वृश्चिक राशिफल 24 मई से 30 मई

scorpio-daily-horoscope

वृश्चिक राशिफल

दैनिक राशिफल:​भविष्य की योजनाओं पर ​विचार विमर्श करने वाला दिन हो सकता है, अपनों के राय परामर्श में रहें, कर्मक्षेत्र में प्रगति रहेगी।
साप्ताहिक राशिफल:घर गृहस्थी के मामले में तनाव बढ़ सकता है और जिसे सुख-चैन की कल्पना होगी उसमें बाधा भी आ सकती है। स्वास्थ्य को लेकर सावधानी रखना उचित होगा और यदि आप स्नायु या किसी प्रकार के निराशाजनक भाव से पीड़ित हो तो आपको विशेष परामर्श की आवश्यकता पड़ सकती है। आवश्यक खर्च की कमी नहीं होगी। दिनांक 17 को मनोरंजन, 18 को सुख, 19 को लाभ, 20 को सामान्य, 21 को भविष्य चिंतन, 22 को प्रगति, 23 को सहयोग। वृश्चिक लग्न के लिए सप्ताह सुखद रहेगा। शुभदिन 18,19 और 22 मई एवं शुभांक 1-3-8।
वार्षिक राशिफल 2020: इस वर्ष वृश्चिक राशि के जातक-जातिका साढ़ेसाती से मुक्त होकर नये वातावरण का अनुभव करेंगे। साथ ही गुरु की मार्गी-वक्री स्थिति और धनु से मकर, फिर मकर से धनु तथा पुन: धनु से मकर में और राहु-केतु का भी गोचर वर्ष शेष में राशि परिवर्तन से विशेष घटना प्रधान बना रह सकता है। पहली तिमाही अर्थात् जनवरी, फरवरी और मार्च में फरवरी विशेष रूप से पुरुषार्थ में वृद्धि, आर्थिक प्रगति, कर्म व्यस्तता, प्रतिष्ठा, पद आदि का स्वाद चखने का अवसर बता सकता हैं। कभी-कभी आप विरोधी स्थिति का भी निर्माण कर सकते हैं, अत: वाणी पर संयम, निश्चय में सोच-विचार आवश्यक होगा। पारिवारिक और कर्मक्षेत्र की प्रगति को संभालते रहना होगा। दूसरी तिमाही अर्थात् अप्रैल, मई और जून की अवधि अचानक स्थिति को जटिल बना सकती है। आर्थिक स्थिति सामान्य रह सकती है और सहयोगियों को अपनी बात समझाने में असमर्थ रहने से कर्मक्षेत्र में शिथिलता आ सकती है और भूल निर्णय ले सकते हैं। इस अवधि में लेन-देन में समझदारी, सहयोगियों की सहमति और विश्वस्त मित्रों के परामर्श को महत्व देना जरूरी होगा। स्वास्थ्य भी विचारणीय होगा। सोचा हुआ काम कुछ समय के लिए रोकना होगा। तीसरी तिमाही अर्थात् जुलाई, अगस्त और सितंबर के महीने परस्पर अविश्वास पैदा कर सकते हैं, फिर भी आप अपने कर्तव्य से पीछे नहीं हटेंगे और अपने संबंधों को उदारतापूर्वक आगे बढ़ाते रहेंगे। स्वास्थ्य चिंतनीय हो सकता है। विद्यार्थी वर्ग को मनोनुकूल परिणाम के लिए परिश्रम से कतराना नहीं चाहिए। चौथी तिमाही अर्थात् अक्टूबर,नवंबर और दिसंबर में कुछ नयी समस्याएं खड़ी हो सकती हैं जिसके लिए स्वजन भी जिम्मेदार हो सकते हैं किंतु अंतत: आप उन्हें दूर करने में सफल होंगे। आर्थिक संतुलन बनाये रखने से सुख होगा। महिलाएं अपने स्वास्थ्य पर ध्यान रखें। वृश्चिक लग्न के लिए वर्ष मिला-जुला परिणाम देगा। अच्छे परिणाम के लिए रोज पांच बार हनुमान चालीसा का पाठ करना उत्तम रहेगा। भाग्यांक- 1,6,और 8।

