सिलीगुड़ी : 2 करोड़ से अधिक के सोने के साथ 3 गिरफ्तार

सिलीगुड़ी को कॉरिडोर कर गुवाहाटी से कोलकाता ले जाने की योजना
करीब 32 सोने के बिस्कुट बरामद, अनुमानित वजन 5 हजार 312 ग्राम व बाजार मुल्य बाजार मूल्य लगभग 2 करोड़ 76 लाख 38 हजार 336 रुपये
सन्मार्ग संवाददाता
सिलीगुड़ी : पुलिस की नजरों से बचते हुए सिलीगुड़ी को कोरिडॉर बनाकर कोलकाता जाने से पहले डीआरआई की खुफिया टीम ने गुप्त सूत्रों से मिली जानकारी के आधार पर अभियान चलाकर भारी मात्रा में सोना के साथ 3 लोगों को धड़दबोचा। गिरफ्तार लोगों की पहचान अमित खंडेलवाल, हसमुख मधुरचंद खंडेलवाल व राहुल गेलहट शामिल हैं। गिरफ्तार आरोपियों में अमित व हसमुख गुजरात के निवासी है, जब्‍कि राहुल राजस्थान के रहने वाले हैं। हालांकि अमित कभी-कभार मुंबई में भी रहता था। गिरफ्तार तीनों को शुक्रवार सिलीगुड़ी कोर्ट में पेश किया गया। इस दौरान न्यायाधीश ने गिरफ्तार आरोपियों को 14 दिन की जेल हिरासत में रखने का आदेश दिया। डीआरआई सूत्रों के मुताबिक करीब 32 सोने के बिस्कुट भारत-म्यांमार सीमा के रास्ते भारत पहुंचे। उसके बाद सिलीगुड़ी को कॉरिडोर कर गुवाहाटी से कोलकाता ले जाने की योजना थी। साथ ही उन्होंने कहा कि गिरफ्तार तीनों युवक करियर के रूप में कार्यरत थे।तीनों लोगों की कमर पर कपड़े से बनी एक खास तरह की बेल्ट थी। उस बेल्ट की गुप्त जेब में उन्होंने सोने के बिस्कुट छिपा रखे थे। डीआरआई अधिकारियों ने कहा कि गोपन सूत्रों से मिली जानकारी के आधार पर कार्रवाई करते हुए अधिकारियों ने गुरुवार दोपहर सिलीगुड़ी के तेनजिंग नोर्गे बस टर्मिनल परिसर में छापेमारी की। उसके बाद तीनों से पूछताछ शुरू की गई है। तलाशी के दौरान उनके पास से करीब 32 सोने के बिस्कुट बरामद हुए। जिसका अनुमानित वजन 5 हजार 312 ग्राम व बाजार मुल्य बाजार मूल्य लगभग 2 करोड़ 76 लाख 38 हजार 336 रुपये है। शुरूआती अनुमान है कि तस्करी के इस गिरोह के पीछे कोई बड़ा गिरोह सक्रिय है। उस मामले में गिरफ्तार से पूछताछ कर प्राप्त जानकारी के आधार पर जांच शुरू कर दी गई है। इस विषय पर डीआरआई की ओर से वकील रतन बानिक ने कहा कि गिरफ्तार तीनों आरोपियों को कोर्ट ने 14 दिन की जेल हिरासत में रखने का आदेश दिया है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

वोटिंग के दिन रोड शो की अनुमति नहीं : ममता

कोलकाता : पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने गुजरात में चल रही दूसरे फेज की वोटिंग को लेकर पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए आगे पढ़ें »

जलपाईगुड़ी में बिहार के नंबर की गाड़ी से मिले 93.83 लाख रुपये, 5 गिरफ्तार

जलपाईगुड़ी : जलपाईगुड़ी जिले में एक वाहन में कथित रूप से 93.83 लाख रुपये नकद मिलने के बाद उसमें सवार पांच लोगों को गिरफ्तार कर आगे पढ़ें »

ऊपर