आतिशबाजी उन्नयन कमेटी के सदस्यों ने मुख्य सचिव से की मुलाकात

सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : सारा बांग्ला आतिशबाजी उन्नयन कमेटी की ओर से चेयरमैन ने शुक्रवार काे राज्य के मुख्य सचिव एच के द्विवेदी तथा गृह सचिव बीपी गोपाालिक और डीजीपी मनोज मालवीय के साथ मुलाकात की। कमेटी के चेयरमैन बाबला राय ने बैठक के बाद संवाददाताओं से कहा कि हमलोगों ने तीन मांगों को रखा है। पहला यह है कि कोर्ट का ऑर्डर हमलोगाें को मिला है। हमलोग उसे मानकर ही चल रहे हैं। हालांकि अभी नोटिफिकेशन नहीं हुआ है जिस कारण असुविधा हाे रही है। इसलिए हमलोग चाहते हैं कि जल्द ही सरकार की तरफ से नो​टिफिकेशन जारी हो। दूसरा यह है कि लाइसेंस के लिए सिंगल विंडो सिस्टम चालू किया जाये। इससे व्यवसायियों को फायदा होगा। मुख्य सचिव ने आश्वासन दिया है कि सिंगल विंडो सिस्टम कर दिया जायेगा। पहले पांच विभागों से होकर ही लाइसेंस होता था। तीसरा, आतिशबाजी व्यवसायियों का फायर लाइसेंस जल्द से जल्द रिलीज किया जाये। उल्लेखनीय है कि कोर्ट ने निर्देश दिया है कि दीपावली में ग्रीन पटाखे ही जलाये जाएंगे। आतिशबाजी पर पुलिस प्रशासन को नजर रखना होगा।

शेयर करें

मुख्य समाचार

​बिल नहीं भरा तो अस्पताल ने शव देने से किया मना

हुगली : चंदननगर के एक नर्सिंग होम में इलाजरत मरीज की मौत के बाद बिल के भुगतान को लेकर मामला इतना गरमाया कि अस्पताल प्रबंधन आगे पढ़ें »

गुजरात के नतीजों को लेकर प्रदेश भाजपा में जश्न

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : गुजरात चुनाव के नतीजों को लेकर प्रदेश भाजपा में जश्न का माहौल है। गुरुवार को सुबह से ही मुरलीधर सेन लेन स्थित आगे पढ़ें »

ऊपर