कन्या राशिफल 24 मई से 30 मई

virgo-daily-horoscope

कन्या राशिफल

दैनिक राशिफल:अवसर प्रदान करने वाला दिन हो सकता है, आलस्य का त्याग करते हुए कर्मक्षेत्र से जुड़े रहें, दिन मनोरंजक रहेगा, प्रसन्न रहेंगे।
साप्ताहिक राशिफल:कामधंधे को लेकर कोई नयी स्थि​ति बन सकती है, इसलिए जब भी ऐसा अवसर आए तो आपकी बुद्धि सक्रिय हो सके, इसके लिए अभी से चेष्टा करनी चाहिए। किसी भी विपरीत स्थिति को सहायता से अनुकूल बनाने में आप सक्षम हो सकते हैं। छोटी-छोटी घर गृहस्थी की बातों को लेकर परेशान नहीं होना चाहिए। दिनांक 17 को खानपान, 18 को प्रगति, 19 को सुख, 20 को कष्ट, 21 को रुकावट, 22 को सामान्य, 23 को लाभ। कन्या लग्न के लिए सप्ताह प्रगतिकारक हो सकता है। शुभ दिन 18,19 और 23 मई एवं शुभांक 2-5-7।
वार्षिक राशिफल 2020:इस वर्ष कन्या राशि के जातक-जातिका प्राय: घर-गृहस्थी का आऩंद उठा सकते हैं। कर्मक्षेत्र परिश्रमसाध्य सफलता देने में कृपणता नहीं करेगा किंतु आपको सावधानी पूर्वक कदम उठाना पड़ सकता है। व्यापारी वर्ग प्रसन्न रहेगा और विद्यार्थी भी प्रतियोगिता की परीक्षा में अच्छा परिणाम ला सकते हैं। नौकरीपेशा वाले लोग प्रोन्नति और तबादले के लिए प्रतीक्षा करें, यह पहली तिमाही अर्थात् जनवरी, फरवरी और मार्च में संभव है। पहली तिमाही में इस विषय में अधिक अनुकूलता रहेगी। मंगलकार्य जो रुका होगा वह पूरा हो सकता है। विदेश यात्रा व्यवसाय या उच्चशिक्षा के लिए हो सकती है। दूसरी तिमाही अर्थात् अप्रैल, मई और जून अनुकूलता के लिए उत्साहप्रद रहेगी जिसमें आर्थिक उन्नति संभव होगी। घर-मकान का जीर्णोद्धार या नये मकान के निर्माण का प्रयत्न सफल हो सकता है। सहयोगियों से यदि मतभेद हो तो इसे शीघ्र दूर करने में ही कल्याण होगा। स्वास्थ्य पर ध्यान रखना होगा। जून महीने में अधिक सतर्क रहना होगा क्योंकि आर्थिक, पारिवारिक और सामाजिक तनाव बढ़ सकता है। इस अवधि में बुद्धि का प्रयोग ही सहयोगी बनेगा। तीसरी तिमाही अर्थात् जुलाई, अगस्त और सितंबर कभी अनुकूल तो कभी प्रतिकूल घटनाओं की अवधि का होगा। आपकी बुद्धि, कर्मक्षेत्र में प्रगति और प्रतिष्ठा में वृद्धि करेगी। आप आत्मीय और सामाजिक हित में अधिक रुचि लेंगे, खर्च भी बढ़ सकता है फिर भी यह संतुलन की स्थिति रहेगी। अंतिम तिमाही अर्थात् अक्टूबर, नवंबर और दिसंबर में केतु का परिवर्तन आपकी सभी प्राय: सभी आर्थिक समस्याओं का समाधान कर सकता है। आपको बुद्धि का प्रयोग भ्रमहीन होकर करना होगा। कैट्स आई यानी लहसुनिया धारण करना अच्छा फल देगा। अन्य ग्रह इस अवधि में सामान्य रहते हुए संतुलन बिगाड़ने की चेष्टा करेंगे। महिलाएं प्राय: अपनी अपनी इच्छा पूरी करने में कठिनाइयों का सामना करेंगी। कन्या लग्न के लिए वर्ष उपभोग करते रहने और संतुलन बनाये रखने का होगा। अच्छे परिणाम के लिए गणेश जी की उपासना करना उत्तम रहेगा। भाग्यांक- 4, 6 और 8।

कन्या राशि वाले ऐसे होते हैं (जिनके नाम का पहला अक्षर हो – टो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो) : कन्या राशि के लोग संकोची और शर्मीले होते हैं तथा हर काम को खूबसूरती से पूरा करते हैं। दूसरों की तुलना में इनके सोचने का तरीका बहुत अलग होता है और हर चीज को नियंत्रण में रखने की क्षमता रखते हैं। इन्हें अकारण क्रोध नहीं आता, किन्तु जब क्रोध आता है तो जल्दी समाप्त नहीं होता और जिसके कारण क्रोध आता है उसके प्रति घृणा की भावना इनके मन में भर जाती है। कुर्सी पर बैठकर करने वाले कार्य को ज्यादा पसंद करने वाले कन्या राशि के लोग चीजों का अच्छे से प्रबंध करते हैं। ये लोग स्वभाव से बहुत उत्सुक होते हैं, जो इन्हें नई-नई चीज़ें सीखने के लिए उत्सुक करता है।

कन्या राशि के लोग स्वभाव से रहस्यमय प्रकृति के होते हैं और ये अपनी प्राइवेसी को सबसे ऊपर मानते हैं। वे आसानी से दूसरों पर भरोसा नहीं करते, इसलिए ये लोगों के सामने खुलने में थोड़ा समय लेते हैं। स्वादिष्ट खाना इस राशि के जातकों की कमजोरी हो सकती है। इन पर इस बात का कोई असर नहीं होता कि लोग इनके बारे में क्या सोच रहे हैं। कोमल हृदय और सहयोगी विचारधारा वाले अपने मित्रों और परिजनों के लिए हर समय सहयोग देने के लिए तैयार रहते हैं।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

सन्मार्ग एक्सक्लूसिव :आर्थिक पैकेज से हर वर्ग को राहत, न अन्न की कमी, न धन की : ठाकुर

 विशेष संवाददाता, कोलकाता : कोविड-19 संकट के आघात से देश और देश की अर्थव्यवस्था को उबारने के लिए केंद्र सरकार हरसंभव कोशिश कर रही है। आगे पढ़ें »

गर्मियों में तरबूज खाने के हैं कई फायदें और नुकसान, पढ़ें

नई दिल्ली : गर्मियों में तरबूज खाने के अनगिनत फायदे हैं। तरबूज में 90 प्रतिशत से ज्यादा पानी होता है। तरबूज मीठा, स्वादहीन और कड़वा आगे पढ़ें »

ऊपर