ब्रेकिंग : राज्यपाल के खिलाफ कलकत्ता हाईकोर्ट में दायर हुई पीआइएल

कोलकाता : राज्यपाल जगदीप धनखड़ के खिलाफ कलकत्ता उच्च न्यायालय में एक जनहित याचिका दायर की गई थी। याचिका में आरोप लगाया गया है कि राज्यपाल जगदीप धनखड़ असंवैधानिक कार्य कर रहे हैं। वह अधिकार क्षेत्र से बाहर जाकर सरकारी काम में बाधा डाल रहे हैं। इसलिए वकील रमा प्रसाद सरकार ने राज्यपाल जगदीप धनखड़ के खिलाफ जनहित याचिका दायर की है। उन्होंने अपनी याचिका में जगदीप धनखड़ को उनके पद से तत्काल हटाने की मांग की। वादी ने सवाल उठाया है कि राज्यपाल संविधान के बाहर काम कर रहे हैं। उन्होंने अधिकार क्षेत्र से बाहर के सरकारी कार्यों में किस प्रकार हस्तक्षेप किया ? इसके लिए उन्होंने कलकत्ता हाई कोर्ट में केस दायर किया है। इस मामले में राज्यपाल जगदीप धनखड़ और देश के राष्ट्रपति का भी नाम है। मामले की सुनवाई अगले सप्ताह 11 फरवरी को होगी।

Visited 65 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

IND vs PAK T20 World Cup: भारत-पाकिस्तान मैच के टिकट का दाम सुनकर चौंक जाएंगे

नई दिल्ली: न्यूयॉर्क में होने वाले ICC टी-20 विश्वकप में भारत और पाकिस्तान की टीमें भिड़ेंगी। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) अमेरिका में क्रिकेट को बढ़ावा आगे पढ़ें »

IPL 2024: KKR के खिलाड़ियों को गौतम गंभीर ने दे डाली नसीहत, बोले…

कोलकाता: 22 मार्च से IPL शुरू होने जा रहा है। पूर्व भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर की घर वापसी हुई। पिछले सीजन तक लखनऊ सुपर जायंट्स आगे पढ़ें »

ऊपर
error: Content is protected !!