लौट आया पठान के बल्ले का जलवा, 14 गेंदों में ठोंक दिए थे 45 रन

युसूफ पठान का बल्ला लंबे समय से खामोश था लेकिन उनका बल्ला उस समय बोला जब मैदान पर विराट कोहली, क्रिस गेल, एबी डीविलियर्स और शेन वाटसन जैसे धाकड़ बल्लेबाज मौजूद थे और टीम को हारता देखने को मजबूर थे।

रॉयल चैलेंजर्स बंगलोर (आरसीबी) के खिलाफ मैच से पहले कोलकाता नाइटराइडर्स (केकेआर) 4 मैच जीतकर अंकतालिका में शीर्ष 4 टीमों की सूची में सबसे नीचे यानी चौथे नंबर पर थी और टीम युसूफ पठान की लाजवाब पारी के दम पर यह मैच जीतकर दूसरे पायदान पर आ गई।

केकेआर की जीत के नायक रहे युसूफ जिन्होंने इस मैच में बेहद शानदार पारी खेली। इस पारी से न सिर्फ उनकी फॉर्म की वापसी हुई बल्कि टीम को जीत भी दिला गई। अपनी पारी के दौरान उन्होंने शेन वाटसन के एक ओवर में कुल 24 रन बटोरे। पहले 3 गेंदों पर चौके लगाने के बाद अगली गेंद पर छक्का जड़ा, पांचवीं गेंद पर वह 2 रन ले सके लेकिन अंतिम गेंद पर फिर से चौका ठोंक दिया। इस तरह 24 रन उनके खाते में आ गए।

वह जब क्रीज पर आए तो उन्होंने शुरुआती 14 गेंदों में 14 रन बनाए थे, लेकिन अगले 14 गेंदों में उन्होंने तबाही मचाते हुए अपने स्कोर को 45 तक पहुंचा दिया था।

पहले बल्लेबाजी करते हुए आरसीबी ने एक बार फिर कप्तान विराट कोहली (52) और लोकेश राहुल (52) के शानदार अर्धशतकीय पारियों की बदौलत 20 ओवर में 185 रनों का बड़ा स्कोर खड़ा करने में कामयाब रहा और उम्मीद थी कि टीम आसानी से अपने स्कोर का बचाव आसानी से कर लेगी। लेकिन उसके गेंदबाज ऐसा नहीं कर सके और टीम को हार मिल गई।

दूसरी ओर, केकेआर को पांचवीं जीत हासिल करने के लिए जोरदार बल्लेबाजी की आस थी लेकिन उसकी शुरुआत अच्छी नहीं रही और 10.1 ओवर में 69 रन पर 4 विकेट गंवा दिए। टीम पर हार का संकट मंडरा रहा था कि ऐसे में युसूफ क्रीज पर आए और शुरुआती सुस्ती के बाद उन्होंने ताबड़तोड़ पारी खेलकर आरसीबी की जीत की उम्मीदों पर पानी फेरते हुए अपनी टीम को जीत दिला दी।

Leave a Comment

अन्य समाचार

भारतीय महिला टीम ने 3-0 से टी-20 सीरीज भी जीती

चौथे मैच में श्रीलंका को 7 विकेट से हराया अनुजा ने जेमिमा के साथ 96 रन की अटूट साझेदारी की कोलंबोः स्टार खिलाड़ी [Read more...]

शमी के खिलाफ जारी हो सकता है गैर-जमानती वारंट !

कोर्ट में पेश नहीं होने से शमी की मुश्किलें बढ़ सकती है नई दिल्लीः भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने इंग्लैंड दौरे पर [Read more...]

मुख्य समाचार

अब भूसे से बनेगा गैसोलीन, वैज्ञानिको ने खोजा नायाब तरीका

कोलंबो : वैज्ञानिकों ने भूसे या बुरादे से गैसोलीन/ईंधन बनाने का नया तरीका खोज लिया है। इससे गैस संयंत्रों को हरित ईंधन बनाने में और मदद मिलेगी। बेल्जियम के लुवेन स्थित कैथोलीक यूनिवर्सिटी के अनुसंधानकर्ताओं ने भूसे में पर्याप्त मात्रा में [Read more...]

लुका मोड्रिच बने सर्वश्रेष्ठ फुटबालर, रोनाल्डो-मेसी की बादशाहत खत्म

लंदन : लुका मोड्रिच ने फीफा का वर्ष का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी का पुरस्कार हासिल करके क्रिस्टियानो रोनाल्डो और लियोनेल मेसी की फुटबाल के व्यक्तिगत पुरस्कारों को हासिल करने में एक दशक से चली आ रही बादशाहत को समाप्त कर दिया। [Read more...]

ऊपर