बेन स्टोक्स ने नीलामी में झंडा गाड़ा

आईपीएल नीलामी के पहले दिन बेन स्टोक्स पर लगाई गई सर्वाधिक बोली, 12.5 करोड़ में राजस्‍थान ने खरीदा

बेंगलुरुः मारपीट में शामिल पाए गए इंग्लैंड के अव्वल हरफनमौला खिलाड़ी बेन स्टोक्स पर विश्व के सबसे धनी क्रिकेट लीग इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में फ्रेंचाइजो ने जमकर पैसे लगाए। इसमें सबसे ज्यादा बोली राजस्‍थान रॉयल्स ने लगाए और 12.5 करोड़ रुपए में उन्हें खरीदा।
हालांकि स्टोक्स पर पहले दिन सर्वाधिक बोली लगाई गई, लेकिन उन्हें पिछली बार राइजिंग पुणे सुपरजायंट ने 14.5 करोड़ में खरीदा था। इस बार उन्हें 12.5 करोड़ रुपए में खरीदा गया। भारत के सलामी बल्लेबाज केएल राहुल को 11 करोड़ रुपए में किंग्स इलेवन ने खरीदा। मनीष पांडे को सनराइजर्स हैदराबाद ने 11 करोड़ रुपए में खरीदा। सनराइजर्स हैदराबाद ने आरटीएम कार्ड का प्रयोग कर राशिद खान को 9 करोड़ में अपने पास बरकरार रखा। विकेटकीपर संजू सैमसन और दिनेश कार्तिक को मोटी रकम पर खरीदा गया।
गेल को नहीं मिला खरीदार
मार्की खिलाड़‍ियों के पहले सेट में स्टोक्स सबसे ज्यादा कीमत में बिके, जबकि विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल को कोई खरीदार नहीं मिला। आस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल को आश्चर्यजनक रूप से मोटी रकम मिली।
किंग्स इलेवन के हुए अश्विन
भारत के स्पिनर रविचंद्रन अश्विन अब आईपीएल में किंग्स इलेवन की तरफ से खेलेंगे। किंग्स इलेवन ने उन्हें 7.6 करोड़ रुपए में हासिल किया।
मुंबई ने पोलार्ड को सुर‌क्षित रखा
वेस्टइंडीज के किरोन पोलार्ड को दिल्ली डेयरडेविल्स ने 5.4 करोड़ में खरीदा था, लेकिन मुंबई इंडियंस ने आरटीएम कार्ड के जरिए उन्हें अपने पास बरकरार रखा।
केकेआर ने स्टार्क को खरीदा
आस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क को केकेआर ने 9.4 करोड़ रुपए में खरीदा। वे इससे पहले आईपीएल में आरसीबी की तरफ से खेल चुके हैं।
जौहरी ने नीलामी शुरू की
बीसीसीआई सीईओ राहुल जौहरी ने नीलामी समारोह की शुरुआत की। इसके बाद आईपीएल चेयरमैन राजीव शुक्ला ने इसके बाद संबोधित किया। बीसीसीआई के कार्यकारी सचिव अमिताभ चौधरी ने राजस्थान रॉयल्स की वापसी को लेकर कुछ बातें बताई।
इस नीलामी में अधिकतम 182 क्रिकेटरों को खरीदा जाना है जिसके लिए फ्रेंचा‍इजियों के पास कुल 443 करोड़ रुपए उपलब्ध है। 36 खिलाड़‍ियों ने अपना बेस प्राइस 2 करोड़ रुपए रखा है।

Leave a Comment

अन्य समाचार

समुद्र में बिछाई जाएगी 66सौ किलोमीटर लंबी केबल, मिलेगी कई गुना तेज इंटरनेट

न्यूयॉर्कः अमेरिकी कंपनी गूगल और फ्रांस की ऑरेन्ज कम्युनिकेशन संयुक्त रूप से फ्रांस से अमेरिका के बीच समुद्र में 66सौ किलोमीटर लंबी केबल बिछाने के लिए काम कर रही है। हाईस्पीड इंटरनेट केबल के लग जाने के बाद लोगों को [Read more...]

सुरंग के भीतर पहला रेलवे स्टेशन हिमाचल के केलांग में

27 किलोमीटर लंबी सुरंग का हिस्सा होगा यह स्टेशन नई दिल्लीः देश की राजधानी दिल्ली और बंगाल की राजधानी कोलकाता में कई मेट्रो [Read more...]

मुख्य समाचार

जब्त सामान की सुरक्षा को कड़ा करेगा सीमाशुल्क विभाग

लागू होगी इंटेलीजेंट की मैनेजमेंट सिस्टम और ई-मालखाना प्रणाली नयी दिल्लीः अपने अधिकारियों को कार्रवाई के दौरान जब्त की गयी मूल्यवान वस्तुओं [Read more...]

बेलूड़ मठ में कुमारी पूजा में उमड़ा श्रद्धा का सैलाब

स्वामी विवेकानंद ने की थी बेलूड़ मठ में कुमारी पूजन की शुरुआत हावड़ा/कोलकाताः हावड़ा के बेलूड़ मठ में कुमारी पूजा में बुधवार की [Read more...]

ऊपर