मीन राशिफल 24 मई से 30 मई

pisces-daily-horoscope

मीन राशिफल

दैनिक राशिफल:पूरी निष्ठा के साथ चल रहे प्रयासों को गति प्रदान करने की चेष्टा करें, दिन सफलतादायक रहने की आशा है, मन उत्साहित रहेगा।
साप्ताहिक राशिफल:सबकुछ अनुकूल रहते हुए भी आपको ऐसा लगेगा कि आपके पास कुछ भी नहीं है या ऐसा ​ इसलिए है कि सांसारिक परिस्थितियां सके लिए बाध्य कर रही हैं फिर भी उत्साह बनाए रखने से भविष्य के लिए अनुकूलता लाने में सक्षम होगा। बकाया रकम पाने की आशा से किसी से आर्थिक वादा करना उचित नहीं होगा। किसी विवाद में पड़ना धन हानि का कारण बन सकता है। दिनांक 17 को मनोरंजन, 18 को प्रगति, 19 को लाभ, 20 को सुख, 21 को सहयोग, 22 को चिंतन, 23 को सामान्य। मीन लग्न के लिए सप्ताह आय व्यय में संतुलन बनाने का होगा। शुभदिन 18 से 20 मई एवं शुभांक 2-4-6।
वार्षिक राशिफल 2020: इस वर्ष मीन राशि के जातक-जातिका अधिकांशत: वर्ष की अनुकूलता का अनुभव करते हुए प्राय़: प्रत्येक स्थिति का आनंदपूर्वक उपभोग करते रहेंगे। व्यापारी, बुद्धिजीवी, नौकरीपेशा के लोग, शिक्षक, शिक्षार्थी, लेखक, समाजसेवी आदि आकांक्षाओं के पूरे होने के आनंद का उपभोग कर सकते हैं। न्याय या परिश्रम से अर्जित धन का सदुपयोग करने में दक्षता दिखला सकते हैं। वर्ष की प्रथम तिमाही अर्थात् जनवरी, फरवरी और मार्च से अपनी प्रगति का नजारा देख सकते हैं। नौकरी में उन्न​ित या उच्चतर पद पर प्रतिष्ठित हो सकते हैं। व्यक्तिगत प्रयत्न से आर्थिक संचय को भी बढ़ा सकते हैं। मनोनुकूल भोजन और संबंध प्रसन्नता में चार-चांद लगा सकते हैं। अविवाहित वैवाहिक सूत्र में बंध सकते हैं। विद्यार्थी परीक्षा में सफलता प्राप्त कर सकते हैं और महिलाएं मनोवांक्षित उपहार प्राप्त कर सकती हैं। दूसरी तिमाही अर्थात् अप्रैल, मई और जून में कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है जो प्राय: घरेलू और मित्रों की हो सकती है। साथ ही कोई आर्थिक समस्या हो सकती है जिसका आप भ​ी आसानी से समाधान कर लेंगे। अतीत में किये गये वादे जिन्हें पूरा नहीं किया जा सका हो, इस अवधि में पूरे हो सकते हैं। तीसरी तिमाही अर्थात जुलाई, अगस्त और सितंबर में आप आसानी से कर्मक्षेत्र में व्यवहार कर सकते हैं। नियमित आय में वृद्धि हो सकती है। मनोरंजन के लिए कहीं बाहर जा सकते हैं। उन्नति की यह अच्छी अवधि हो सकती है। महिलाएं भी खुश रहेंगी और आपकी इच्छानुसार खरीदारी भी कर सकती हैं। चौथी मिताही अर्थात् अक्टूबर, नवंबर और दिसंबर अनुकूलता की ओर तीव्र ग​ित से चलेंगे और मनचाही उपलब्धियाें की होगी। कर्मक्षेत्र में प्रगति के साथ- साथ प्रसन्नता की प्राप्ति होगी। आर्थिक स्थिति मनोवांछित लाभ की होगी किन्तु संभव है कोई पारिवारिक सदस्य या कर्म सहयोगी आपके प्रति ईर्ष्यालु हो सकता इसलिए सावधानी की आवश्यकता होगी। नौकरी में अकल्पित उन्नति संभव है। मीन लग्न के लिए वर्ष सुखमय हो सकता है। अच्छे परिणाम को बढ़ाने के लिए श्रीलक्ष्मी जी की पूजा या श्री सूक्त का पाठ अनुकूल रहेगा। भाग्यांक-1,5 और 8।

