सिंह राशिफल 7 जून से 13 जून

leo-daily-horoscope

सिंह राशिफल

दैनिक राशिफल:​कोई पारिवारिक समस्या चिंता का कारण बन सकती है, तनावमुक्त रहते हुए धैर्य से काम लें, व्यर्थ के वाद विवादों से बचे रहें।
साप्ताहिक राशिफल:किसी भी वार्तालाप या व्यवहार में संभलकर रहना हितकर होगा। कुछ लोग आपसे मदद की आशा रख सकते हैं, इसे जहां तक संभव हो, पूरा करते हुए आपको सुख मिलेगा। कामकाज के लिए सोच विचार किया जा सकता है जिससे स्थिति अनुकूल होने पर सक्रिय बना जा सके। जीवनसाथी से परामर्श लेते रहिए। दिनांक 17 को परेशानी, 18 को रुकावट, 19 को सामान्य, 20 को प्रगति, 21 को लाभ, 22 को सुख, 23 को खानपान। सिंह लग्न के लिए यह सप्ताह सक्रिय बने रहने का होगा। शुभ दिन 20 से 22 मई एवं शुभांक 1-4-8।
वार्षिक राशिफल 2020:इस वर्ष सिंह राशि के जातक-जातिका लाभप्रद स्थिति में रहेंगे चाहे वह व्यापार कर रहे हों या नौकरी। जो जातक विशेष अध्ययन के लिए विदेश जाना चाहते हों, उनकी इच्छा पूरी हो सकती है। मनोनुकूल स्थान या कर्म परिवर्तन पहली तिमाही अर्थात् जनवरी, फरवरी और मार्च में कर सकते हैं। आर्थिक उन्नति के लिए अवसर मिल सकते हैं और साझेदारी से लाभ हो सकता है। इस अवधि में दीर्घ प्रतीक्षित कोई महत्वपूर्ण काम बनने की स्थिति आ सकता है और परिवार में कोई नया सदस्य भी जुड़ सकता है। अपने और जीवनसाथी के स्वास्थ्य के प्रति सजग रहें। किसी पुराने मित्र से मतभेद दूर होने का आनंद पा सकेंगे। व्यापारी सफलता का स्वाद भी चख सकते हैं। दूसरी तिमाही अर्थात् अप्रैल, मई और जून में आशाएं बढ़ेंगी और पूरी होंगी किंतु अधिक उत्साह में कुछ खोना भी पड़ सकता है। आर्थिक स्थिति को पूरी मजबूती के साथ सुदृढ़ बनाने के लिए अपने निवेश के गुण-दोष पर गंभीरता से विचारना होगा। तीसरी तिमाही अर्थात् जुलाई, अगस्त और सितंबर में आप अधिक भावुक रहेंगे जिस पर नियंत्रण रखना आवश्यक रहेगा। घर-गृहस्थी का सुख अच्छा रहेगा और मनोरंजन का दायरा बढ़ सकता है। जमीन-जायदाद में कानूनी परेशानी बढ़ सकती है किंतु आप उन्हें संभालने में सफल रहेंगे। स्वास्थ्य और विवाद से चिंतित हो सकते हैं। रचनात्मक या जनहित के काम में रुचि बढ़ेगी। चौथी तिमाही अर्थात् अक्टूबर, नवंबर और दिसंबर प्राय: अनुकूल रहेंगे और आनंद का वातावरण रहेगा। आर्थिक स्वास्थ्य भी अच्छा रहेगा। महिलाएं घर गृहस्थी का आनंद लेंगी और आभूषण आदि खरीद सकती हैं। विद्यार्थी सफलता प्राप्त कर सकते हैं। नौकरीपेशा के लोग मनचाही उन्नति से प्रसन्न रह सकते हैं। सिंह लग्न के लिए वर्ष कर्मोन्न​ित का रहेगा। अधिक लाभ उठाने के लिए प्रत्येक शनिवार और मंगलवार को गरीबों में मीठी रोटी, जलेबी, आैर मूंग के लड्डू का वितरण अच्छा रहेगा। भाग्यांक- 2, 6 और 8।

सिंह राशि वाले ऐसे होते हैं (जिनके नाम का पहला अक्षर हो – मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे) : साहसी, निडर और आत्म विश्वास से भरपूर सिंह राशि के लोग बहुत महत्वाकांक्षी होते हैं और इनकी ताकत इन्हें अपने लक्ष्यों को पूरा करने की शक्ति देती है। कार्यस्थल पर अपना प्रदर्शन बेहतर रखने वाले इस राशि के लोग जुुबान के पक्के होते हैं और इनकी कथनी एवं करनी में कोई फर्क नहीं होता। बाहर से मजबूत और कठोर दिखने वाले इस राशि के जातक अंदर से बहुत विनम्र और उदार होते हैं। ये आसानी से अमीर, बोल्ड, प्रसिद्ध और सुंदर लोगों के प्रति आकर्षित हो जाते हैं। जिंदगी अपनी शर्तों पर जीने वाले सिंह राशि के लोग सिर्फ अपनी पंसद का ही खाना खाते हैं वरना भूखे रह जाते हैं। नृत्य करना इनकी विशेषता होती है।

इस राशि के अधिकतर लोग अक्सर रोगों की चपेट में रहते हैं। इनके अभिमान को कोई ठेस पहुंचाए या रिश्तों में कोई बाधा आए तो ये लोग खुद को संभाल नहीं पाते। चीजों को अच्छे से मैनेज करना जानते हैं, इसलिये इन्हें कार्यस्थल पर ज्यादा परेशानियों का सामना नहीं करना पड़ता। किसी के अधीन होकर काम करना इन्हें बहुत कम रास आता है। अपने अंदाज से काम करने की छूट मिलने पर ये अपना बेहतरीन प्रदर्शन करके दिखाते हैं। अपने प्रदर्शन से ये उच्च पदों पर आसीन होते हैं।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

दिल्ली की अदालत ने अब इन देशों के तबलीगी जमात को दी जमानत

 नयी दिल्ली : दिल्ली की एक अदालत ने थाईलैंड और नेपाल के 75 नागरिकों को शनिवार को जमानत दे दी। इनके खिलाफ वीजा के नियमों, आगे पढ़ें »

बीएसडीयू छात्रों ने थ्री-इन-वन कोविड-19 सेफ्टी डिवाइस का किया आविष्कार

जयपुर : वैश्विक महामारी कोरोना वायरस (कोविड-19) ने देश भर को संकट में डाल रखा है, इसी दौर में भारतीय स्किल डेवलपमेंट यूनिवर्सिटी (बीएसडीयू) में आगे पढ़ें »

ऊपर