वृष राशिफल 10 नवंबर से 16 नवंबर

taurus-daily-horoscope

वृष राशि वाले ऐसे होते हैं (जिनके नाम का पहला अक्षर हो – इ, उ, ए, आे, वा, वी, वू, वे, वो) : सबसे ज्यादा भरोसेमंद और खाने-पीने के शौकीन वृष राशि वाले जातकों में सहनशीलता बहुत अधिक होती है। दिखने में बहुत आकर्षक व सुंदर होते हैं तथा इन्हें फैशन अधिक प्रभावित करता है। इस राशि के लोग अपने कार्यों को शिथिलतापूर्वक पूर्ण करते हैं। वृष राशि के लोग दिलदार होते हैं और सबकी भरपूर मदद करते हैं। कोई काम में रोकटोक लगाए, यह इन्हें पसंद नहीं। इनकी फिल्मों, गीत-संगीत एवं नृत्य इत्यादि मंश विशेष रुचि होती है और इनका स्वभाव सौम्य होता है।

वृष राशि वाले अपनी मेहमान नवाजी के लिए जाने जाते हैं। हमेशा दिमाग में कोई योजना बनती रहती है। थोड़े रूढ़िवादी विचारों वाले वृष राशि के लोग वैभव-विलासिता वाला जीवन जीना पसन्द करते हैं। इन्हें चकाचौंध वाली चीजें अधिक आकर्षित करती हैं। ये अत्यधिक धनार्जन करना पसंद करते हैं। आकर्षक भवनों व महंगी गाड़ियों में घूमना-फिरना इन्हें पसन्द होता है। वृष राशि वाले जातक आरामतलब व थोड़े आलसी किस्म के होते हैं, पर यह सुनना वे पसंद नहीं करते।

वृष राशि

वृष : दिन खर्च प्रधान बने रहने की आशा है, मन में कभी-कभी खिन्नता का अनुभव कर सकते हैं, तनाव से बचें, धैर्य से काम लें।

साप्ताहिक राशिफल: यदि कोई भूमि या जमीन जायदाद से संबंधित समस्याएं चल रही हों तो प्रयास प्रारभ्भ कर सकते हैं। थोड़े बहुत खर्च के साथ समाधान संभव है। प्रभावशाली लोगों से अच्छे संबंध बनाए रखना कई तरह की दिक्कतों को कम कर सकता है। आर्थिक मामलों में कोई भी निर्णय सोच विचार कर लें। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें, खानपान संयमित रखें।

दिनांक 10 को सुख, 11 को हैरानी, 12 को खर्च, 13 को समाधान, 14 को प्रगति, 15 को लाभ, 16 को सुख। वृष लग्न के लिए सप्ताह प्रगतिकारक रहने की आशा है। शुभदिन 14 से 16 नवंबर एवं शुभांक 1-3-6।

वृष वार्षिक राशिफल 2019 : वर्ष चुनौती भरा हो सकता है लेकिन यदि आप आलस्य का त्याग करते हुए पुरुषार्थ करते रहें और समस्याओं को उन्हीं के संदर्भ में परखते हुए कदम उठाएं तो अवश्य आर्थिक और पारिवारिक स्थिति पर नियंत्रण हो सकता है। यद्यपि पहली तिमाही अर्थात् जनवरी, फरवरी और मार्च आय- व्यय को संतुलित रख सकता है, फिर भी ऐसे आवश्यक खर्च अचानक आ सकते हैं जिससे चिन्ता हो सकती है। इस अवधि में केवल सचेत रहकर निर्णय और सही कदम आपकी सुरक्षा हाेंगे। स्वास्थ्य भी चिन्तनीय हो सकता है। संभव है कि आप यात्राएं अधिक करें। पारिवारिक वृद्धों के साथ पर भी ध्यान देना होगा। यदि कुछ नया करना चाहें तो रुक- रुक कर आगे बढ़ें। संतान के लिए फिक्रमन्द रहना पड़ सकता है। मांगलिक कार्यों में अधिक व्यस्तता हो सकती है।

