लेदर व्यवसायी के एक दर्जन ठिकानों पर आयकर का छापा

कोलकाता : आयकर विभाग की टीम ने बुधवार को बड़ी कार्रवाई करते हुए कोलकाता के जानेमाने लेदर व्यवसायी के यहां छापामारी की। सूत्रों की माने तो काफी दिनों से आयकर अधिकारी उक्त व्यवसायी के खातों की छानबीन कर रहे थे। काफी गड़बड़ी मिलने पर व्यवसायी के लगभग एक दर्जन ठिकानों पर एक साथ तलाशी अभियान चलाया गया। आयकर सूत्रों की माने तो इस छापामारी में देर रात तक लगभग 100 करोड़ की अघोषित आय व संपत्ति का पता चला है। आयकर अधिकारियों ने कसबा, पार्कसर्कस, तिलजला, व्यवसायी के आवास तथा उनके लेदर कम्प्लेक्स सहित दुकानों, कारखानों तथा रिश्तेदारों के यहां भी छापामारी की। आरोप है कि व्यवसायी के ठिकानों से अहम दस्तावेज जब्त किये गये हैं जो कि कैश ट्रांजेक्शन्स की ओर इशारा कर रहे हैं। सूत्रों की माने तो अभी भी आयकर बचाने के लिए व्यवसायियों द्वारा कैश में डिलिंग की जा रही है। ऐसी खबर मिलने के बाद उक्त व्यवसायी पर आयकर ने निगरानी रखनी शुरू कर दी थी। इसके बाद पक्के सूबत मिलने के बाद उक्त व्यवसायी के कंपनी पर छापा मारा गया। यह छापा बुधवार की देर रात तक जारी रहा।

शेयर करें

मुख्य समाचार

जम्मू-कश्मीर में राहुल की सुरक्षा घेरे में कई लोग घुसे

जम्मूः जम्मू-कश्मीर के बनिहाल में शुक्रवार को भारत जोड़ो यात्रा शुरू हुई थी। लेकिन काजीगुंड में एंट्री के सिर्फ 1 किमी बाद ही यात्रा रोक आगे पढ़ें »

खुशखबरी : अब हावड़ा से पुरी के लिए चलेगी वंदे भारत एक्सप्रेस

कोलकाता: हावड़ा से एनजेपी तेज गति से चल रही है वंदे भारत एक्सप्रेस। इसी बीच एक और बड़ी खबर आ रही है।  रेलवे सूत्रों ने आगे पढ़ें »

ऊपर