मीन राशि वाले ऐसे होते हैं (जिनके नाम का पहला अक्षर हो – दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, च, ची) : मीन राशि के लोग मीठे और शर्मीले दिखते हैं और बहुत जल्दी लोगों के बीच में अपनी जगह बना लेते हैं। इनका स्वभाव चंचल होता है। ये दयालु होते हैं, विशेषकर तब तक जब तक कि इन्हें अकारण परेशान ना किया जाए। मीन जातक अक्सर अपने में खोये रहते हैं और इन्हें आसानी से गुस्सा नहीं आता, परन्तु जब आता है तो कोई भी नहीं बच पाता।

परम्परा और सिद्धान्तों को नहीं भूलने वाले ये लोग आमतौर पर आराम से और पहली नज़र में किसी को भी अपना बनाने की क्षमता रखते हैं। मन को शांत रखते हैं। ये अंतर्मुखी नजर आते हैं, लेकिन आगे बढ़कर बात करते हैं। स्वभाव से भावुक मीन जातक अपने करियर में काफी उतार-चढावों का सामना करते हैं। छोटी-छोटी बातों से ये कई बार मन ही मन आहत भी होते हैं जिसके चलते इनके अवसादग्रस्त होने की आशंका बढ़ जाती है। ये काफी व्यावहारिक होते हैं और कुछ हद तक असहज होते हैं, विशेषकर उन मामलों में जहां इनको इनके हक से वंचित किया जाए।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

सन्मार्ग एक्सक्लूसिव :आर्थिक पैकेज से हर वर्ग को राहत, न अन्न की कमी, न धन की : ठाकुर

 विशेष संवाददाता, कोलकाता : कोविड-19 संकट के आघात से देश और देश की अर्थव्यवस्था को उबारने के लिए केंद्र सरकार हरसंभव कोशिश कर रही है। आगे पढ़ें »

विश्व पर्यावरण दिवस विशेष : तीन दशक से पर्यावरण-जंगल की रक्षा कर रहे रामगढ़ के वीरू महतो

रामगढ़ : झारखंड जो नाम से ही जंगल -झाड़ का एहसास देता है, जो वनों की भूमि है उस प्रदेश में कई ऐसे पुरोधा भी आगे पढ़ें »

स्थिति ठीक होने पर ही टूर्नामेंट्स हो, आज यूएस ओपन होता है तो मैं नहीं खेलूंगा : नडाल

ट्रेडिंग के आखिरी के घंटों में गंवाया लाभ, निफ्टी 0.32% और सेंसेक्स 128.84 अंक नीचे हुआ बंद

आईडब्ल्यूएफ से मुआवजे की मांग करेंगी भारोत्तोलक संजीता चानू

दर्शकों के बिना कैसे होगा विश्व कप, उचित समय का इंतजार करे आईसीसी : अकरम

बंगाल में तूफान से भी तेज हुई कोरोना मामलों की गति, अब तक के सबसे अधिक आए मामले

पश्चिम बंगाल में बेरोजगारी की दर देश की तुलना में कम: सीएमआईई आंकड़े

एसबीआई ने 2019-20 की चौथी तिमाही में 3,581 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ दर्ज किया

कोरोना ने अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम को ​लिया अपने शिकंजे में, हुआ संक्रमित

भारत के साथ सीमा विवाद को उचित ढंग से सुलझाने के लिए प्रतिबद्ध : चीन

ऊपर