आधार के लिए फर्जी सरकारी दस्तावेज बनानेवाले 3 दलाल गिरफ्तार

कोलकाता : आधार कार्ड बनाने के लिए सरकारी दस्तावेज मुहैया कराने के नाम पर मोटी रकम लेकर फर्जी दस्तावेज बनानेवाले 3 दलाल गिरफ्तार किये गये। उनके नाम अशराफ उल इस्लाम मोल्ला, उत्तम कुमार पुरकायत एवं तापस कर्मकार बताये गये हैं। विधाननगर खुफिया विभाग के पुलिस अधिकारी एवं इलेक्ट्रॉनिक कॉम्प्लेक्स थाना के पुलिस ने मिलकर यह गिरफ्तारी की। आरोप है कि साल्टलेक सेक्टर 5 स्थित आधार सेवा केंद्र पर अगर कोई व्यक्ति अपना नया आधार कार्ड बनाना चाहता था या फिर किसी तरह का आधार कार्ड में परिवर्तन करवाना चाहता था तो उन लोगों को ये लोग फर्जी सरकारी दस्तावेज मुहैया करवाते थे। उसके एवज में अच्छी खासी रकम लोगों से लिया करते थे। यह सिलसिला पिछले कई महीनों से चल रहा था जिसके बाद बुधवार को गुप्त सूचना के आधार पर छापेमारी कर पुलिस ने अभियान चलाकर सेक्टर 5 एसिस्ट पार्क बिल्डिंग से इन्हें पकड़ लिया। अभियुक्तों के पास से सरकारी मोहर के साथ कई दस्तावेज बरामद किए गए हैं। इन लोगों का वहां आधार सेवा केंद्र में काम करने वाले लोगों से कोई कनेक्शन था या नहीं इसकी जांच पड़ताल की जा रही है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

माल हादसे के मृतकों के परिजनों को क्षतिपूर्ति, दिए जाएंगे…..

मालबाजार: माल नदी का जल स्तर बढ़ने से आयी बाढ़ की चपेट में मृतकों के परिजनों को क्षतिपूर्ति की घोषणा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कार्यालय की आगे पढ़ें »

मो. अली पार्क के निकट पूजा ड्यूटी कर रहे पुलिस कर्मी की अस्वाभाविक मौत

कोलकाता : महा दशमी की सुबह मो. अली पार्क के निकट पूजा ड्यूटी कर रहे पुलिस कर्मी की अस्वाभाविक परिस्थितियों में मौत हो गई। घटना जोड़ासांको आगे पढ़ें »

ऊपर