सिंह राशिफल 10 नवंबर से 16 नवंबर

leo-daily-horoscope

सिंह राशि वाले ऐसे होते हैं (जिनके नाम का पहला अक्षर हो – मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे) : साहसी, निडर और आत्म विश्वास से भरपूर सिंह राशि के लोग बहुत महत्वाकांक्षी होते हैं और इनकी ताकत इन्हें अपने लक्ष्यों को पूरा करने की शक्ति देती है। कार्यस्थल पर अपना प्रदर्शन बेहतर रखने वाले इस राशि के लोग जुुबान के पक्के होते हैं और इनकी कथनी एवं करनी में कोई फर्क नहीं होता। बाहर से मजबूत और कठोर दिखने वाले इस राशि के जातक अंदर से बहुत विनम्र और उदार होते हैं। ये आसानी से अमीर, बोल्ड, प्रसिद्ध और सुंदर लोगों के प्रति आकर्षित हो जाते हैं। जिंदगी अपनी शर्तों पर जीने वाले सिंह राशि के लोग सिर्फ अपनी पंसद का ही खाना खाते हैं वरना भूखे रह जाते हैं। नृत्य करना इनकी विशेषता होती है।

इस राशि के अधिकतर लोग अक्सर रोगों की चपेट में रहते हैं। इनके अभिमान को कोई ठेस पहुंचाए या रिश्तों में कोई बाधा आए तो ये लोग खुद को संभाल नहीं पाते। चीजों को अच्छे से मैनेज करना जानते हैं, इसलिये इन्हें कार्यस्थल पर ज्यादा परेशानियों का सामना नहीं करना पड़ता। किसी के अधीन होकर काम करना इन्हें बहुत कम रास आता है। अपने अंदाज से काम करने की छूट मिलने पर ये अपना बेहतरीन प्रदर्शन करके दिखाते हैं। अपने प्रदर्शन से ये उच्च पदों पर आसीन होते हैं।

सिंह राशि

सिंह : सहयोगियाें के सहयोग के साथ कर्मक्षेत्र से जुुड़े रहें, प्रयासाें को गति प्रदान करें, प्रगति बनी रहेगी, मन में प्रसन्नता रहेगी।
साप्ताहिक राशिफल: इधर-उधर की बातों में समय न गवां कर अपने लक्ष्य को निर्धारित करना एवं पूरी निष्ठा के साथ आगे बढ़ना सफलता की गारंटी देगा। आर्थिक स्थिति अनुकूल रहेगी, साथ ही प्रारब्ध का सहयोग भी प्राप्त होता रहेगा। कुछ अनजाने रास्ते से लाभ की भी संभावना है। सहयोगियों से अच्छा संबंध बना रखें। संतान की प्रसन्नता मिलेगी। दिनांक 10 को हैरानी, 11 को समाधान, 12 को सफलता, 13 को लाभ, 14 को प्रगति, 15 को सुख, 16 को मनोरंजन। सिंह लग्न के लिए सप्ताह उत्साह के साथ आगे बढ़ने का होगा। शुभ दिन 13 से 15 नवंबर एवं शुभांक 1-4-8।

सिंह वार्षिक राशिफल 2019 : यह वर्ष कुछ समस्याआें के साथ उनका समाधान भी लाता रहेगा और यदि आप अपने व्यवहार और निर्णय क्षमता को समयानुसार बनाए रख सकें तो आपको घबराने की आवश्यकता नहीं होगी। मनमाने ढंग से काम करने से अवश्य परेशानी हो सकती है। वर्ष की पहली तिमाही अर्थात् जनवरी, फरवरी और मार्च में अधूरे काम पूरे करने की चेष्टा में सफलता मिल सकती है किन्तु घरेलू या पा​रिवारिक व्यवस्था में अड़चनें आने से तनाव में वृद्धि होगी जिसका प्रभाव शारीरिक स्वास्थ्य पर पड़ सकता है। आवश्यक खर्च के अलावे कुछ ऐसे खर्च भी हो सकते हैं जिसकी आवश्यकता नहीं होगी। इससे आर्थिक स्वच्छन्दता वाधित हो सकती है। मन का संशय यदि दूर किया जाय तो और तो कठिनाइयां कम हो सकती है। यह तिमाही यदि आप सामान्य बनाये रखने की चेष्टा करें तो सुखद स्थिति बनी रहेगी।

