तुला राशिफल 24 मई से 30 मई

libra-daily-horoscope

तुला राशिफल

दैनिक राशिफल:​​किसी मांगलिक प्रयास में सफलता संभव है, कर्मक्षेत्र अवसर प्रदान करने वाला सिद्ध हो सकता है, परिवार में शांति रहेगी।
साप्ताहिक राशिफल:रुकावटों की तरफ नहीं देखते हुए अच्छे भविष्य की ओर देखना चाहिए और छोटी छोटी समस्याओं पर ध्यान नहीं देना चाहिए। आवेश या भ्रम में आकर कोई निर्णय लेना आपके भविष्य के लिए उचित नहीं हो सकता। काम चलाते रहने के लिए इस स्थिति में जितने खर्च की आवश्यकता हो सकती है, वह प्राय: मिलेगी। दिनांक 17 को विश्राम,18 को सुख, 19 को प्रगति, 20 को लाभ, 21 को नयी संभावना, 22 को रुकावट, 23 को कष्ट। तुला लग्न के लिए सप्ताह मिलाजुला परिणाम देगा। शुभ दिन 19 से 21 मई एवं शुभांक 5-7-9।
वार्षिक राशिफल 2020: तुला राशि के जातक-जातिका इस वर्ष अपनी स्थिति का यथार्थ मूल्यांकन करें तो प्राय: वे एक श्रमसाध्य सफलता की ओर रहेंगे। श्रद्धेय लोगों के आशीर्वाद से अपनी समस्याओं को सुलझा सकते हैं और अपने लिए प्रतिष्ठित वातावरण बना सकते हैं। गत वर्ष की भूल-भ्रांति से सीख लेना और उन्हें दोहराना उचित नहीं होगा और नये आलोक में अपनी कर्मभूमि से जुड़े रहना होगा। नये लोगों से संपर्क बनाना लाभदायक हो सकता है। वर्ष की प्रथम तिमाही अर्थात् जनवरी, फरवरी और मार्च अच्छी प्रगति देगी। इस अवधि में आपका निर्णय बुद्धि के निर्देश में प्रतिकूल स्थिति को पहचान कर यथोचित कदम उठाने का होगा और सुधरती आर्थिक स्थिति को मजबूत बनाने की चेष्टा करनी होगी। दिनचर्या को व्यवस्थित करना होगा। दूसरी तिमाही अर्थात् अप्रैल, मई और जून प्राय: कड़ी प्रतियोगिता की होगी और पारिवारिक समस्या उलझ सकती है किंतु इसका निराकरण भी होता रहेगा। तीसरी तिमाही अर्थात् जुलाई, अगस्त और सितंबर सावधानी से काम करने का होगा और अपने आसपास के लोगों की गतिविधि को परखना होगा ताकि समस्याओं की सूचना पहले ही मिले और उसे निर्मूल कर सकें। आर्थिक संतुलन भी बनाये रखने की आवश्यकता होगी। चौथी तिमाही अर्थात् अक्टूबर, नवंबर और दिसंबर चौतरफा प्रगति की होगी। आर्थिक, सामाजिक, पारिवा​िरक और शारीरिक बल मिलेगा। अावश्यकता होने पर ही यात्रा या अन्य खर्च करें और नये काम में निवेश समझ-बूझ कर करें। किसी के बहकावे में आकर किसी से भी शत्रुता-मित्रता ना करें। कोई नया दायित्व मिल सकता है। महिलाएं अपने खर्च को नियंत्रित करें और दिखावे से दूर रहें। विद्यार्थी अध्ययन में गंभीरता बनाये रहें। तुला लग्न के लिए प्रसन्नता की घड़ी आती रहेगी। अच्छे परिणाम के लिए शनि और वृहस्पति का उपाय करें। राजनीति में बढ़ने वाले लोग परस्पर वाद-विवाद और भीतरघात से बचते हुए अपने अस्तित्व को बनाये रखने का प्रयास करें और व्यापारी वर्ग को भी सावधानी से काम करना होगा। भाग्यांक 3,5 और 8।

तुला राशि वाले ऐसे होते हैं (जिनके नाम का पहला अक्षर हो – रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते) : स्वभाव से खुशमिजाज और हंसी मजाक करने वाले तुला राशि के लोग सबके लिए अच्छा करना चाहते हैं। अक्सर अपने लिए गए निर्णय को बदलते रहते हैं और इनका स्वभाव अस्थिर होता है। इस राशि के लोग ऐतिहासिक स्थलों की यात्रा करना बहुत पसंद करते हैं और साहित्य क्षेत्र से जुड़े रहते हैं। इनकी आवाज में मिठास होती है और चेहरे पर हमेशा एक मुस्कान छाई रहती है। अपवाद के अलावा, ये कभी जबान के कड़वे नहीं होते। राजनयिक और विनम्र, तुला जातकों को बुरे व्यवहार से सख्त नफरत है और अपने दिमाग का बेहतरीन उपयोग करते हैं। ये लोग वाद-विवाद में समय व्यर्थ नहीं करते और जीवन में आगे बढ़ते रहना पसंद करते हैं।

इस राशि के जातक संतुलित, सुखद और सुंदर होते हैं जो काफी आसानी से कार्य करते हैं और अपने विचारों का दूसरों के साथ संचार करके आनंद लेते हैं। ये लोग किसी न किसी कला में पारंगत होते हैं और दूसरों को प्रोत्साहन देना, सहारा देना इनका स्वभाव होता है। हालांकि, इन पर अक्सर आलसी होने का आरोप लगाया जाता है, लेकिन यह केवल इसलिए होता है क्योंकि ये समयोपरि काम करते हैं और स्वस्थ रहने के लिए आराम करना जरूरी मानते हैं।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

सन्मार्ग एक्सक्लूसिव :आर्थिक पैकेज से हर वर्ग को राहत, न अन्न की कमी, न धन की : ठाकुर

 विशेष संवाददाता, कोलकाता : कोविड-19 संकट के आघात से देश और देश की अर्थव्यवस्था को उबारने के लिए केंद्र सरकार हरसंभव कोशिश कर रही है। आगे पढ़ें »

फायदेमंद है संतुलित मात्रा में कार्बोहाइड्रेट का सेवन, अत्यधिक मात्रा पहुंचा सकता है नुकसान

नई दिल्ली : तंदुरुस्त शरीर और स्वस्थ दिमाग के लिए पौष्टिक आहार का सेवन जरूरी होता है। अन्य पोषक तत्वों की तरह कार्बोहाइड्रेट भी शरीर आगे पढ़ें »

भाजपा नेत्री सोनाली फोगाट ने मार्केट कमेटी के अफसर को मारा थप्पड़

javdekar

भारत जलवायु प्रतिबद्धताओं पर खरे उतरने वाले देशों में शामिल है: प्रकाश जावडेकर

मरकज मामले में सीबीआई जांच की जरूरत नहीं: केंद्र

trump

प्रदर्शनकारियों पर हमले के मामले में ट्रंप पर मुकदमा

लॉकडाउन के दौरान इंस्टाग्राम से कमाई करने वाले खिलाड़ियों की सूची में कोहली एकमात्र क्रिकेटर

केंद्र और राज्यों को प्रवासियों को उनके घर पहुंचाने के लिए 15 दिन और : सुप्रीम कोर्ट

गर्मियों में तरबूज खाने के हैं कई फायदें और नुकसान, पढ़ें

क्या छूने से कोरोना वायरस संक्रमण फैल सकता है : कोर्ट

इन किरदारों को निभाकर मुझे बहुत अनुभव मिलता है : पाओली दाम

ऊपर