भाजपा को हराने के लिए सम्पूर्ण विपक्ष एक हो – ममता

कहा – भाजपा है दुशासन, इसे सब मिलकर हरायेंगे
आज शाम तक जारी रहेगा सीएम का धरना प्रदर्शन
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बुधवार को देश के सभी राजनीतिक दलों से अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव में एकजुट होकर भाजपा से लड़ने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि 2024 के संसदीय चुनाव में देश की जनता और भाजपा के बीच लड़ाई होगी। बनर्जी ने कहा कि हिंदू, मुस्लिम, सिख, ईसाई, पारसी सभी धर्मों के लोगों को भारतीय लोकतंत्र को बचाने के लिए भगवा पार्टी को हराने के लिए एकजुट होना चाहिए।
राज्य के प्रति केंद्र सरकार के कथित भेदभावपूर्ण रवैये के विरोध में यहां दो दिवसीय धरना शुरू करने वाली तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ने भाजपा को ‘दुशासन’ कहा जिसने एलआईसी और एसबीआई को बेचकर देश को तबाह कर दिया है।
ममता बनर्जी ने कहा “भारत में हर राजनीतिक दल को इस भाजपा सरकार को बाहर करने के लिए एकजुट होना चाहिए। ‘दुशासन’ भाजपा को हटाओ और देश के आम आदमी और भारतीय लोकतंत्र को बचाओ।
उल्लेखनीय है कि बंगाल के प्रति केंद्र के कथित भेदभावपूर्ण रवैये के विरोध में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कोलकाता में बुधवार को दो दिवसीय धरना प्रदर्शन शुरू किया। यह धरना मंच रेड रोड पर अंबेडकर की मूर्ति के विपरीत बनाया गया है। मुख्यमंत्री सबसे पहले धरना मंच पर पहुंचीं। मंच पर उनके साथ अभिषेक बनर्जी, सुब्रत बख्शी, अरूप विश्वास, फिरहाद हकीम, शशि पांजा, चंद्रिमा भट्टाचार्य, नयना बंद्योपाध्याय, शोभनदेव चट्टोपाध्याय, दोला सेन, ज्योत्सना मांडी और सायनी घोष समेत अन्य नेता मौजूद थे।
डॉ.बी.आर. अंबेडकर की मूर्ति पर माल्यार्पण
ममता बनर्जी ने धरना स्थल पर पहुंचते ही सबसे पहले भारतीय संविधान के निर्माता डॉक्टर बी. आर. अंबेडकर की मूर्ति पर माल्यार्पण किया। रेड रोड के बगल में डॉक्टर बी. आर. अंबेडकर की मूर्ति है। माल्यार्पण कर ममता बनर्जी ने अपना केंद्र सरकार के खिलाफ दो दिनों का धरना शुरू किया। सीएम 100 दिन काम योजना और अन्य योजनाओं के लिए राशि जारी नहीं करने के चलते केंद्र सरकार के खिलाफ धरने पर बैठी हैं। यह धरना प्रदर्शन आज शाम तक जारी रहेगा।

शेयर करें

मुख्य समाचार

Weather Update: बंगाल में भीषण गर्मी के बीच आज 3 जिलों में बदलेगा मौसम, कहां-कहां होगी बारिश ?

कोलकाता: बंगाल में लोगों को लू और गर्म हवा का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग की मानें तो गर्मी की लहर अभी कम आगे पढ़ें »

दूसरे चरण में भी बंगाल विरोधियों को लगेगा झटका: अभिषेक बनर्जी

सिलीगुड़ीः तृणमूल कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी ने मंगलवार को सिलीगुड़ी में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि पहले चरण के बाद दूसरे आगे पढ़ें »

ऊपर