वाम छात्र संगठनों की ‘इंसाफ सभा’ में उमड़ी भारी भीड़, ठप हुआ धर्मतल्ला

सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : मंगलवार को धर्मतल्ला के ट्राम टर्मिनस के पास डीवाईएफआई की ‘इंसाफ सभा’ में भारी भीड़ उमड़ी। भीड़ संभालने के लिए बाद में धर्मतल्ला मोड़ पर सभा आयोजित की गयी। पहले विक्टोरिया हाउस के पास सभा के लिए अनुमति मांगी गयी थी, लेकिन पुलिस द्वारा एसएफआई व डीवाईएफआई की सभा को अनुमति नहीं मिली थी।
यहां ट्रैफिक हुआ ठप
वाम छात्र व युवा संगठनों की ‘इंसाफ सभा’ की भीड़ के दबाव में मंगलवार को धर्मतल्ला मोड़ एक तरह से ठप हो गया। भरी दोपहर को कोलकाता के केंद्र बिंदु में ट्रैफिक पूरी तरह रुक गया जिस कारण सैकड़ों लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ा। टीपू सुल्तान मस्जिद के पास से सभा शुरू हुई जिस कारण सभा स्थल से सटे ​चित्तरंजन एवेन्यू व लेनिन सरणी से होकर धर्मतल्ला इलाके में वाहनों का आवागमन बंद हो गया। इसके अलावा राजभवन की ओर से धर्मतल्ला की ओर वाहनों का जाना भी बंद हो गया था। कुछ वाहनों को लेनिन सरणी से ही घुमा दिया गया जिस कारण धर्मतल्ला पूरी तरह ठप हो गया। इस कारण आम लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। इस सभा को माकपा के प्रदेश सचिव मो. सलीम, डीवाईएफआई की प्रदेश स​चिव मीनाक्षी मुखर्जी, माकपा की केंद्रीय कमेटी के सदस्य आभास राय चौधरी, एसएफआई के प्रदेश सचिव सृजन भट्टाचार्य, एसएफआई के प्रदेश अध्यक्ष प्रतीकूर रहमान, एसएफआई के राष्ट्रीय महासचिव मयूख विश्वास, डीवाईएफआई के प्रदेश अध्यक्ष ध्रुवज्योति साहा ने संबोधित किया। इसके अलावा मृत छात्र नेता अनीस खान के पिता सलेम खान भी मौजूद थे और उन्होंने भी सभा को संबोधित किया। अनीस खान की हत्या से लेकर कोलकाता की सड़कों पर आंदोलनरत एसएससी के उम्मीदवारों को नौकरी देने की मांग समेत अन्य कई मांगों को लेकर मंगलवार की दोपहर 12 बजे से धर्मतल्ला में इंसाफ सभा हुई।
माकपा के प्रदेश सचिव मो. सलीम ने कहा कि अगले वर्ष पंचायत चुनाव को देखते हुए आगे बढ़ना है। अब नयी पीढ़ी जाग रही है और 10-11 वर्षों से जिस आवरण में हम बंद हैं, उससे आजाद होने का समय आ गया है। उन्होंने दावा किया कि शिकायतें दर्ज कराने को लेकर माकपा ने जो हेल्पलाइन नंबर खोला था, उसकी काफी अच्छी प्रतिक्रिया मिली थी। उन्होंने कहा कि हमारी लड़ाई हिंसा के खिलाफ और न्याय व रोजगार के लिए है। नियुक्ति प्रक्रिया में भ्रष्टाचार के आरोपों से त्रस्त शिक्षा प्रणाली को बचाने की भी हमारी लड़ाई है। केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए मो. सलीम ने कहा कि केंद्र की सरकार पोस्ट ऑफिसों से लेकर एयरपोर्ट तक बेच रही है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

सोई हुई किस्मत को भी चमका देता है ‘केसर का टोटका’, पति-पत्नी का भी संबंध रहता मजबूत

कोलकाता : इंसान के कर्म कई बार ऐसे होते हैं जिसके उसकी किस्मत भी साथ देना छोड़ देती है। इस कारण से मन मुताबिक फल आगे पढ़ें »

आज जिलों में पूजा कार्निवल, कल कोलकाता में

जलपाईगुड़ी में नहीं होगा कार्निवल सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : आज शुक्रवार को विभिन्न जिलों में पूजा कार्निवल होगा। कल शनिवार 8 अक्टूबर काे कोलकाता रेड रोड पर आगे पढ़ें »

ऊपर