शांतनु के 25 और कुंतल के 10 बैंक अकाउंट ईडी ने किये फ्रीज

कुंतल घोष को 30 मार्च तक जेल हिरासत
नियुक्त‌ि घोटाले में शांतनु गुरु तो कुंतल चेला थे उनके
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : एसएससी नियुक्त‌ि घोटाले में शांतनु ने गुरु का और कुंतल ने चेले की भूमिका निभायी थी। शुक्रवार को ईडी के वकील ने अदालत को यह जानकारी दी है। कुंतल घोष को शुक्रवार को दोबारा ईडी की ‌विशेष अदालत में पेश किया गया। अदालत में सुनवाई के दौरान ईडी के वकील ने अदालत को बताया कि अब तक शांतनु बनर्जी और उसकी पत्नी के करीब 25 बैंक अकाउंट फ्रीज किए गए हैं। वहां से करीब डेढ़ करोड़ रुपये का पता चला है। इसके अलावा कुंतल के 10 बैंक अकाउंट से 1.16 करोड़ रुपये का पता चला। यह रुपये सोमा चक्रवर्ती और बोनी सेनगुप्ता द्वारा कुंतल को लौटाए गए रुपये हैं। इसके अलावा करीब 15 लाख रुपये कुंतल के उन बैंक अकाउंट में थे। ईडी के वकील ने अदालत को बताया कि कुंतल के दो बैंक अकाउंट से 6.50 करोड़ रुपये के लेनदेन का पता चला है। उक्त रुपये दो प्राइवेट बैंक अकाउंट में आए और फिर ट्रांसफर भी हो गए। उक्त रुपये के लेनदेन को लेकर ईडी को कुंतल ने सटिक जवाब नहीं दिया है। इसके अलावा पार्टनरशिप फॉर्म के बारे में पता चला है। शॉर्ट फिल्म और म्यूजिक वीडियो में कुंतल ने रुपये निवेश किए थे। कुंतल से लिए गए रुपये बोनी सेनगुप्ता और सोमा चक्रवर्ती ने वापस कर दिए।
6.50 करोड़ के लेनदेन को लेकर कुंतल से जेल में पूछताछ करना चाहती है ईडी
शुक्रवार को ईडी के वकील फिरोज इदुलजी ने कुंतल घोष की जमानत याचिका का विरोध किया। फिरोज इदुलजी ने अपील की कि कुंतल घोष से 6.5 करोड़ रुपये और एक शॉर्ट फिल्म के सिलसिले में जेल में पूछताछ करने की जरूरत है। रुपये के स्रोत का पता लगाने के लिए पूछताछ जरूरी है। इस बीच कुंतल घोष के वकील मेहदी नवाज ने कहा कि ईडी जिस बैंक अकाउंट और पैसे की बात कर रही है, वह मेरे मुवक्किल का सफेद धन है। इस दौरान न्यायाधीश विद्युत कुमार राय ने कुंतल घोष के वकील से पूछा कि आपके मुवक्किल के खाते में जमा धन को लेकर क्या उसके पास दस्तावेज हैं। इस पर कुंतल के वकील ने कहा कि इससे मेरा डिफेंस डिसक्लोज हो जाएगा।
जज ने कुंतल के वकील से कहा – पैसे के स्रोत का खुलासा करें
इसके बाद जज ने कहा कि इतने बड़े पैमाने पर रुपये बैंक अकाउंट में आए और दूसरे अकाउंट में चले गए। आपको इसका स्रोत बताना होगा। न्यायाधीश ने कहा, यह एक बहुत ही गंभीर मामला है। पैसे का स्रोत कहां है ? जज ने कुंतल घोष के वकील से कहा, “आप इसका खुलासा करें। छिपाने के लिए कुछ भी नहीं है। चूंकि आपके मुवक्किल के खाते से पैसा आया है और चला गया है, आपको बताना होगा।” अगर कोई 10 घर, कार खरीदता है तो उसे पैसे का स्रोत बताना पड़ता है। यह कानून केवल मनी लॉन्ड्रिंग नहीं है, यह कानून देश में भ्रष्टाचार को रोकने के लिए है। इस दिन कुंतल घोष के वकील ने किसी भी शर्त पर जमानत देने की अपील की थी। वहीं ईडी की तरफ से वकील फिरोज इदुलजी, भास्कर प्रसाद बनर्जी ने जमानत का विरोध किया और कुंतल घोष को जेल भेजने की अर्जी दी। अदालत ने दोनों पक्षों को सुनने के बाद अभियुक्त को 30 मार्च तक जेल हिरासत में भेज दिया।

शेयर करें

मुख्य समाचार

Kolkata news : बेटी पैदा होने पर पत्नी को घर से निकाला, पति और …

बारुईपुर: बेटी को जन्म देना एक मां के लिए 'अपराध' हो गया ! उस 'अपराध' की सजा उसके पति ने अपनी पत्नी को घर से आगे पढ़ें »

गाय के दूध में पाया गया खतरनाक H5N1 बर्ड फ्लू वायरस, क्या …

नई दिल्ली : H5N1 बर्ड फ्लू को लेकर एक्सपर्ट्स पहले ही काफी चिंतित हैं। उनकी मानें तो ये बीमारी बहुत तेजी से फैल सकती है आगे पढ़ें »

ऊपर