दूसरी तिमाही अर्थात् अप्रैल, मई ओर जून में चिन्ता को बढ़ाने वाली कुछ घटनाएं हो सकती हैं किन्तु खर्च में कमी होगी जिससे आर्थिक संचय कर सकेंगे और ऋण आदि से बच सकेंगे। इस अवधि में पारिवारिक उलझने बढ़ सकती हैं जिसे आपसी प्रयास से दूर किया जा सकता हैं। सन्तान पक्ष से कुछ चिन्ता का कारण बन सकता है जिसको दूर करने में कठिनाई हो सकती है। आपके कर्मक्षेत्र पर छिटपुट प्रतिकूल स्थिति बन सकती है। जीवनसाथी से मतभेद हो सकता है ​फिर भी जहां तक हो सके हठ और अभिमान का त्याग करने से इसका समाधान भी हो सकता है और घर- गृहस्थी की अशांति भी दूर हो सकती है। इस अवधि में संशय और भ्रम से अपने को बचाए रखने से सामाजिक और पारिवारिक प्रतिष्ठा अक्षुण्ण रहेगी। तीसरी तिमाही अर्थात् जुलाई, अगस्त और सितम्बर मिला- जुला परिणाम दे सकती है। इस अवधि में कुछ प्रसन्नतादायक घटना हो सकती है जिसका उपयोग अपनी उन्नति के लिए करना उचित होगा। किसी अन्य के विवाद में टांग अड़ाना या मध्यस्थता करना उचित नहीं होगा। किसी आत्मीय का स्वास्थ्य चिन्ताकारक हो सकता है। जमीन- जायदाद को लेकर अभी कोई कानूनी कदम उठाना उचित नहीं होगा। अर्थागम के लिए किसी भी अनुचित प्रयास का सहारा लेना तो दूर रहा सोचना भी कष्टदायी हो सकता है। सट्टा आदि से बचते रहना समस्या को नियंत्रित करने में सहायक हो सकता है। खानपान पर विशेष ध्यान रखना उचित होगा। मन को जितना शांत रखें, उतना ही फायदा में रहा जा सकता है। कोई भी यात्रा आवश्यक हो तभी करना अच्छा होगा।

चौथा तिमाही अर्थात् अक्टूबर, नवंबर और दिसंबर उन्नतिदायक हो सकती है। प्रसन्नता के कई पल आ रहे हाेंगे। परिवार में कोई नया सदस्य आ सकता है, चाहे जन्म से या वैवाहिक संबंध से। आर्थिक गतिविधियां बढ़ेगी और मान-सम्मान की मात्रा भी अधिक रहेगी। उलझनें दूर होंगी और नए काम की जग रही प्रवृत्ति को सक्रिय होने देना भी सफलता की आरंभ यात्रा होगी फिर भी छोटी से छोटी घटना भी तनाव में डाल सकती है। महिलाएं भी कुछ करने की चेष्टा कर सकती हैं और अपने को प्रमाणित कर सकेंगी। विद्यार्थी सक्रिय रहेंगे। सिंह लग्न के लिए वर्ष प्रगति की ओर रहेगा। अच्छे परिणाम के लिए नित्य 11 हनुमान चालीसा का पाठ करना सहायक होगा। वर्ष शुभांक 4, 6 और 8।

शेयर करें

मुख्य समाचार

anand kumar

‘सुपर 30’ के संस्थापक ने जेएनयू के इन छात्रों के लिए कही ये बात

नागपुर : बिहार की ‘सुपर 30’ सुविधा के संस्थापक आनंद कुमार ने मंगलवार को कहा कि जेएनयू में फीस वृद्धि पर जारी विरोध प्रदर्शन का आगे पढ़ें »

rao

नर्सरी में लाखों रुपये फीस देने वालों को उच्च शिक्षा में 50 हजार रुपये देने में दिक्कत क्यों : जीवीएल नरसिंह राव

नई दिल्ली : भाजपा के प्रवक्ता और राज्यसभा सदस्य जीवीएल नरसिम्ह राव ने जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) में फीस बढ़ोतरी को तर्कसंगत करार देते हुए आगे पढ़ें »

ऊपर