नवाज शरीफ की बेगम कुलसुम नवाज का निधन, लंदन में चल रहा था इलाज

इस्लामाबादः पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की बेगम कुलसुम नवाज (68) का सोमवार को निधन हो गया है। कुलसुम नवाज का लंदन में इलाज चल रहा था। सोमवार रात से कुलसुम नवाज वेंटिलेटर पर थीं। इसकी पुष्टि पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज के अध्यक्ष शहबाज शरीफ और नवाज शरीफ के बेटे हुसैन नवाज ने की है। बता दें कि कुलसुम नवाज की बेटी मरयम नवाज और पति नवाज शरीफ फिलहाल रावलपिंडी के एक जेल में बंद हैं।
कुलसुम नवाज का जून, 2017 से ही लंदन के हार्ले स्ट्रीट क्लिनिक में इलाज चल रहा था। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक इलाज के दौरान ही उनके फेफड़े में संक्रमण हो गया था। अस्पताल में मौजूद सूत्र के मुताबिक सोमवार रात तक उनकी हालत ठीक थी। कुलसुम नवाज को थ्रोट कैंसर हो गया था और पिछले एक साल से ज्यादा से उनका इलाज चल रहा था।
पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की बेगम कुलसुम नवाज का जन्म 1950 में हुआ था। 1971 में दोनों शादी हुई थी।

कुलसुम की अंत्येष्टि में शामिल होने के लिए शरीफ परिवार को मिलेगा पैरोल
लाहौर ुद्वद्वुद्वद्व लाहौर, 11 सितंबर (भाषा)
पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ, उनकी बेटी मरियम और दामाद कैप्टन (सेवानिवृत्त) मोहम्मद सफदर को बेगम कुलसुम के जनाजे की नमाज में शामिल होने के लिए पैरोल पर रिहा किया जाएगा।
जियो टीवी ने अपनी खबर में कहा कि नवाज शरीफ की पत्नी कुलसुम के जनाजे की नमाज से लेकर उन्हें दफनाए जाने तक तीनों पैरोल पर रिहा होंगे।
शरीफ परिवार के तीनों सदस्य इस समय रावलपिंडी की अदियाला जेल में सजा काट रहे हैं। उन्हें भ्रष्टाचार के एक मामले में इस साल जुलाई में एक जवाबदेही अदालत ने दोषी करार दिया था।
सूत्रों ने कहा कि पैरोल दिए जाने के लिए अनुरोध करने की जरूरत होती है।
कुलसुम लंबे समय से कैंसर से जूझ रही थीं। उनका मंगलवार को लंदन में निधन हो गया। उनकी उम्र 68 साल थी।
सूत्रों के अनुसार शरीफ परिवार ने कुलसुम का पार्थिव शरीर पाकिस्तान लाने का फैसला किया है।
परिवार ने पुष्टि करते हुए कहा, ‘‘उन्हें पाकिस्तान में सुपुर्दे खाक किया जाएगा।’’
प्रधानमंत्री इमरान खान ने कुलसुम के निधन पर शोक जताते हुए कहा कि उनके परिवार को कानून के अनुरूप सभी सुविधाएं मुहैया करायी जाएंगी।
एक आधिकारिक बयान में कहा गया कि प्रधानमंत्री ने लंदन में पाकिस्तान के उच्चायोग को मृतक के परिवार को सभी जरूरी सुविधाएं मुहैया कराने में मदद करने का निर्देश दिया है।

Leave a Comment

अन्य समाचार

विश्व की 100 प्रभावशाली महिलाओं के सूची में पाकिस्तान की हिंदू महिला

इस्लामाबादः विश्व की 100 प्रभावशाली महिलाओं के सूची में पाकिस्तान की हिंदू महिला सांसद एवं मानवाधिकार कार्यकर्ता कृष्‍णा कुमारी कोहली (40) को शामिल कर लिया गया है। कृष्‍णा पाकिस्‍तान में दलित समुदाय की पहली महिला सीनेटर हैं और दुनिया की [Read more...]

चीन हमसे कुछ नहीं खरीदता : मालदीव

माले : मालदीव चीन के साथ किए गए फ्री ट्रेड समझौते से बाहर निकलेगा। इसका ऐलान मालदीव सत्ताधारी गठबंधन का नेतृत्व करने वाले मालदीवियन डेमोक्रेटिक पार्टी के प्रमुख मोहम्मद नशीद ने कही। उन्होंने दुनिया की दूसरी सबसे बड़ी इकॉनमी के [Read more...]

मुख्य समाचार

गुरमीत की दुल्हन बनी करीना

मुंबई : करीना कपूर खान की कुछ फोटोज सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं। इनमें वे दुल्हन के लिबास में दिख रही हैं। फोटो में करीना ने सुर्ख लाल लहंगा, हैवी ज्वैलरी और मांग टीका पहना हुआ है। गौरतलब [Read more...]

चीन ने बनाया दुनिया का पहला अंडरवाटर होटल

बीजिंग : चीन में आये दिन नए प्रयोग हो रहे हैं, कभी कृत्रिम सूर्य तो कभी चांद। इस बार चीन ने शंघाई के सोंगजियांग क्षेत्र में एक होटल का निर्माण किया है जो पानी के अंदर है। आपको बता दें [Read more...]

ऊपर