ताजपुर पोर्ट का संकट मिटा, अडानी तैयार करेंगे बंदरगाह

राज्य मंत्रिमंडल में पास किया गया प्रस्ताव
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : कई दिनों से दांवपेंच में फंसा ताजपुर पोर्ट का संकट आखिरकार दूर हो गया। अडानी समूह यह ताजपुर तैयार करेगा। सोमवार को कैबिनेट की बैठक में यह प्रस्ताव पास किया गया। इसकी जानकारी देते हुए राज्य के मंत्री फिरहाद हकीम ने बताया कि इस पोर्ट के आने से करीब 25 हजार रोजगार के अवसर मिलेंगे। मंत्री ने बताया कि कागजी प्रक्रिया कुछ बाकी है, वह पूरी होने के बाद ही पोर्ट चालू किया जाएगा। जानकारी के अनुसार 2025 तक इस डीप पोर्ट सी का काम पूरा होगा जिसे तैयार करने में करीब 25 हजार करोड़ रुपये की लागत आ सकती है। मालूम हो कि ताजपुर पोर्ट में निवेश के लिए गौतम अडानी ने इच्छा जतायी थी, इस बाबत उन्होंने नवान्न में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के साथ बैठक भी की थी। जानकारी के अनुसा मामला कोर्ट में लंबित था जिसमें अडानी को जीत मिली।

शेयर करें

मुख्य समाचार

ऐसे करें मां ब्रह्मचारिणी की पूजा, खुल जाएंगे किस्मत के दरवाजे

कोलकाता : शारदीय नवरात्रि के नौ दिनों का अपना अलग महत्व है। इन 9 दिनों में मां दुर्गा के अलग स्वरूपों की पूजा बड़ी ही आगे पढ़ें »

सिविक वॉलंटियर को पीटने वाले अभियुक्तों को पु​लिस की गाड़ी से उतार ले गये पार्षद !

पुलिस ने जारी किया पार्षद की गिरफ्तारी का वारंट अभियुक्त 2 टोटो ड्राइवरों को किया गया गिरफ्तार खड़दह : ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन कर अपनी मनमानी कर आगे पढ़ें »

ऊपर