मुंबई की जीत में छाए रोहित और पोलार्ड, केकेआर को छह विकेट से हराया

मुंबई और कोलकाता के बीच बृहस्पतिवार को हुआ आईपीएल मैच दो ऐसे कप्तानों के बीच था जो खुद फॉर्म में चल रहे हैं। केकेआर के कप्तान गौतम गंभीर ने अर्द्धशतकीय पारी खेली लेकिन यह मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा की पारी थी जो टीम की जीत में निर्णायक साबित हुई।

कोलकाता नाइटराइडर्स ने पहले बल्लेबाजी का निमंत्रण पाकर पांच विकेट पर 174 रन बनाए थे लेकिन मुंबई ने रोहित शर्मा (68*) और कीरोन पोलार्ड (51* रन, 17 गेंद ) की आक्रामक पारी की मदद से दो ओवर शेष रहते 4 विकेट पर 178 रन बनाकर छह विकेट से जीत दर्ज की। विजयी छक्का पोलार्ड के बल्ले से निकला जिसके साथ ही उन्होंने अपना अर्द्धशतक भी पूरा किया।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई के लिए पिछले मैच में शानदार अर्द्धशतक जड़ने वाले पार्थिव पटेल तेज गेंदबाज उमेश यादव की गेंद पर एक रन पर ही स्लिप में पकड़े गए। उसके बाद कप्तान रोहित शर्मा और अंबाती रायडू (32) ने 34 गेंदों पर 59 रनों की अहम साझेदारी की।

गेंदबाज जयदेव उनादकट दोनों बल्लेबाजों के निशाने पर रहे। उनके छठे ओवर में 19 रन बने जिसमें रोहित का एक छक्का और रायडू के तीन चौके शामिल थे। रायडू का विकेट शाकिब की झोली में गया।

नारायन ने अपने दूसरे ओवर में कृणाल पांड्या (06) को बोल्ड किया तो तीसरे ओवर में जोस बटलर (15) को आउट कर दिया। बटलर का लांग ऑफ पर लिन ने दर्शनीय कैच लपका। मुंबई को अंतिम सात ओवरों में 69 रन चाहिए थे लेकिन पोलार्ड ने अतिशी ओवर दिखाकर मुंबई को जीत को आसान बना दिया।

इससे पहले निमंत्रण पाकर बल्लेबाजी पर उतरी केकेआर टीम के गौतम गंभीर(59) और रॉबिन उथप्पा (36) की सलामी जोड़ी ने 69 रनों की साझेदारी कर टीम के मजबूत स्कोर की नीवं रखी थी। गंभीर भाग्यशाली रहे जब दूसरे ओवर में मैक्लेनघन ने अपनी ही गेंद पर उनका ऊंचा कैच गिरा दिया।

छह ओवर की समाप्ति पर केकेआर 59 रन बना चुकी थी। छठे ओवर में उथप्पा ने हरभजन सिंह की गेंद पर छक्का मारा था लेकिन हरभजन के अपने अगले ओवर में उथप्पा फिर इसी प्रयास में लांग आन पर पोलार्ड के हाथों लपके गए।

नए बल्लेबाज शाकिब (06) विकेट के पीछे लपके गए लेकिन गंभीर ने अपने आक्रामक तेवर जारी रखे और 39 गेंदों पर अपना अर्द्धशतक पूरा कर लिया। गौतम का विकेट मैक्लेनघन के खाते में गया।

सूर्य कुमार यादव ने 21 और आंद्रे रसेल ने 22 रनों का योगदान दिया। रसेल ने बुमराह के ओवर में तीन चौके लगाए। क्रिस लिन (10*)और यूसुफ पठान (19*) ने भी उपयोगी योगदान दिया।

गंभीर को जीवनदान देना पड़ा महंगा 
मुंबई के गेंदबाज मैक्लेनघन को गौतम गंभीर को दूसरे ही ओवर में अपनी गेंद पर जीवनदान देने का मलाल होगा। आतिशी शॉट पर हवा में ऊंची उठी गेंद को मैक्लेनघन ने कैच लेते वक्त गिरा दिया।

उस समय गंभीर महज आठ रन बनाकर खेल रहे थे।  मुंबई की टीम की फील्डिंग बेहद खराब रही। टीम ने तीन कैच गिराए। मैक्लनेघन ने गौतम गंभीर को जीवनदान दिया था तो टिम साउदी ने लगातार गेंदों पर क्रिस लिन (10*)और यूसुफ पठान (19*)के कैच छोड़े।

Leave a Comment

अन्य समाचार

आस्‍टेलिया में पहली बार भारत ने जीता द्विपक्षीय सीरीज

मेलबर्न : भारत ने युजवेंद्र चहल की फिरकी के कमाल के बाद ‘मैच फिनिशर’ महेंद्र सिंह धोनी और केदार जाधव के बीच चौथे विकेट के लिये नाबाद 121 रन की भागीदारी से शुक्रवार को यहां तीसरे और अंतिम एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय [Read more...]

ऑस्ट्रेलिया से लौटने के बाद ऐसी हो गई पांड्या की हालत…

नई दिल्लीः भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार ऑल-राउंडर हार्दिक पांड्या ने कभी सोचा भी नहीं होगा कि कॉफी विद करण चैट शो में आना उनको इतना भारी पड़ जाएगा। पांड्या को इस शो के दौरान की गई टिप्पणियों के [Read more...]

मुख्य समाचार

आस्‍टेलिया में पहली बार भारत ने जीता द्विपक्षीय सीरीज

मेलबर्न : भारत ने युजवेंद्र चहल की फिरकी के कमाल के बाद ‘मैच फिनिशर’ महेंद्र सिंह धोनी और केदार जाधव के बीच चौथे विकेट के लिये नाबाद 121 रन की भागीदारी से शुक्रवार को यहां तीसरे और अंतिम एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय [Read more...]

महिलाओं के लिए 33 प्रतिशत आरक्षण का प्रस्ताव पारित करवायेगी राजस्थान सरकार : गहलोत

जयपुर : राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार ने विधानसभा में महिलाओं के लिए 33 प्रतिशत आरक्षण का प्रस्ताव पारित करवाने का नीतिगत निर्णय लिया है। मुख्यमंत्री गहलोत ने विधानसभा के बाहर संवाददाताओं से कहा कि पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल [Read more...]

ऊपर