धनु राशिफल 7 जून से 13 जून

sagittarius-daily-horoscope

धनु राशिफल

दैनिक राशिफल:दिन खर्च प्रधान बने रहने की आशा है, मन में कभी कभी खिन्नता का अनुभव कर सकते हैं, तनाव से बचें, धैर्य से काम लें।
साप्ताहिक राशिफल:कोई भी आर्थिक चिंता आपको अपने निश्चय से नहीं हटा सकती, जब तक आप अपनी शक्ति का आंकलन करेंगे। उत्साहित हो जाने के लिए कोई एक घटना घट सकती है। इस वक्त किसी से भी विवाद में न पड़कर अपने आपको ​जितना शांत रख सकें, उतना ही अच्छा होगा। इष्ट मित्र भी आपसे अच्छा व्यवहार करेंगे। दिनांक 17 को तनाव, 18 काे परेशानी, 19 को सामान्य, 20 को सुख, 21 को लाभ, 22 को प्रगति, 23 को खानपान। धनु लग्न के लिए सप्ताह प्रगतिकारक रहेगा। शुभ दिन 20 से 22 मई एवं शुभांक 3-5-9।
वार्षिक राशिफल 2020:इस बार धनु राशि के जातक-जातिका गुरु की कृपा से पहली तिमाही अर्थात् वर्ष के प्रारंभिक तीन महीने जनवरी, फरवरी आैर मार्च में उत्साहप्रद, काम-धंधोंं में सफलता, पिछली समस्याओं का समाधान, आध्यात्मिक रुचि, तीर्थाटन, दान की प्रवृत्ति आर्थिक सफलता आैर सुख की अनुभूति करेंगे। श्रद्धेय लोग भी आशीर्वाद से आपको धन्य करते रहेंगे। स्वास्थ्य पर उदर व्याधि का प्रकोप रह सकता है। इस अवधि में निर्माण आदि के काम करना चाहें तो कर सकते हैं। परिवार में मंगल कार्य होना भी संभव है। दूसरी तिमाही अर्थात् अप्रैल, मई और जून में किसी पारिवारिक समस्या से परेशानी हो सकती है। शरीर कष्ट संभव है। नाना प्रकार की कल्पना और योजना बना सकते हैं। विदेश यात्रा का अवसर भी मिल सकता है। कर्मक्षेत्र उतना प्रशस्त शायद ही रह सकता है। प्राय: आर्थिक दबाव बना रह सकता है। पारिवारिक सदस्य पूरा सहयोग करेंगे और संतान से सुख मिलेगा। जून में किसी नये काम या व्यापार का आरंभ कर सकते हैं। प्रतिष्ठा में वृद्धि हो सकती है। तीसरी तिमाही अर्थात् जुलाई, अगस्त और सितंबर में कुछ ऐसे खर्च भी हो सकते हैं जिन्हें आप नहीं चाहते होंगे। काम-धंधों के परिणाम बहुत धीमी गति से आ सकते हैं। इस अवधि में कानूनी बातों से सावधानी बरतना उचित होगा। चौथी तिमाही अर्थात् अक्टूबर, नवंबर और दिसंबर सामान्य होने पर भी आपकी गति नहीं रोक पायेंगे और यदि ऐसा आप न भी हो तो और संतों, महात्माओं के आशीर्वाद और अपनी सद्भावना से उसे दूर कर सकते हैं और विरोधियों को भी अपना बना सकते हैं। आनंद की पूरा उपभोग करते रहेंगे। आवश्यक होने पर ही यात्रा करें। विद्यार्थी आलस्य से अच्छे परिणाम से वंचित हो सकते हैं। महिलाएं स्थिति को समझते हुए कदम उठायें। धनु लग्न के लिए वर्ष प्रगतिकारक रहेगा। आप अपने विशेष कल्याण के लिए नित्यप्रति विष्णु सहस्र नाम का पाठ करें। भाग्यांक-4,6 और 9।

धनु राशि वाले ऐसे होते हैं (जिनके नाम का पहला अक्षर हो – ये, यो, भा, भी, भू, ध, फ, ढ, भे) : रोमांच से भरपूर धनु राशि के तहत पैदा हुए लोग काफी खुले विचारों के होते हैं और दूसरों के बारे में जानने की कोशिश हमेशा करते रहते हैं। नई-नई चीजों के बारे में जानकारी रखना इन्हें काफी अच्छा लगता है। इनके अनुसार जो इनके द्वारा परखा हुआ है, वही सत्य है। जीवन में भौतिक सुखों का अधिक महत्व देने वाले दूसरों पर बहुत कम विश्वास करते हैं। इनमें धैर्य की कमी होती है, पर ये अत्यधिक महत्वाकांक्षी और स्पष्टवादी होते हैं।

इस राशि के लोग पढ़ाई और करियर के कारण अपने वैवाहिक जीवन में परेशानियों का सामना करते हैं और हमेशा कोशिश करते हैं कि लोगों को इनसे किसी तरह की शिकायत न हो। जीवन के अर्थ को अच्छी तरह समझने वाले इस राशि के लोगों को कार्यस्थल पर काफी सफलता और मान-सम्मान मिलता है। धनु जातकों का ध्यान लक्ष्य से भटकाना बड़ा मुश्किल होता है। ये अच्छे श्रोता होते हैं और इन्हें खुले विचार वाले और ईमानदार लोग पसंद होते हैं। ये पुरानी विचारधारा से थोड़ा दूर ही रहते हैं।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

दुनिया के सबसे तेज धावक उसेन बोल्ट संन्यास तोड़ने को तैयार

लंदन : जमैका के धावक और लगातार 3 ओलंपिक में 100 मीटर रेस जीतने वाले उसैन बोल्ट (33) संन्यास का फैसला बदल सकते हैं। उन्होंने आगे पढ़ें »

कॉमनवेल्थ पदक विजेता विकास समेत 3 मुक्‍केबाजों पर क्वारैंटाइन नियम तोड़ने का आरोप

नयी दिल्‍ली : राष्‍ट्रमंडल और एशियन खेलों में स्‍वर्ण पदक जीत चुके विकास कृष्ण यादव समेत नीरज गोयत और सतीश कुमार पर कोरोना नियम तोड़ने आगे पढ़ें »

ऊपर