लौट आया पठान के बल्ले का जलवा, 14 गेंदों में ठोंक दिए थे 45 रन

युसूफ पठान का बल्ला लंबे समय से खामोश था लेकिन उनका बल्ला उस समय बोला जब मैदान पर विराट कोहली, क्रिस गेल, एबी डीविलियर्स और शेन वाटसन जैसे धाकड़ बल्लेबाज मौजूद थे और टीम को हारता देखने को मजबूर थे।

रॉयल चैलेंजर्स बंगलोर (आरसीबी) के खिलाफ मैच से पहले कोलकाता नाइटराइडर्स (केकेआर) 4 मैच जीतकर अंकतालिका में शीर्ष 4 टीमों की सूची में सबसे नीचे यानी चौथे नंबर पर थी और टीम युसूफ पठान की लाजवाब पारी के दम पर यह मैच जीतकर दूसरे पायदान पर आ गई।

केकेआर की जीत के नायक रहे युसूफ जिन्होंने इस मैच में बेहद शानदार पारी खेली। इस पारी से न सिर्फ उनकी फॉर्म की वापसी हुई बल्कि टीम को जीत भी दिला गई। अपनी पारी के दौरान उन्होंने शेन वाटसन के एक ओवर में कुल 24 रन बटोरे। पहले 3 गेंदों पर चौके लगाने के बाद अगली गेंद पर छक्का जड़ा, पांचवीं गेंद पर वह 2 रन ले सके लेकिन अंतिम गेंद पर फिर से चौका ठोंक दिया। इस तरह 24 रन उनके खाते में आ गए।

वह जब क्रीज पर आए तो उन्होंने शुरुआती 14 गेंदों में 14 रन बनाए थे, लेकिन अगले 14 गेंदों में उन्होंने तबाही मचाते हुए अपने स्कोर को 45 तक पहुंचा दिया था।

पहले बल्लेबाजी करते हुए आरसीबी ने एक बार फिर कप्तान विराट कोहली (52) और लोकेश राहुल (52) के शानदार अर्धशतकीय पारियों की बदौलत 20 ओवर में 185 रनों का बड़ा स्कोर खड़ा करने में कामयाब रहा और उम्मीद थी कि टीम आसानी से अपने स्कोर का बचाव आसानी से कर लेगी। लेकिन उसके गेंदबाज ऐसा नहीं कर सके और टीम को हार मिल गई।

दूसरी ओर, केकेआर को पांचवीं जीत हासिल करने के लिए जोरदार बल्लेबाजी की आस थी लेकिन उसकी शुरुआत अच्छी नहीं रही और 10.1 ओवर में 69 रन पर 4 विकेट गंवा दिए। टीम पर हार का संकट मंडरा रहा था कि ऐसे में युसूफ क्रीज पर आए और शुरुआती सुस्ती के बाद उन्होंने ताबड़तोड़ पारी खेलकर आरसीबी की जीत की उम्मीदों पर पानी फेरते हुए अपनी टीम को जीत दिला दी।

Leave a Comment

अन्य समाचार

विश्व मुक्केबाजी चैंपियनशिपः मैरीकॉम सेमीफाइनल में

7वां पदक पक्का नई दिल्लीः भारत की महान मुक्केबाज मैरीकॉम (48 किग्रा) ने मंगलवार को 10वीं एआईबीए महिला विश्व चैंपियनिशप के सेमीफाइनल में प्रवेश कर 7वां पदक पक्का कर लिया। युवा मुक्केबाज मनीषा मौन (54 किग्रा) को हालांकि 2016 विश्व चैंपियनशिप [Read more...]

आस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत ने पहले टी-20 के लिए टीम की घोषणा की

उमेश की जगह खलील पर जताया भरोसा पहली बार टी-20 में विकेटकीप‌िंग कर सकते हैं पंत [Read more...]

मुख्य समाचार

पुरुलिया में 27 को हिन्दीभाषियों के साथ बैठक करेंगी सीएम

पुरुलिया : राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी आगामी 27 नवम्बर यानी मंगलवार को पुरुलिया में हिन्दीभाषियों को लेकर बैठक करने वाली हैं। सीएम 27 नवम्बर को 2 दिनों के दौरे पर पुरुलिया आ रही हैं। 27 नवंबर की दोपहर पुरुलिया [Read more...]

अमेरिकी प्रतिबंधों के आगे नहीं झुकेगा भारत, रूस से किया एक और रक्षा सौदा

नई दिल्ली : अमेरिकी प्रतिबंधों और चेतावनीयों के बावजूद भारत ने रूस के साथ एक और रक्षा सौदा किया है। भारत रूस की मदद से सेना के लिए गोवा में 2 मिसाइल युद्धपोत का निर्माण होगा। जानकारी के अनुसार मंगलवार [Read more...]

ऊपर