दुर्गापूजा के पहले आखिरी मंगलवार को मंगलाहाट में उमड़ी लोगों की भीड़

हावड़ा : दुर्गापूजा को मात्र एक सप्ताह भी नहीं बचे हैं। इसके पहले से ही लोगों की ओर से पूजा शॉपिंग शुरू हो चुकी है। हालाँकि प्रशासन लगातार लोगों को जागरूक करता नजर आ रहा है कि कोरोना की तीसरी लहर बाकी 2 लहरों की तरह ही डराने वाली है। इसके बावजूद लोगों में उत्साह लबालब है। ऐसा ही कुछ नजारा मंगलवार को मंगलाहाट में देखने को मिला। दरअसल आगामी रविवार को पंचमी है और दुर्गापूजा शुरू हो जाएगी। दुर्गापूजा शुरू होने से पहले यह आखिरी मंगलवार था, ऐसे में मंगलाहाट के बाजार में लोगों की काफ़ी भीड़ देखने को मिली। हर कोई पूजा शॉपिंग में व्यस्त नजर आया। सोशल डिस्टेंसिंग और मुँह पर माक्स लगाये कम ही लोग दिखे। राज्य सरकार की ओर से पहले ही हिदायत दी जा चुकी है कि लोग एक साथ भीड़ न जमाएं। वही हाईकोर्ट के आदेशानुसार पंडाल में प्रवेश नहीं करके दूर से ही दर्शन करने होंगे। ऐसे में लोगों की खरीदारी जमकर हो रही है। वहीं हावड़ा प्रशासन की मानें तो किसी भी प्रकार की भीड़ कोरोना को और शक्तिशाली बना सकती है। एक ओर प्रशासन जहाँ स्वास्थ्य कर्मियों को कोरोना से लड़ने के लिए उपकरण प्रदान कर रहा है, वहीं दूसरी ओर लोग जागरूक होने के बजाय लापरवाह नजर आ रहे हैं। यह कहना भी गलत नहीं होगा कि राज्य में दुर्गापूजा को लेकर हर किसी में चहुंओर खुशी है लेकिन पिछले साल 2020 से लेकर 2021 में कोरोना के कारण लाखों जानें चली गईं, इसके बावजूद लोग जागरूक नहीं हो रहे हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

आज गुजरात चुनाव के नतीजों के बाद सुकांत के साथ शाह की अहम बैठक

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : आज यानी गुरुवार को पूरे देश की नजर गुजरात पर रहेगी। वहीं आज दोपहर को ही गुजरात चुनाव के नतीजों के बाद आगे पढ़ें »

अब 100 दिन रोजगार योजना का फंड देगी केंद्र

 केंद्रीय मंत्री ने राज्य के मंत्री को किया फोन सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : ग्रामीण सड़क योजना, पीएम आवास योजना के बाद अब केंद्र सरकार राज्य को 100 आगे पढ़ें »

ऊपर