भाजपा के नवान्न अभियान के दौरान महानगर में तैनात रहेंगे 2 हजार पुलिस कर्मी

ड्रोन के जरिए चलायी जाएगी नजरदारी
5 वॉटर कैनन, दो बज्र रहेंगे तैनात
स्पेशल सीपी दमयंती सेन पूरे घटनाक्रम पर नजर रखेंगी
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : आज भाजपा के नवान्न अभियान के मद्देनजर कोलकाता पुलिस की ओर से सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। भाजपा कर्मियों को बीच रास्ते में रोकने के लिए करीब 2 हजार पुलिस कर्मी महानगर की सड़कों पर तैनात रहेंगे। इसके अलावा ड्रोन के जरिए भाजपा कर्मियों की गतिविधियों पर नजरदारी चलायी जाएगी। कोलकाता पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि भाजपा के नवान्न अभियान की अनुमत‌ि पुलिस की ओर से नहीं दी गयी है। मंगलवार की दोपहर कॉलेज स्क्वायर से भाजपा नेता दिलीप घोष के नेतृत्व में मुख्य रैली निकाली जाएगी। यह रैली महात्मा गांधी रोड होते हुए हावड़ा ब्रिज पर जाएगी। पुलिस की ओर से मुख्य रैली को हावड़ा ब्रिज पर ही रोक दिया जाएगा। यहां पर पहले से बैरिकेडिंग सहित 5 वॉटर कैनन और 2 बज्र तैनात रहेंगे ताकि भाजपा समर्थकों को आगे बढ़ने से रोका जा सके। यहां पर पुलिस की ओर से थ्री लैयर बैरिकेडिंग की जाएगी। इनमें स्टील के शील्ड बैरिकेड भी शामिल रहेंगे। पुलिस के अनुसार कॉलेज स्क्वायर के आसपास धारा 144 लागू रहेगी। कोलकाता पुलिस की स्पेशल सीपी दमयंती सेन पूरे घटनाक्रम पर नजर रखेंगी। इनके अलावा सड़क पर दो एडिशनल सीपी, 18 डीसी, 32 एसीपी, 62 इंस्पेक्टर, 124 सार्जेंट महानगर की सड़कों पर भाजपा के नवान्न अभियान के दौरान तैनात रहेंगे। पुलिस के अनुसार विद्यासागर सेतु पर चढ़ने और उतरने के कुल 8 रैंप हैं। इन आठों रैंप पर बैरिकेडिंग कर भाजपा समर्थकों को वहां से गुजरने से रोका जाएगा। व‌िद्यासागर सेतु के आसपास भी भारी संख्या में पुलिस कर्मी सुबह से ही तैनात रहेंगे। कोलकाता पुलिस के ज्वाइंट सीपी हेडक्वार्टर्स शुभंकर सिन्हा सरकार ने बताया कि मंगलवार को शहर को सचल रखने के लिए पुलिस की ओर से पर्याप्त व्यवस्था की गयी है। विद्यासागर सेतु के आठों रैंप को इंटरसेप्शन प्वाइंट बनाया गया है। इसके अलावा मुख्य रैली को हावड़ा ब्रिज पर जाने से पहले रोका जाएगा। पुलिस की ओर से सुबह से हावड़ा ब्रिज और विद्यासागर सेतु के आसपास पुलिस कर्मियों को तैनात किया जाएगा।

शेयर करें

मुख्य समाचार

अगले साल से दुर्गा पूजा का आयोजन नहीं करेगी भाजपा

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : राज्य में दो साल पहले अपनी पहली दुर्गा पूजा आयोजित करने वाली पार्टी भाजपा अगले साल से दुर्गा पूजा का आयोजन नहीं आगे पढ़ें »

‘ट्वीन टावर’ में शार्ट सर्किट व भीड़ से परिस्थिति बिगड़ी, पंडाल में प्रवेश बंद

नदिया : कल्याणी घोषपाड़ा आईटीआई कॉलेज मैदान में मलेशिया के ट्वीन टावर की तर्ज पर बने भव्य पूजा पंडाल को लेकर पहले से ही चर्चा आगे पढ़ें »

ऊपर