सिलीगुड़ी में अवैध निर्माण पर चला बुलडोजर

सिलीगुड़ीः शहर के कई जगहों पर अवैध निर्माण है। जिसके खिलाफ सिलीगुड़ी नगर निगम सख्त कदम उठा रहा है। नगर निगम के क्षेत्र के अलावा शहर से सलंग्न इलाका बैकुंठपुर के जंगल में कई अवैध निर्माण धड़ल्ले से हो रहे हैं। जंगल की कई जमीन माफियाओं के कब्जे में हैं। जंगल में इस तरह के अवैध निर्माणों के चलते जंगली जानवर शहरी इलाकों में प्रवेश कर रहे हैं। अवैध निर्माण रोकने व पशुओं की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए शुक्रवार को वन विभाग ने अवैध निर्माण के खिलाफ अभियान चलाया। इस अभियान के तहत बैकुंठपुर डिवीजन के डाबग्राम रेंज अधीन फाराबाड़ी नेपाली बस्ती इलाके में एक अवैध बिल्डिंग को जेसीवी के मदद से तोड़ दिया गया। वन विभाग की ओर से कुछ माहिने पहले बिल्डिंग को तोड़ने का नोटिस दिया गया था। हालांकि बिल्डिंग के मालिक ने ध्यान नहीं दिया तो शुक्रवार को वन विभाग ने अभियान चलाकर बिल्डिंग को तोड़ दिया गया। अभियान के तहत विशाल पुलिस वाहिनी और वन विभाग के कर्मी मौजूद थे।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

राज्यपाल को लेकर भाजपा ने दी गृह मंत्रालय को रिपोर्ट

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : गत नवम्बर महीने में पश्चिम बंगाल के स्थायी राज्यपाल बने डॉ. सी. वी. आनंदा बोस के बारे में भा​जपा नेताओं ने सोचा आगे पढ़ें »

सागरदिघी उपचुनाव के लिए हुआ कांग्रेस और वाम का समझौता

सागरदिघी उपचुनाव के लिए हुआ कांग्रेस और वाम का समझौता सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : 2021 के विधानसभा चुनाव के बाद उपचुनावों में भी वाम-कांग्रेस का समझौता आगे पढ़ें »

ऊपर