कि तस्करी के इस गिरोह के पीछे कोई बड़ा गिरोह सक्रिय है। उस मामले में गिरफ्तार से पूछताछ कर प्राप्त जानकारी के आधार पर जांच शुरू कर दी गई है। इस विषय पर डीआरआई की ओर से वकील रतन बानिक ने कहा कि गिरफ्तार तीनों आरोपियों को कोर्ट ने 14 दिन की जेल हिरासत में रखने का आदेश दिया है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

Weather Update: बंगाल में भीषण गर्मी के बीच आज 3 जिलों में बदलेगा मौसम, कहां-कहां होगी बारिश ?

कोलकाता: बंगाल में लोगों को लू और गर्म हवा का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग की मानें तो गर्मी की लहर अभी कम आगे पढ़ें »

मोटापे का सफल इलाज है – सलाद

कोलकाता : सलाद की परिभाषा विस्तृत है। जो भी फल सब्जी कच्ची खाई जा सकती है और रेशेदार है, वह सलाद है। पर क्या आपको आगे पढ़ें »

ऊपर