वृश्चिक राशि वाले ऐसे होते हैं (जिनके नाम का पहला अक्षर हो – तो, न, नी, नू, ने, ना, या, यी, यू) : उत्साही और मुखर स्वभाव एवं रचनात्मक विचार वाले वृश्चिक राशि के लोग दूसरों को आकर्षित करने की अच्छी क्षमता रखते है। अपना काम निर्धारित समय में करने की पूरी कोशिश करने वाले इस राशि वाले अपने शांत व्यवहार के लिए जाने जाते है। इन्हें बेवकूफ बनाना आसान नहीं होता है, इन्हें कोई धोखा नहीं दे सकता। समर्पित और वफादार वृश्चिक राशि के तहत पैदा हुए लोग आमतौर पर सभी के साथ आसानी से घुलते-मिलते नहीं हैं।

ईमानदारी और निष्पक्षता दो ऐसे गुण हैं जो वृश्चिक राशि वालों को एक अच्छा दोस्त बनाते हैं। जीवन को लेकर सजग, कोमल और संवेदनशील होने के बावजूद वे कई बार वे काफी जिद्दी भी हाे जाते हैं। ये अपने राज किसी दूसरे व्यक्ति के साथ साझा करना पसंद नहीं करते। दूसरों की गलतियों को हमेशा याद रखते हैं और समय आने पर गलतियों का अहसास भी करा देते हैं। बेईमानी से सख्त नफरत करने वाले वृश्चिक राशि के लोगों के लिए भावनाएं महत्वपूर्ण होती हैं। वृश्चिक राशि के लोग हमेशा साफ-सुथरी और सही सलाह देने में विश्वास रखते हैं।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

सन्मार्ग एक्सक्लूसिव :आर्थिक पैकेज से हर वर्ग को राहत, न अन्न की कमी, न धन की : ठाकुर

 विशेष संवाददाता, कोलकाता : कोविड-19 संकट के आघात से देश और देश की अर्थव्यवस्था को उबारने के लिए केंद्र सरकार हरसंभव कोशिश कर रही है। आगे पढ़ें »

बीमारी पर विश्वास भारी, राज्यभर में हुई ‘कोरोना माता’ की पूजा

वायरल वीडियो को देखने के बाद महिलाओं की पूजा, हावड़ा के बेलिलियस रोड में कोरोना माई के नाम पर हुई पूजा अर्चना सन्मार्ग संवाददाता,कोलकाताः कोरोना जैसे आगे पढ़ें »

कोरोना से मरने वालों के अंतिम दर्शन कर पाएंगे परिजन

सस्ता ऋण दिलाने की कोशिश में है सरकार : ठाकुर

किसी नई योजना के लिए पैसा नहीं देगा वित्त मंत्रालय

कोरोना और साजिश दोनों के खिलाफ जीतेगा बंगाल : ममता

कोविड से निपटने में महत्त्वपूर्ण हो सकती है ‘आयुष्मान भारत’ योजना: डब्ल्यूएचओ

पूर्व राज्यपाल एवं दिल्ली पुलिस के पूर्व आयुक्त वेद मारवाह का गोवा में निधन

भारत और चीन के वरिष्ठ सैन्य अधिकारियों के बीच हो रही है उच्च स्तरीय बैठक

रेल मंत्री पीयूष गोयल की मां ओर वरिष्ठ भाजपा नेता चंद्रकांता गोयल का मुंबई में निधन

भारत, इटली को पछाड़ कोविड-19 से सबसे अधिक प्रभावित छठा देश बना, मामले 2.36 लाख के पार

ऊपर