मोइन की गेंदबाजी से जीता इंग्लैंड

वेलिंग्टनः तीसरे वनडे मैच में इंग्लैंड ने मोइन अली (3/36) की शानदार गेंदबाजी की बदौलत न्यूजीलैंड को 4 रनों से हरा दिया। इस रोमांचक मुकाबले में मिली जीत के दम पर इंग्लैंड ने पांच वनडे मैचों की सीरीज में 2-1 से बढ़त हासिल कर ली है। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड के बल्लेबाज कुछ खास कमाल नहीं कर पाए और उसकी पारी 234 रनों पर समाप्त हो गई। इस लक्ष्य को हासिल करने उतरी न्यूजीलैंड कप्तान केन विलियमसन (नाबाद 112) की शानदार शतकीय पारी के बावजूद केवल 4 रनों से हार गई।
इंग्लैंड ने 100 के स्कोर से पहले ही अपने तीन विकेट गंवा दिए। टीम के लिए सबसे अधिक 48 रन बनाने वाले कप्तान इयोन मोर्गन को टिम साउथी ने पवेलियन भेजा। इसके अलावा, बेन स्टोक्स ने 39 और जोस बटलर ने 29 रन बनाए। टीम ने संतुलित बल्लेबाजी कर स्कोर निर्धारित 50 ओवरों में 234 तक पहुंचाया।
सोढी ने लिया तीन विकेट
इस मैच में न्यूजीलैंड के लिए इश सोढी ने सबसे अधिक तीन विकेट लिए, वहीं बोल्ट को दो और साउथी तथा कोलिन ग्रैंडहोम ने एक-एक सफलता हासिल की।
मुनरो अर्धशतक से चूके
लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड को मार्टिन गप्टिल (3) और कोलिन मुनरो (49) के आउट होने के बाद कप्तान विलियमसन ने संभाला। हालांकि, उन्हें बाकी खिलाड़ियों का साथ नहीं मिला।
103 के स्कोर पर टीम ने अपने छह विकेट गंवा दिए थे। इसके बाद, सातवें विकेट के लिए पिच के एक छोर पर टीम की पारी संभाले खड़े विलियमसन का साथ देने आए मिशेल सेंटनर (41) ने 96 रन जोड़कर टीम का स्कोर 199 तक पहुंचाया, लेकिन इसी स्कोर पर वोक्स ने सेंटनर को रन आउट किया। इसके बावजूद विलियमसन किसी तरह टीम को लक्ष्य तक पहुंचाने की कोशिश में लगे हुए थे, लेकिन ओवर समाप्त होने के कारण वह जीत हासिल करने से केवल चार रन दूर रह गए। इस प्रकार न्यूजीलैंड की टीम आठ विकेट के नुकसान पर केवल 230 रन बना पाई।
विलियमसन की शतकीय पारी हुई बेकार
विलियमसन (112) ने 143 गेंदों का सामना करते हुए छह चौके और दो छक्के लगाने के साथ ही अपने वनडे करियर के 5 हजार रन भी पूरे किए। वह सबसे तेजी से 5 हजार रन पूरे करने वाले न्यू जीलैंड के पहले बल्लेबाज बन गए। इस क्रम में उन्होंने मार्टिन गप्टिल को पछाड़ा है।
इस पारी में मोइन के अलावा, आदिल राशिद और क्रिस वोक्स को दो-दो विकेट मिले। मोइन को मैन ऑफ द मैच भी चुना गया। न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के बीच चौथा वनडे मैच सात मार्च को डुनेडिन में खेला जाएगा।

एसे अन्य लेख

Leave a Comment

अन्य समाचार

कोहली-अनुष्का ने केएल राहुल को डिप्रेशन से बाहर निकाला था

नई दिल्लीः भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार बल्लेबाज लोकेश राहुल और कप्तान विराट कोहली बहुत अच्छे दोस्त हैं। विराट के अलावा राहुल अनुष्का शर्मा के भी अच्छे दोस्त हैं। विराट और अनुष्का के साथ राहुल को कई बार देखा गया [Read more...]

रियादः आसमान में आधी रात को धमाके, बाल-बाल बचे कई देशों के दूतावास

रियादः एक बार फिर सऊदी अरब की राजधानी रियाद पर यमन के हूति विद्रोहियों ने रविवार को हमला बोला। विद्रोहियों ने इस दौरान कई बैलिस्टिक मिसाइल दागे, जिसे सेना ने मार गिराया। फिलहाल इस घटना में किसी के हताहत की [Read more...]

मुख्य समाचार

कबाड़ की दुकान में विस्फोट में चार लोगों की मृत्यु

मुजफ्फरनगर : मुजफ्फरनगर के सरवट मार्ग इलाके में सोमवार को कबाड़ की एक दुकान में विस्फोट में चार लोगों की मौत हो गयी और तीन अन्य घायल हो गये। मृतकों में ताजीम (50) और शजाद (55) शामिल हैं, जो कबाड़ [Read more...]

कोहली-अनुष्का ने केएल राहुल को डिप्रेशन से बाहर निकाला था

नई दिल्लीः भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार बल्लेबाज लोकेश राहुल और कप्तान विराट कोहली बहुत अच्छे दोस्त हैं। विराट के अलावा राहुल अनुष्का शर्मा के भी अच्छे दोस्त हैं। विराट और अनुष्का के साथ राहुल को कई बार देखा गया [Read more...]

ऊपर