सिंधू, समीर हांगकांग ओपन के दूसरे दौर में

कोवलूनः ओलंपिक रजत पदक विजेता पीवी सिंधू और समीर वर्मा ने विपरीत हालात में जीत के साथ बुधवार को हांगकांग ओपन विश्व टूर सुपर 500 बैडमिंटन टूर्नामेंट के दूसरे दौर में जगह बनाई। तीसरी वरीय सिंधू ने अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखा और दूसरा गेम गंवाने के बावजूद थाईलैंड की निचाउन जिंदापोल को एक घंटे से कुछ अधिक चले पहले दौर के मुकाबले में 21-15, 13-21, 21-17 से हराया। थाईलैंड की खिलाड़ी के खिलाफ यह सिंधू की चौथी जीत है।
सिंधू का रिकार्ड बेहतर
मौजूदा सत्र में राष्ट्रमंडल खेल, विश्व चैंपियनशिप और एशियाई खेल जैसी तीन बड़ी प्रतियोगिताओं में रजत पदक जीतने वाली सिंधू अगले दौर में कोरिया की सुंग जी ह्युन से भिड़ेंगी।
हैदराबाद की 23 साल की सिंधू ने सुंग के खिलाफ आठ मैचों में जीत दर्ज की है जबकि पांच में उन्हें हार का सामना करना पड़ा है।
चेन लोंग से भिड़ेंगे समीर
पुरुष एकल में इस साल स्विस ओपन और हैदराबाद ओपन का खिताब जीतने वाले समीर ने भी थाईलैंड के ही सुपान्यु अविहिंगसानोन को 21-17, 21-14 से हराया। वह दूसरे दौर में चीन के ओलंपिक चैंपियन चेन लोंग से भिड़ेंगे।
बी साई प्रणीत को हालांकि पहले दौर के 62 मिनट चले मुकाबले में थाईलैंड के खोसित फेतप्रादेब के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा।
खोसित ने प्रणीत को दी मात
प्रणीत ने इससे पहले खोसित के खिलाफ तीनों मैच जीते थे लेकिन वह 21-16, 11-21, 15-21 की हार के साथ प्रतियोगिता से बाहर हो गए।

एसे अन्य लेख

Leave a Comment

अन्य समाचार

स्वार्थी दुनिया में वफादारी की मिसाल है मेडिसन

सैन फ्रांसिस्को : उत्तरी कैलिफोर्निया के जंगलों में भीषण आग लगने के करीब एक महीने बाद एक हैरान कर देने वाला वाकया सामने आया है जिसमें आग में सबकुछ राख होने के बावजूद एक कुत्ता अपने क्षतिग्रस्त घर की रखवाली [Read more...]

माल्या के प्रत्यर्पण की सुनवाई के लिए सीबीआई टीम लंदन रवाना

नई दिल्ली : शराब कारोबारी विजय माल्या के प्रत्यर्पण की मामले में सीबीआई के संयुक्त निदेशक एस साईं मनोहर के नेतृत्व में अधिकारियों की टीम रविवार को लंदन रवाना हुई। इस मामले के सुनवाई सोमवार को लंदन में वेस्टमिंस्टर मजिस्ट्रेट [Read more...]

मुख्य समाचार

मुकेश अंबानी की बेटी के वैवाहिक कार्यक्रम में पहुंचीं नामी गिरामी हस्तियां

हॉलीवुड सिंगर बियोंसे सहित अन्य ने अपनी प्रस्तुतियां दीं उदयपुर : देश के प्रमुख उद्योगपति मुकेश अंबानी की बेटी ईशा के वैवाहिक कार्यक्रम में शामिल लेने के लिए देश दुनिया की प्रमुख हस्तियों रविवार को उदयपुर पहुंचीं। हॉलीवुड सिंगर बियोंसे सहित [Read more...]

भारत ने सत्तर के दशक में पूर्ण कंप्यूटरीकृत कर प्रणाली का मौका गंवाया

‘द टाटा ग्रुपः फ्रॉम टार्चबियरर्स टु ट्रेलब्लेजर्स’ में दावा नयी दिल्लीः सत्तर के दशक के आखिर में पूर्ण कंप्यूटरीकृत कर प्रशासन प्रणाली [Read more...]

ऊपर