कुंभ राशिफल 24 मई से 30 मई

aquarius-daily-horoscope

कुंभ राशिफल

दैनिक राशिफल:​कोई प्रसन्नतादायक समाचार की प्राप्ति संभव है, कर्मक्षेत्र अवसर प्रदान करने वाला सिद्ध हो सकता है, दिन सुखद बना रहेगा।
साप्ताहिक राशिफल:छोटी-छोटी बातों में अपने विचार को उलझाने से बचना चाहिए। इस स्थि​ति में क्या खोया- क्या पाया का विचार मनोरंजक नहीं हो सकता, न भविष्य के लिए होगा, इसलिए सामान्य भाव से रहते हुए अपने लक्ष्य पर ही विचार करना उचित होगा। घर गृहस्थी के मामले में कुछ अधिक खर्च होने की संभावना है। दिनांक 17 को खानपान, 18 को सुख, 19 को लाभ, 20 को प्रगति, 21 को सु​विधा, 22 को चिंता, 23 को तनाव। कुम्भ लग्न के लिए सप्ताह मध्यम फलदायी होगा। शुभ दिन 19 से 21 मई एवं शुभांक 1-7-9।
वार्षिक राशिफल 2020: इस वर्ष कुंभ राशि के जातक-जातिका के लिए वर्ष अनुकूलता-प्रतिकूलता का समन्वय रहेगा। आर्थिक स्थिति में अचानक लाभ तो अचानक हानि होती रहेगी। शनि की साढे़साती भी इस वर्ष प्रारंभ होगी। इस वर्ष नया घर खरीद सकते हैं या विदेश यात्रा कर सकते हैं। नया मुकाम बनाना आसान होगा। पहली तिमाही अर्थात् जनवरी, फरवरी और मार्च प्रतिष्ठादायक रहेंगे, जो प्रोन्नति और अच्छा लाभ दे सकते हैं। पारिवारिक, सामाजिक और संतानपक्षीय सुख की कमी नहीं रहेगी, किन्तु दूसरी तिमाही अर्थात् अप्रैल, मई और जून समस्या का हो सकता है और आर्थिक खर्च से चिंता होगी और सुख-शांति में कमी हो सकती है। कुछ लोग आपके विरुद्ध में तो कुछ आपके पक्ष में खड़े हो सकते हैं। इस ख​​ींचतान में तनाव बढ़ सकता है और आप एकांतप्रिय बन सकते हैं। कर्म क्षेत्र में भी शिथिलता रहेगी और दूसरे की न्यायिक प्रक्रिया में टांग अड़ाने से परेशानी बढ़ सकती है। नौकरीपेशा लोग जहां हैं वहीं टिके रहने की चेष्टा करते रहें। तीसरी तिमाही अर्थात् जुलाई, अगस्त और सितंबर अनुकूल स्थि​ित बना सकते हैं। काम-धंधे की गति बढ़ेगी, आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी। खानपान और स्वास्थ्य प्राय: अनुकूल रहेगा किंतु किसी स्वजन या प्रिय व्यक्ति से बिछुड़ना भी पड़ सकता है। विद्यार्थी अध्ययन में मनोयोग दे सकते हैं, यात्रा भी कर सकते हैं। व्यापारी वर्ग संभल कर चलें तो लाभ कमा सकते हैं। बुद्धिजीवी अपने संशय का परित्याग करें तो अनुकूल स्थिति बन सकती है। दांपत्य जीवन में मतभेद वर्जित रहेगा। चौथी तिमाही अर्थात् अक्टूबर, नवंबर और दिसंबर के महीने अच्छे और कर्म व्यस्तता के हो सकते हैं। लेन-देन और वाहन से सावधानी रखना अनिवार्य होगा और सबसे अच्छा व्यवहार करें। महिलाएं भी विवाद से बचें। कुंभ लग्न के लिए संयत रहने से वर्ष अच्छा बन सकता है। आपके लिए श्री दुर्गा जी का सिद्धि कुंजिका का नित्य पाठ उन्नतिकारक हो सकता है। भाग्यांक-2,4 और 6।

कुंभ राशि वाले ऐसे होते हैं (जिनके नाम का पहला अक्षर हो – गू, गे, गो, स, सी, सू, से, सो, द) : प्रकृति से असीम प्रेम करने वाले कुंभ राशि के लोग काफी मिलनसार होते हैं। मानवीय और परोपकारी ये लोग केवल बुद्धिमान व्यक्तियों के साथ बातचीत पसंद करते हैं। कभी भी अपने मित्रों से असमानता का व्यवहार नहीं करते हैं। इन्हें नई खोज करने में काफी आनंद आता है और ये अपना काफी समय कार्यस्थल पर ही बिताना पसंद करते हैं। इन्हें कार्यालयी राजनीति पसंद नहीं होती, बस अपने काम से काम रखते हैं।

कुंभ राशि में जन्मे जातक प्रतिभाशाली वैज्ञानिक और चिकित्सक बन सकते हैं। बात करें पैसों की तो कुंभ राशि वाले लोगों में पैसे खर्च करने और बचत करने के बीच संतुलन बनाए रखने की अच्छी प्रतिभा होती है। कुंभ राशि में जन्मे लोग सबसे बड़ी समस्या यह होती है कि वे महसूस करते है कि वे सीमित या विवश हैं। वे हमेशा दूसरों के हक की बात करना पसंद करते हैं। इस राशि के लोग हर अवसर को भुनाने की कोशिश करते हैं और अगर इन्हें पर्याप्त मानसिक संतोष नहीं मिलता, तो वे ऊब जाते हैं।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

सन्मार्ग एक्सक्लूसिव :आर्थिक पैकेज से हर वर्ग को राहत, न अन्न की कमी, न धन की : ठाकुर

 विशेष संवाददाता, कोलकाता : कोविड-19 संकट के आघात से देश और देश की अर्थव्यवस्था को उबारने के लिए केंद्र सरकार हरसंभव कोशिश कर रही है। आगे पढ़ें »

विश्व पर्यावरण दिवस विशेष : तीन दशक से पर्यावरण-जंगल की रक्षा कर रहे रामगढ़ के वीरू महतो

रामगढ़ : झारखंड जो नाम से ही जंगल -झाड़ का एहसास देता है, जो वनों की भूमि है उस प्रदेश में कई ऐसे पुरोधा भी आगे पढ़ें »

स्थिति ठीक होने पर ही टूर्नामेंट्स हो, आज यूएस ओपन होता है तो मैं नहीं खेलूंगा : नडाल

ट्रेडिंग के आखिरी के घंटों में गंवाया लाभ, निफ्टी 0.32% और सेंसेक्स 128.84 अंक नीचे हुआ बंद

आईडब्ल्यूएफ से मुआवजे की मांग करेंगी भारोत्तोलक संजीता चानू

दर्शकों के बिना कैसे होगा विश्व कप, उचित समय का इंतजार करे आईसीसी : अकरम

बंगाल में तूफान से भी तेज हुई कोरोना मामलों की गति, अब तक के सबसे अधिक आए मामले

पश्चिम बंगाल में बेरोजगारी की दर देश की तुलना में कम: सीएमआईई आंकड़े

एसबीआई ने 2019-20 की चौथी तिमाही में 3,581 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ दर्ज किया

कोरोना ने अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम को ​लिया अपने शिकंजे में, हुआ संक्रमित

भारत के साथ सीमा विवाद को उचित ढंग से सुलझाने के लिए प्रतिबद्ध : चीन

ऊपर