दूसरी तिमाही अर्थात् अप्रैल, मई और जून विशेष सावधानी की अवधि होगी। कर्मक्षेत्र में आशा के अनुरूप सफलता शायद नहीं भी मिले किन्तु निराशा का कोई कारण व्यर्थ होगा क्यों कि कर्म में लगे रहना अन्तत: लाभ ही देगा। किसी निकट स्वजन का वियोग सहना पड़ सकता है। यदि विदेश में अवसर तलाशने की यात्रा करना चाहें तो जा सकते हैं। तीसरी तिमाही अर्थात् जुलाई, अगस्त और सितंबर की अवधि संघर्ष और प्रगति में लुकाछिपी की हो सकती है। जो कुछ भी प्राप्त होगा वह कठिन श्रम और सही निर्णय से ही प्राप्त होगा। संदेहात्मक स्थिति में नहीं रहना उन्नति में सहायक होगा। रोग, ऋण और छिपे विरोधियों से सावधानी रखनी होगी। अर्थसंकट यदि हो तो नितांत आवश्यक खर्च को महत्व देना तुरन्त इस संकट से मुक्त कर सकता है। नौकरी पेशा के लोग उच्चधिकारियों की कठोरता को सहन करने की मनोवृत्ति को अपनाए रहें। बदलाव की प्रवृत्ति बढ़ेगी जिसे अभी नियंत्रित रखना होगा।

चौथी तिमाही अर्थात् अक्टूबर, नवंबर और दिसंबर आपके अनुकूल रहेगी। उत्साह बढ़ा रहेगा और प्रगति भी होगी। अधूरा काम पूरा कर सकेंगे। आर्थिक स्थिति सुधरेगी और काम- धंधा में अच्छे अवसर मिलते रहेंगे। जीवनसाथी की इच्छा पूरी होते रहने से दाम्प्त्य सुख देगा। कोई जटिल बन रही पारिवारिक समस्या भी सुलझ सकती है। महिलाएं सुखी रहेंगी और उपहार पा सकेंगी। अध्ययन- अध्यापन से जुड़े लोग अपना कार्य प्रमाणित कर सकेंगे। अनुकूलता बढ़ाने के लिए प्रत्येक शनिवार को शनि या कालीजी की उपासना काला तिल, काला फूल और हिना के इत्र से करना और नित्य शनि चालीसा का पाठ करना उचित होगा। वृष लग्न के लिए वर्ष मध्यम फलदायक रहेगा। वर्ष भाग्यांक 3, 6 और 9।

शेयर करें

मुख्य समाचार

Maidan

पहली बार तमिल, तेलुगु और मलयालम भाषा में भी रिलीज होगी अजय देवगन की ये फिल्म

मुंबई : बॉलीवुड के 'सिंघम' अजय देवगन ने हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में 30 साल पूरे कर लिए हैं। इस मौके पर कालोज ने देवगन की 100 आगे पढ़ें »

army

जम्मू कश्मीर : में 22 घंटों तक चली मुठभेड़ में लश्कर कमांडर सहित 2 आतंकी ढेर

श्रीनगर : जम्‍मू-कश्‍मीर के गांदरबल जिले के लावडारा में करीब 22 घंटे तक चले भीषण मुठभेड़ के दौरान सुरक्षाबलों ने 2 आतंकियों को मार गिराया आगे पढ़ें »

विवादों में फंसे टैक्स रेवेन्यू को प्राप्त करने के लिए वित्त मंत्री ने ‘सबका विश्वास’ स्कीम लांच की

Ikbal Ansari

अयोध्या फैसले के बाद मुस्लिम धर्मगुरुओं ने अधिग्रहित 67 एकड़ जमीन से हिस्सा देने की मांग की

maharashtra

राज्यपाल ने महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन लगाने की सिफारिश की

raut

संजय राउत से मिलने लीलावती अस्पताल पहुंचे शरद पवार

ljp

एनडीए में पड़ी फूट, झारखंड में 50 सीटों पर अकेले चुनाव लड़ेगी लोजपा

modi

11वें ब्रिक्स सम्मेलन में हिस्सा लेने आज ब्राजील रवाना होंगे प्रधानमंत्री

bangladesh

बांग्लादेश में दो ट्रेनों के बीच भीषण टक्कर, 15 लोगों की मौत, 50 से अधिक घायल

Sharad Pawar

कांग्रेस और एनसीपी के साथ मीटिंग पर पवार ने कहा-किसने कहा? मुझे नहीं पता

ऊपर