रणजीः बंगाल ने पंजाब को रन से हराया

गुवाहाटीः बंगाल ने रविवार को मैच के अंतिम दिन पंजाब को दूसरी पारी में 244 रन पर समेटकर 115 रन से जीत दर्ज की। बंगाल की पहली पारी में 404 और दूसरी पारी में 226 रन बनाए थे जिससे पहली पारी में 271 रन बनाने वाली पंजाब को जीत के लिये 360 रन का लक्ष्य दिया था।

गुजरात ने रेलवे के उपर बड़ी जीत दर्ज करते हुए रविवार को 294 रनों से मात देकर सत्र में पहली जीत दर्ज की। रेलवे के सामने जीत के लिये 501 रन का मुश्किल लक्ष्य था। उसने आज सुबह चार विकेट पर 171 रन से आगे खेलना शुरू किया लेकिन उसकी पूरी टीम जल्द ही 206 रन पर ढेर हो गई।

उत्तर प्रदेश ने तमिलनाडु के खिलाफ ड्रा समाप्त हुए रणजी ट्राफी ग्रुप ए मैच में पहली पारी में बढ़त हासिल करके तीन अंक हासिल किये। उत्तर प्रदेश के 524 रन के जवाब में तमिलनाडु ने पहली पारी में 480 रन बनाए। उत्तर प्रदेश ने मैच के ड्रा घोषित होने तक दूसरी पारी में एक विकेट पर 114 रन बनाए।भार्गव भट की उम्दा गेंदबाजी के बाद डीबी रवि तेजा के अर्धशतक की मदद से आंध्र प्रदेश ने जम्मू एवं कश्मीर को चार विकेट से हरा दिया। आंध्र प्रदेश को इस तरह 191 रन का लक्ष्य मिला जो उसने डीबी रवि तेजा 50, श्रीकर भरत 31, एजी प्रदीप 27 और अश्विन हेब्बार नाबाद 27 की पारियों की मदद से छह विकेट पर 194 रन बनाकर हासिल कर लिया।

विदर्भ द्वारा फालोआन दिये जाने के बाद असम की टीम ने अंतिम दिन का खेल समाप्त होने तक दो विकेट गंवाकर 73 रन बना लिये जिससे दोनों टीमों के बीच आज यहां रणजी ट्राफी ग्रुप बी मैच ड्रा पर समाप्त हुआ।मध्यप्रदेश के 445 रन के जवाब में मुंबई ने मैच के चौथे दिन सुबह अपनी पहली पारी पांच विकेट पर 290 रन से आगे बढ़ायी लेकिन जल्द ही उसका स्कोर सात विकेट पर 368 रन हो गया है। इसके बाद नायर नाबाद 103 और लाड नाबाद 100 ने आठवें विकेट के लिये 200 रन की अटूट साझेदारी की। मुंबई ने आखिर में अपनी पारी सात विकेट पर 568 रन बनाकर समाप्त घोषित की जिसके बाद अंपायरों ने मैच ड्रा समाप्त घोषित कर दिया।

झारखंड ने राजस्थान को 42 रन से हराया। मैन आफ द मैच नदीम ने 94 रन देकर पांच विकेट लिये। झारखंड ने राजस्थान को दूसरी पारी में 237 रन पर आउट कर दिया।

सेना ने मैच के अंतिम दिन फालोआन खेलते हुए गोवा के खिलाफ दूसरी पारी में चार विकेट पर 188 रन बनाये जिससे यह मुकाबला ड्रा पर समाप्त हुआ। गोवा ने पहली पारी छह विकेट पर 606 रन पर घोषित की थी जिसके बाद सेना की पहली पारी आज ही 279 रन पर समाप्त हुई।सौराष्ट्र की टीम ने अपनी पहली पारी आठ विकेट पर 657 रन बनाने के बाद महाराष्ट्र को 182 रन पर समेट दिया था। महाराष्ट्र को फालोआन के लिये उतरना पड़ा। महाराष्ट्र सुबह दो विकेट पर 114 रन से आगे खेलते हुए मैच समाप्त होने तक आठ विकेट पर 345 रन बनाये।

फालोआन को मजबूर होने के बाद हैदराबाद ने बी अनिरूद्ध के शतक की बदौलत दूसरी पारी में तीन विकेट पर 220 रन बनाकर केरल के खिलाफ आज यहां ड्रा समाप्त हुआ। हैदराबाद की टीम आज सात विकेट पर 231 रन से आगे खेलने उतरी और पहली पारी में 281 रन ही बना सकी।हरियाणा ने छत्तीसगढ़ को 161 रन से करारी शिकस्त देकर ग्रुप सी में अपनी लगातार दूसरी जीत दर्ज की। छत्तीसगढ़ ने 279 रन के लक्ष्य के सामने कल ही 50 रन के अंदर छह विकेट गंवा दिये थे और आज मैच के चौथे और अंतिम दिन उसकी पूरी टीम 117 रन पर आउट हो गयी।

हिमाचल प्रदेश ने त्रिपुरा के खिलाफ ग्रुप सी क्रिकेट मैच ड्रा कराया। त्रिपुरा के पहली पारी 549 रन के जवाब में हिमाचल 311 रन पर आउट हो गया और फालोआन खेलना पड़ा। जब अंपायरों ने मैच ड्रा कराने का फैसला किया तब हिमाचल का स्कोर पांच विकेट पर 349 रन था।

एसे अन्य लेख

Leave a Comment

अन्य समाचार

टीम इंडिया में रविंद्र जडेजा की हुई वापसी, पांड्या एशिया कप से बाहर

बीसीसीआई ने किए तीन बदलाव नई दिल्लीः भारत ने चिर-प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को एकतरफा अंदाज में 8‌ विकेट से हराया। मैच में टीम के स्टार आलराउंडर हार्दिक पांड्या को पीठ के नीचले [Read more...]

बेल्जियम फीफा रैंकिंग में फ्रांस के साथ शीर्ष पर

लुसानेः फीफा विश्व कप रैंकिंग की ताजा सूची गुरुवार को जारी की गई जिसमें बेल्‍जियम विश्व चैंपियन फ्रांस के साथ संयुक्त रूप से शीर्ष पर पहुंच गया। रैकिंग तालिका के 25 साल के इतिहास में यह पहली बार है जब [Read more...]

मुख्य समाचार

केरल के विधायक फिर तलब

नयी दिल्लीः राष्ट्रीय महिला आयोग ने जालंधर के बिशप फ्रैंको मुलक्कल पर दुष्कर्म का आरोप लगाने वाली नन के खिलाफ कथित तौर पर अभ्रद भाषा का इस्तेमाल करने पर केरल के निर्दलीय विधायक पीसी जॉर्ज को समन जारी कर उन्हें [Read more...]

केरल कांग्रेस के अध्यक्ष बने रामचंद्रन

तिरुअनंतपुरमः कांग्रेस महासचिव अशोक गहलोत द्वारा बुधवार को पूर्व केंद्रीय मंत्री मुल्लापल्ली रामचंद्रन के केरल राज्य कांग्रेस अध्यक्ष बनाये जाने की घोषणा पर विधानसभा में विपक्ष के नेता रमेश चेन्नितला (कांग्रेस) ने कहा कि इससे पार्टी को आगामी लोकसभा चुनावों [Read more...]

ऊपर