बेलगाम हुई महंगाई, बाजारों का हाल जानने पहुंचे अधिकारी

सीएम के निर्देश के बाद ईबी अधिकारियों ने चलाया अभियान
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : पिछले कई दिनों से लगातार जिस तरह डीजल व पेट्रोल के दाम बढ़ रहे हैं उसका हवाला देते रोजमर्रा में इस्तेमाल की जाने वाली चीजों मसलन सब्जी, फल के दामों में भी बढ़ोतरी देखी जा रही है। महंगाई को नियंत्रित करने के लिए खुद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सक्रियता दिखायी है तथा व्यवसायियों को दाम न बढ़ाने को कहा है। साथ ही प्रशासनिक स्तर पर बाजारों पर नजरदारी बढ़ाने का निर्देश दिया गया जिसके बाद शुक्रवार की सुबह से ही कोलकाता के अलग-अलग बाजारों में ईबी की टीम महंगाई का हाल देखने पहुंची।
इन बाजारों में पहुंचे अधिकारी
शुक्रवार की सुबह उत्तर व दक्षिण कोलकाता के अलग-अलग बाजारों में ईबी की टीम गयी थी। दक्षिण कोलकाता में गरियाहाट बाजार में पहुंचे अधिकारियों ने वहां सब्जी, फलों के दामों की जानकारी ली। इसी तरह हाथीबागान मार्केट में भी ईबी अधिकारी पहुंचे थे तथा व्यवसायी तथा दुकानदारों से दामों का जायजा लिया।
जल्द टास्क फोर्स की टीम भी उतरेगी बाजारों में
बाजारों में इस तरह का अभियान जल्द टास्क फोर्स भी चलाने वाली है। इस बारे में रवींद्र नाथ कोले (जनरल सेक्रेटरी, फोरम ऑफ ट्रेडर्स आर्गनाइजेशन ऑफ पश्चिम बंग) ने बताया कि अभी ईबी की ओर से यह अभियान चलाया जा रहा है। हमारी टीम अगले दो-चार दिनों में बाजारों का दौरा करेगी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

नवरात्रि के छठे दिन मां कात्यायनी की पूजा से मिलती है…

कोलकाताः शास्त्रों के अनुसार नवरात्रि की षष्ठी तिथि मां कात्यायनी की पूजा को समर्पित है। मां दुर्गा का यह छठा स्वरूप बहुत करुणामयी है। माना आगे पढ़ें »

आज महाषष्ठी : दोपहर से ही निकले लोग, रोशनी से नहाया कोलकाता

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : आज यानी शनिवार को महाषष्ठी है। वहीं शुक्रवार को पंचमी के दिन दोपहर से ही लोग घरों से बाहर निकल पड़े। इधर, आगे पढ़ें »

ऊपर