राज्य सरकार की परियोजनाओं को लेकर जा रहा हूं घर-घर : शक्ति प्रताप सिंह

मधु सिंह
कोलकाता : कोलकाता नगर निगम के वार्ड नं. 45 में तृणमूल ने अपने युवा उम्मीदवार और तृणमूल यूथ कांग्रेस के महासचिव शक्ति प्रताप सिंह पर भरोसा जताया है। बिहार में छपरा के सिवान जिले के शक्ति प्रताप तृणमूल युवा के युवा चेहरा हैं। ये नंदीग्राम और त्रिपुरा में भी पार्टी के प्रचार कार्य में अहम भूमिका निभा चुके हैं। सन्मार्ग से बातचीत में शक्ति प्रताप सिंह ने कई मुद्दों पर चर्चा की।
हम तृणमूल के सैनिक, पूरे दमखम से उतरेंगे
हम तृणमूल के सैनिक हैं और सभी मुद्दों को लेकर पूरे दमखम के साथ चुनावी मैदान में उतर रहे हैं। हमारी दीदी ममता बनर्जी ने पहले ही दिन कह दिया था कि पूरी ताकत के साथ अपने-अपने वार्डों में चुनाव प्रचार करना है।
काफी मकानों की हालत बुरी, सीढ़ियां तक नहीं
शक्ति प्रताप ने वार्ड की समस्याओं को लेकर कहा, ‘कहने को 45 नं. वार्ड को वीआईपी वार्ड कहा जाता है क्योंकि यहां कई बिजनेस हाउसेज और बड़ी – बड़ी इमारतें हैं। हालांकि जो हम नहीं जानते वह यह है कि काफी मतदाता यहां नहीं रहते हैं। लोग केवल आते हैं, काम करते हैं और चले जाते हैं। यहां जो केयरटेकर, दरवान या सफाई करने वाले रहते हैं, वह काफी खराब स्थिति में रहते हैं। कई मकानों में सीढ़ियां तक नहीं हैं, बांस का इस्तेमाल किया गया है। वार्ड में एक भी कम्युनिटी हॉल नहीं है।’
इस वार्ड में भाजपा किसी लड़ाई में नहीं
वार्ड 45 से तृणमूल उम्मीदवार शक्ति प्रताप सिंह ने कहा कि यहां भाजपा किसी लड़ाई में नहीं है। विधानसभा चुनाव में भाजपा ने पूरे दम के साथ चुनाव लड़ा था। ईडी, सीबीआई के इस्तेमाल से डराने की कोशिश की गयी, लेकिन कोई तृणमूल सरकार को छू भी नहीं पाया।
लोग चाहते हैं वार्ड में बदलाव
कई बार के पार्षद रहे संतोष पाठक से मुकाबला कितना कड़ा है, पूछे जाने पर उन्होंने कहा, ‘पहले दिन मुझे बताया गया था कि कई बार के पार्षद हैं और कड़ा मुकाबला है, लेकिन पहले दिन से लेकर अब तक स्थितियां काफी बदल चुकी हैं। आज यहां के लोग उत्साह के साथ पार्टी कर रहे हैं और सभी बदलाव चाहते हैं। लोग यहां से सेवक चुनना चाहते हैं, शासक नहीं। धमकाकर राजनीति अब लोग नहीं चाहते हैं।’ उन्होंने कहा, ‘मैं युवा हूं, शिक्षित हूं। राज्य सरकार की योजनाओं को लेकर लोगों के बीच जा रहा हूं और लोगों में भी उत्साह है। इस कारण पूरा विश्वास है ​​कि इस बार 45 नं. वार्ड की जनता बदलाव जरूर करेगी।’

शेयर करें

मुख्य समाचार

दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के दौरान बाढ़ में डूबने से 7 लोगों की मौत

मालबाजार: मालबाजार शहर से सटे माल नदी में अचानक बाढ़ आने से विसर्जन का कार्यक्रम को प्रशासन के तरफ़ से रोक दिया गया है । आगे पढ़ें »

प्रेमी जोड़े ने फांसी के फंदे से झूलकर की खुदकुशी

पुरुलिया : पाड़ा थाना क्षेत्र के दुबड़ा जंगल में प्रेमी जोड़े का पेड़ से लटकता हुआ शव बरामद किया गया। उनके नाम मिलन कैवर्त्य और आगे पढ़ें »

ऊपर