सीबीआई ने हालीशहर नगरपालिका अध्यक्ष के करीबी संजय सिंह को किया गिरफ्तार

कोलकाता : पश्चिम बंगाल में विभिन्न पोंजी घोटालों की जांच कर रहे केन्द्रीय जांच ब्यूरों (सीबीआई) ने उत्तर 24 परगना जिले की हालीशहर नगरपालिका के अध्यक्ष एवं तृणमूल कांग्रेस नेता राजू साहनी के करीबी व्यवसायी संजय सिंह को गिरफ्तार किया है। सूत्रों ने बुधवार को यह जानकारी दी हैं। सूत्रों ने यहां बताया कि सीबीआई की भ्रष्टाचार विरोधी शाखा के जांच अधिकारियों ने संजय को मंगलवार को तलब किए जाने के बाद असहयोग और उनके बयानों में विसंगति के बाद गिरफ्तार कर लिया। उन्होंने बताया कि दुर्गापुर निवासी संजय को सीबीआई के अधिकारियों ने करीब 10 घंटे तक पूछताछ के बाद औपचारिक रूप से गिरफ्तार कर लिया। उल्लेखनीय है कि दो सितंबर को सीबीआई ने कथित चिटफंड घोटाले के सिलसिले में तृणमूल कांग्रेस नेता और हालीशहर नगरपालिका के अध्यक्ष राजू साहनी को गिरफ्तार किया था। सूत्रों ने बताया कि साहनी के घर पर छापों के दौरान सीबीआई को 80 लाख रुपये नकद और अंतरराष्ट्रीय बैंकों में खातों की जानकारी और 2.75 करोड़ रुपये की संपत्ति के दस्तावेज मिले थे। संजय की गिरफ्तारी के साथ अब तक बर्धमान नगर पालिका के पूर्व अध्यक्ष और तृणमूल कांग्रेस नेता प्रणब चटर्जी समेत तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है। अदालत के आदेश के बाद चटर्जी अब जमानत पर है। इस बीच, संघीय एजेंसी, एसएससी घोटाले में एक और आरोप पत्र मंगलवार को एक स्थानीय अदालत में दायर किया है, जिसमें पूर्व सलाहकार और बोर्ड के अध्यक्ष सहित 12 आरोपियों के नाम है।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

बेकार पड़ी चीजों से महज 10 हजार रुपयों की लागत पर बना डाली कार

शांतिपुर के संजय की कार ने खींचा लोगों का ध्यान लॉकडाउन में भतीजे के लिए बनायी गयी कार से मिला आइडिया नदिया : बेकार पड़े सामान की आगे पढ़ें »

इस दिन हनुमान जी की आराधना करने से पाए सफलता, शांति, सुख, शक्ति और साहस

कोलकाता: केसरी और अंजना के पुत्र, हनुमान का जन्म मंगलवार को चैत्र के हिंदू महीने के दौरान पूर्णिमा के दिन हुआ था। भगवान हनुमान को आगे पढ़ें »

ऊपर