मिथुन राशिफल 7 जून से 13 जून

gemini-daily-horoscope

मिथुन राशिफल

दैनिक राशिफल:मानसिक शांति बनाये रखते हुए अपनों के राय परामर्श में रहें, कर्मक्षेत्र में अनुकूलता रहेगी, मन में प्रसन्नता का समावेश रहेगा।
साप्ताहिक राशिफल:किसी भी क्षेत्र में निर्णय लेने से पहले बार बार सोचना विचारना उचित होगा, अन्यथा समस्या बढ़ सकती है। सावधानी से खर्च करना और सावधानी से ही कर्मक्षेत्र में कदम बढ़ाना उ​चित होगा। संयम का ध्यान रखें। घर गृहस्थी को लेकर मन में किसी प्रकार का संशय उठे तो किसी शुभ​ चिंतक से राय लेना चाहिए। दिनांक17 को विश्राम, 18 को प्रगति, 19 को लाभ, 20 को समाधान, 21 को सुख, 22 को चिंता, 23 को कष्ट। मिथुन लग्न के ​लिए सप्ताह मध्यम फल देने वाला होगा। शुभ दिन 19 से 21 मई एवं शुभांक 2-4-8।को सुधार, 7 को लाभ, 8 को प्रगति, 9 को सद्भाव। भाग्यांक- 1-4-7।
वार्षिक राशिफल 2020:इस वर्ष मिथुन राशि के जातक-जातिका कोई भी काम सही ढंग से कर पाने या अनुकूलता का अनुभव करने में अपने आपको असमर्थ पा सकते हैं। किसी भी काम में हड़बड़ी करने से बचें और शारीरिक-मानसिक स्वास्थ्य पर ध्यान देते रहें। यह वर्ष आर्थिक समस्या बढ़ा सकता है किंतु कानूनी बातों में सहायक भी रहेगा। संपत्ति के मामले में आप विजयी हो सकते हैं। किसी भी मामले में हस्ताक्षर करने से पहले शुभचिंतकों की राय अवश्य लें जिससे आप सुरक्षित रह सकें। अनिश्चित लाभ- हानि में निवेश नहीं करने का विचार दृढ़ बनाये रखें। पहली तिमाही अर्थात् जनवरी, फरवरी और मार्च तक जो भी आवश्यक काम हो उसे निपटाने की चेष्टा करें और किसी भी वाद-विवाद से दूर रहें। यदि नया काम करना हो तो इसी अवधि में आरंभ करना चाहिए अन्यथा तीसरी तिमाही की प्रतीक्षा करनी चाहिए। जिसे पूरा करने में संदेह हो वैसा वादा न करें। दूसरी तिमाही अर्थात अप्रैल, मई और जून में विशेष सावधानी बरतने की जरूरत होगी। आर्थिक समस्या बढ़ सकती है। हर ओर विलंब का वातावरण मिल सकता है। काम-धंधे में मनोयोग की कमी रहेगी। इसे दूर करते रहना ही अच्छा होगा। जीवनसाथी पर ध्यान देते रहिए को जिसकी प्रसन्नता आपकी उन्नति, सुनिश्चित कर सकती है। वाहन आदि से सावधानी बरतें। कोई भी कदम सावधानी के बिना नहीं उठाना ही बचाव करता रहेगा। वायु विकार, त्वचा विकार और अतिरिक्त तनाव से कष्ट हो सकता है। तीसरी तिमाही अर्थात्् जुलाई, अगस्त और सितंबर विपरीत स्थि​ित को नियंत्रित करने में सहायक होंगे जिससे आर्थिक स्थिति में सुधार हो सकता है। इस अवधि में कर्मक्षेत्र भी सदय होता रहेगा। चौथी तिमाही अर्थात अक्टूबर, नवंबर और दिसंबर सामान्य स्थिति बनाये रखेंगे। इस अवधि में मनोरंजक यात्रा हो सकती है जिसके लिए पास के देश में जा सकते हैं। विद्यार्थी परिश्रम द्वारा ही सफल हो सकते हैं। महिलाएं अपनी भूमिका सफलतापूर्वक निभा सकती हैं। मिथुन लग्न के लिए भी वर्ष सामान्य ही रह सकेगा। अनुकूलता के लिए भगवान शंकर की प्रत्येक सोमवार को पूजा करनी चाहिए या बेलपत्र, जल और मधु अर्पित करना चाहिए। भाग्यांक- 2,4 और 8।

मिथुन राशि वाले ऐसे होते हैं (जिनके नाम का पहला अक्षर हो – का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, हा) : हर काम में जिज्ञासा और खोजी दिमाग वाले मिथुन राशि के जातक हाजिर जवाब और फ़ुर्तीले होते हैं आमतौर पर मिलनसार और बातचीत करने को तैयार रहने वाले मिथुन राशि के लोग बहुत अर्थपूर्ण होते हैं। इस राशि के तहत पैदा हुए लोग अक्सर महसूस करते हैं कि वे थोड़े अकेले हैं, इसलिए वे हमेशा नए दोस्त, सलाहकार, सहकर्मियों और लोगों से बात करने के लिए तैयार रहते हैं। जीवन शक्ति से भरपूर मिथुन राशि में जन्मे जातक बहुमुखी होते हैं और जो विषय वे चुनते हैं उसकी अद्भुत समझ रखते हैं। ये न केवल अच्छे वक्ता होते हैं बल्कि अच्छे श्रोता भी होते हैं।

इनके लिए रिश्ते भी बहुत मायने रखते हैं जिसके लिए ये अपनी व्यस्त दिनचर्या से समय निकालकर उनसे मिलते हैं। इस राशि के लोगों का बदलता स्वभाव और खुले विचार उन्हें एक अच्छा कलाकार, विशेष रूप से लेखक और पत्रकार बना सकता है। कभी-कभी ये दोहरा व्यवहार भी प्रदर्शित करते हैं और मूडी भी होते हैं। एक ही समय में बहुत कुछ जानने की इच्छा रखने वाले मिथुन राशि के लोग हर काम को जल्दबाजी में करते हैं और यही इनकी सबसे बड़ी विशेषता है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

दिल्ली की अदालत ने अब इन देशों के तबलीगी जमात को दी जमानत

 नयी दिल्ली : दिल्ली की एक अदालत ने थाईलैंड और नेपाल के 75 नागरिकों को शनिवार को जमानत दे दी। इनके खिलाफ वीजा के नियमों, आगे पढ़ें »

बीएसडीयू छात्रों ने थ्री-इन-वन कोविड-19 सेफ्टी डिवाइस का किया आविष्कार

जयपुर : वैश्विक महामारी कोरोना वायरस (कोविड-19) ने देश भर को संकट में डाल रखा है, इसी दौर में भारतीय स्किल डेवलपमेंट यूनिवर्सिटी (बीएसडीयू) में आगे पढ़ें »

ऊपर