सिलीगुड़ी में अवैध निर्माण पर चला बुलडोजर

सिलीगुड़ीः शहर के कई जगहों पर अवैध निर्माण है। जिसके खिलाफ सिलीगुड़ी नगर निगम सख्त कदम उठा रहा है। नगर निगम के क्षेत्र के अलावा शहर से सलंग्न इलाका बैकुंठपुर के जंगल में कई अवैध निर्माण धड़ल्ले से हो रहे हैं। जंगल की कई जमीन माफियाओं के कब्जे में हैं। जंगल में इस तरह के अवैध निर्माणों के चलते जंगली जानवर शहरी इलाकों में प्रवेश कर रहे हैं। अवैध निर्माण रोकने व पशुओं की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए शुक्रवार को वन विभाग ने अवैध निर्माण के खिलाफ अभियान चलाया। इस अभियान के तहत बैकुंठपुर डिवीजन के डाबग्राम रेंज अधीन फाराबाड़ी नेपाली बस्ती इलाके में एक अवैध बिल्डिंग को जेसीवी के मदद से तोड़ दिया गया। वन विभाग की ओर से कुछ माहिने पहले बिल्डिंग को तोड़ने का नोटिस दिया गया था। हालांकि बिल्डिंग के मालिक ने ध्यान नहीं दिया तो शुक्रवार को वन विभाग ने अभियान चलाकर बिल्डिंग को तोड़ दिया गया। अभियान के तहत विशाल पुलिस वाहिनी और वन विभाग के कर्मी मौजूद थे।

 

Visited 105 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

वर्क आउट के दौरान नो लाउड म्यूजिक

एक्सरसाइज करते समय ज्यादातर यंगस्टर्स लाउड म्यूजिक सुनना पसंद करते हैं। पार्क हो या जिम सेंटर, दोनों जगह पर म्यूजिक के साथ वर्क आउट एंज्वॉय आगे पढ़ें »

सोमवार को विधि-विधान से करें भगवान शिव की पूजा, 4 बातों का रखे …

कोलकाता : हिंदू धर्म में भगवान शिव की पूजा का बहुत महत्व है। शास्त्रों के अनुसार, भगवान शिव जितने भोले हैं, उतने ही गुस्‍से वाले आगे पढ़ें »

ऊपर