सुबिरेश भट्टाचार्य को 26 सितंबर तक सीबीआई हिरासत

सुब‌िरेश की अंगूली में लगी चोट का मुद्दा कोर्ट में उठा
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : एसएससी घोटाले में गिरफ्तार उत्तर बंग विश्वविद्यालय के उपाचार्य सुबिरेश भट्टाचार्य को अदालत ने 26 सितंबर तक सीबीआई हिरासत में भेज दिया। वह स्कूल स‌र्विस कमिशन के पूर्व चेयरमैन भी थे। सोमवार को सीबीआई ने उन्हें गिरफ्तार किया था। सीबीआई की तरफ से अदालत को बताया गया कि 300 लोगों के नंबर बदले गए थे और यह काम सुबरेश ने किया था। सीबीआई के अनुसार अभी तक 300 लोगों के नाम मिले हैं। मार्कशीट में नम्बर बढ़ाए गए हैं। बाद में उक्त मार्कशीट के जरिए रिकमेंडेशन लेटर दिए गए थे। सीबीआई ने दावा किया कि नौकरी प्रार्थियों के नंबर सुबिरेश ने ही बदला था। पूछताछ के दौरान उन्होंने अधिकारियों को भ्रमित करने की कोशिश की थी। नियुक्त‌ि घोटाले के साथ ही मामले में मनी ट्रेल का पता लगाने की जरूरत है। इस मामले में पहले ही सीबीआई ने शांति प्रसाद सिन्हा, प्रसन्न राय, प्रदीप सिंह को गिरफ्तार किया है। सीबीआई की तरफ से सुबिरेश की 10 दिनों की सीबीआई हिरासत की मांग की गयी थी। वहीं दूसरी ओर सुबिरेश के वकील तमाल मुखर्जी ने अदालत को बताया कि किस समय घोटाला हुआ, इसका उल्लेख सीबीआई ने नहीं किया है। इस कमिशन का कोई ऑफिस नहीं है। उच्च अधिकारियों के निर्देश के अनुसार ही काम होता था। मेरे मुवक्किल को जब-जब बुलाया गया तब-तब वे गए और जांच में सहयोग किया है। सुबिरेश की वकील ने अदालत को बताया कि उनके क्लाइंट के अंगुली में चोट लगी है। इस पर अदावत ने सीबीआई को इसपर ध्यान देने के लिए कहा है। दोनों पक्षों की दलीलें सुनने के बाद अदालत ने उन्हें 26 सितंबर तक सीबीआई हिरासत में भेज दिया।

शेयर करें

मुख्य समाचार

जलपाईगुड़ी घटना को लेकर हाई अलर्ट पर राज्य सरकार

विसर्जन के दौरान माल नदी में कैसे घटी घटना, नवान्न ने मांगी रिपोर्ट मुख्य सचिव ने जिलास्तर पर की बैठक विसर्जन को लेकर खास ध्यान के तहत आगे पढ़ें »

आज भाजपा का प्रतिनिधि दल जायेगा मालबाजार

कोलकाता : आज यानी शुक्रवार को मालबाजार हादसे के बाद घटनास्थल पर भाजपा का प्रतिनिधि दल जायेगा। इस प्रतिनिधि दल में विधायक दीपक बर्मन के आगे पढ़ें »

ऊपर