कर्क राशिफल 7 जून से 13 जून

cancer-daily-horoscope

कर्क राशिफल

दैनिक राशिफल:प्रगति प्रधान दिन बने रहने की आशा है, पूरी निष्ठा के साथ कर्मक्षेत्र से जुड़े रहें, मित्रों का सहयोग बना रहेगा, उत्साहित रहेंगे।
साप्ताहिक राशिफल:-अपने लोगों या दूसरे परिचित-अपरिचित लोगों के बीच तनाव में पहले की अपेक्षा मौन धारण करना उचित होगा। आर्थिक बातों में कहीं न कहीं से आपको सहायता मिल सकती है। कंधे और कमर के दर्द से सावधान रहने की आवश्यकता होगी। जीवनसाथी से मनोरंजन में भी बुरी लगने वाली बातें करना उचित नहीं होगा। दिनांक 17 को मनोरंजन, 18 को लाभ, 19 को सुख, 20 को प्रगति, 21 को आभास, 22 को सुविधा, 23 को सामान्य। कर्क लग्न के लिए सप्ताह सामान्य रहने की आशा है। शुभ दिन 18 से 20 मई एवं शुभांक 1-3-9।
वार्षिक राशिफल 2020:इस वर्ष कर्क राशि के जातक-जातिका अधिकांशत: अनुकूल वातारवरण पा सकते हैं जिससे वे कर्मक्षेत्र में मनोयोग और कठिन परिश्रम के द्वारा आर्थिक रूप से अच्छा परिणाम ला सकते हैं। यह पहली तिमाही अर्थात्, जनवरी, फरवरी और मार्च की अवधि हो सकती है। पारिवारिक और सामाजिक क्षेत्र में भी आप सुखी हो सकते हैं किंतु जीवनसाथी के लिए उदासीनता मतभेद की सृष्टि कर सकती है जो अस्थायी होगी। अपनी कर्मशैली में परिवर्तन करने की इच्छा प्रबल रहेगी और वह दूसरी तिमाही अर्थात् अप्रैल, मई और जून में संभव होगा। इस अवधि में किसी भी वाद-विवाद से दूर रहना ही अच्छा रहेगा। पेट संबंधी समस्या से मुक्त हो सकते हैं किंतु यह संयम से ही संभव होगा। सहयोगियों से अच्छे संबंध बन सकते हैं। कभी-कभी उत्तेजना आपके लिए तनाव का कारण बन सकती है। भाई-बंधुओं से मिल कर रहने से ही हित साधन होगा। विद्यार्थी और बुद्धिजीवी परिश्रम से ही अपने-अपने क्षेत्र में प्रतिष्ठा प्राप्त कर सकते हैं। घर-मकान और सजावट के प्रति विशेष रुचि पैदा हो सकती है जिसमें खर्च भी हो सकता है। तीसरी तिमाही अर्थात् जुलाई,अगस्त और सितंबर मध्यम रहने पर भी खुशियों की अवधि होगी। मांगलिक प्रस्तुति में व्यस्त रह सकते हैं। इस अवधि में अधिक लाभ हो सकता है। पारिवारिक वातावरण भी उत्साहप्रद रहने की संभावना है। चौथी तिमाही अर्थात् अक्टूबर, नवंबर और दिसंबर अनुकूल-प्रतिकूल स्थितियों का मिश्रण हो सकता है। अकारण विवाद, वैर- विरोध, असंतोष और खर्च की अधिकता होगी और काम-धंधे में मन नहीं लगा पायेंगे। इस अवधि में तीर्थस्थान का भ्रमण कर सकते हैं। महिलाएं पारिवारिक सुख की प्रेरणा बन सकेंगी। आप प्रत्येक पूर्णिमा को खीर का भोग शिव जी को लगा कर यथाशक्ति गरीबों में वितरित करें और सायंकाल चंद्रोदय के बाद दही का तिलक करें तो अच्छा परिणाम आयेगा। कर्क लग्न के लिए वर्ष सुखद परिणाम दे सकता है। भाग्यांक- 1,5 और 9।

कर्क राशि वाले ऐसे होते हैं (जिनके नाम का पहला अक्षर हो – ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो) : संवेदनशील, कोमल और दयालु कर्क राशि के लोगों की स्मरण शक्ति बहुत तीव्र होती है। इस राशि के लोग शानो-शौकत से रहना पसंद करते हैं और सुगंधित एवं मादक पदार्थों के सेवन का शौक रखते हैं। ये अपनी इच्छा के मालिक होते हैं और खुद पर किसी प्रकार का नियंत्रण पंसद नहीं करते। समझ, सहायक और दयालु होने के साथ-साथ इनका मूड भी काफी जल्दी बदलता है। अतीत को महत्व देने वाले कर्क राशि के लोगों को बिना मतलब की बातें और फालतू के काम पसंद नहीं होते। मित्रता को जीवनभर निभाने वाले कर्क राशि वाले जातकों में गणित की समझ होती है।

इस राशि के लोग अन्तर्मुखी होते हैं और अपने विचारों को जल्दी दूसरों के आगे प्रकट नहीं करते। एक अच्छे और विश्वासनीय साथी होने के साथ-साथ ये काफी भावुक होते हैं। कभी-कभी मानसिक रूप से अस्थिर होने की वजह से इनमें अहम की भावना बढ़ जाती है। इन्हें हर समय घिरे, संरक्षित और सुरक्षित महसूस करने की आवश्यकता होती है। कंप्यूटर के क्षेत्र में इनकी पकड़ अच्छी होती है और इस क्षेत्र में कार्य करने से इन्हें सफलता मिल सकती है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

पूर्व भारतीय क्रिकेटर लक्ष्मी रतन शुक्ला की पत्नी कोविड-19 पॉजिटिव

कोलकाता : भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व आल राउंडर और पश्चिम बंगाल के खेल राज्य मंत्री लक्ष्मी रतन शुक्ला की पत्नी कोविड-19 परीक्षण की जांच आगे पढ़ें »

महानगर के होलसेल मार्केट नहीं होंगे बंद

सन्मार्ग संवाददाता, कोलकाता : कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए लॉकडाउन किया गया है। महानगर के कंटेनमेंट जोन में आने वाली दुकानों को बंद आगे पढ़ें »

ऊपर