श्रीकांत और समीर हांगकांग ओपन के क्वार्टर फाइनल में

कोवलूनः भारत के बैडमिंटन खिलाड़ियों किदांबी श्रीकांत और समीर वर्मा ने गुरुवार को अपने-अपने मुकाबले जीतकर हांगकांग ओपन विश्व टूर सुपर 500 टूर्नामेंट के पुरुष एकल क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई। राष्ट्रमंडल खेलों के रजत पदक विजेता चौथे वरीय श्रीकांत ने हमवतन भारतीय एचएस प्रणय को कड़े मुकाबले में 18-21, 30-29, 21-18 से हराया। यह मैच एक घंटा और सात मिनट चला।
श्रीकांत को अगले दौर में जापान के केंटा निशिमोतो और थाईलैंड के कांताफोन वांगचारोन के बीच होने वाले मैच के विजेता से भिड़ना है।

चोट के कारण हटे चेन लोंग
समीर ने अपने ओलंपिक चैंपियन प्रतिद्वंद्वी चेन लोंग के चोट के कारण हटने पर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। वह शुक्रवार को डेनमार्क के हैंस क्रिस्टियन सोलबर्ग विटिंगस और स्थानीय दावेदार ली च्युक यू के बीच होने वाले मैच के विजेता से भिड़ेंगे।
पुलेला गोपीचंद अकादमी के दो ट्रेनियों के बीच हुए मैच में दुनिया के पूर्व नंबर एक खिलाड़ी श्रीकांत ने खराब शुरुआत के बाद वापसी की।

श्रीकांत ने हार के बाद वापसी की और मैच जीता
पहले गेम में 9-9 पर दोनों बराबर थे जिसके बाद प्रणय ने 14-10 की बढ़त बना ली। श्रीकांत ने वापसी करते हुए स्कोर 15-15 किया लेकिन प्रणय ने धैर्य कायम रखते हुए पहला गेम जीत लिया।
दूसरे गेम बेहद करीबी रहा। ब्रेक के समय श्रीकांत 11-10 से आगे थे लेकिन इसके बाद प्रणय ने 15-12 की बढ़त बना ली। श्रीकांत ने 16-16 पर बराबरी हासिल की जिसके बाद स्कोर 19-19 हुआ। इसके बाद दोनों खिलाड़ियों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिली और श्रीकांत ने 30 अंक की शीर्ष सीमा हासिल करके गेम जीता। निर्णायक गेम में श्रीकांत ने जोरदार वापसी की। उन्होंने ब्रेक तक 11-4 की बढ़त बनाई लेकिन प्रणय ने 16-16 पर बराबरी हासिल कर ली लेकिन श्रीकांत ने गेम जीतकर मैच भी अपने नाम किया।



एसे अन्य लेख

Leave a Comment

अन्य समाचार

स्वार्थी दुनिया में वफादारी की मिसाल है मेडिसन

सैन फ्रांसिस्को : उत्तरी कैलिफोर्निया के जंगलों में भीषण आग लगने के करीब एक महीने बाद एक हैरान कर देने वाला वाकया सामने आया है जिसमें आग में सबकुछ राख होने के बावजूद एक कुत्ता अपने क्षतिग्रस्त घर की रखवाली [Read more...]

माल्या के प्रत्यर्पण की सुनवाई के लिए सीबीआई टीम लंदन रवाना

नई दिल्ली : शराब कारोबारी विजय माल्या के प्रत्यर्पण की मामले में सीबीआई के संयुक्त निदेशक एस साईं मनोहर के नेतृत्व में अधिकारियों की टीम रविवार को लंदन रवाना हुई। इस मामले के सुनवाई सोमवार को लंदन में वेस्टमिंस्टर मजिस्ट्रेट [Read more...]

मुख्य समाचार

मुकेश अंबानी की बेटी के वैवाहिक कार्यक्रम में पहुंचीं नामी गिरामी हस्तियां

हॉलीवुड सिंगर बियोंसे सहित अन्य ने अपनी प्रस्तुतियां दीं उदयपुर : देश के प्रमुख उद्योगपति मुकेश अंबानी की बेटी ईशा के वैवाहिक कार्यक्रम में शामिल लेने के लिए देश दुनिया की प्रमुख हस्तियों रविवार को उदयपुर पहुंचीं। हॉलीवुड सिंगर बियोंसे सहित [Read more...]

भारत ने सत्तर के दशक में पूर्ण कंप्यूटरीकृत कर प्रणाली का मौका गंवाया

‘द टाटा ग्रुपः फ्रॉम टार्चबियरर्स टु ट्रेलब्लेजर्स’ में दावा नयी दिल्लीः सत्तर के दशक के आखिर में पूर्ण कंप्यूटरीकृत कर प्रशासन प्रणाली [Read more...]

ऊपर