बेन स्टोक्स ने नीलामी में झंडा गाड़ा

आईपीएल नीलामी के पहले दिन बेन स्टोक्स पर लगाई गई सर्वाधिक बोली, 12.5 करोड़ में राजस्‍थान ने खरीदा

बेंगलुरुः मारपीट में शामिल पाए गए इंग्लैंड के अव्वल हरफनमौला खिलाड़ी बेन स्टोक्स पर विश्व के सबसे धनी क्रिकेट लीग इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में फ्रेंचाइजो ने जमकर पैसे लगाए। इसमें सबसे ज्यादा बोली राजस्‍थान रॉयल्स ने लगाए और 12.5 करोड़ रुपए में उन्हें खरीदा।
हालांकि स्टोक्स पर पहले दिन सर्वाधिक बोली लगाई गई, लेकिन उन्हें पिछली बार राइजिंग पुणे सुपरजायंट ने 14.5 करोड़ में खरीदा था। इस बार उन्हें 12.5 करोड़ रुपए में खरीदा गया। भारत के सलामी बल्लेबाज केएल राहुल को 11 करोड़ रुपए में किंग्स इलेवन ने खरीदा। मनीष पांडे को सनराइजर्स हैदराबाद ने 11 करोड़ रुपए में खरीदा। सनराइजर्स हैदराबाद ने आरटीएम कार्ड का प्रयोग कर राशिद खान को 9 करोड़ में अपने पास बरकरार रखा। विकेटकीपर संजू सैमसन और दिनेश कार्तिक को मोटी रकम पर खरीदा गया।
गेल को नहीं मिला खरीदार
मार्की खिलाड़‍ियों के पहले सेट में स्टोक्स सबसे ज्यादा कीमत में बिके, जबकि विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल को कोई खरीदार नहीं मिला। आस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल को आश्चर्यजनक रूप से मोटी रकम मिली।
किंग्स इलेवन के हुए अश्विन
भारत के स्पिनर रविचंद्रन अश्विन अब आईपीएल में किंग्स इलेवन की तरफ से खेलेंगे। किंग्स इलेवन ने उन्हें 7.6 करोड़ रुपए में हासिल किया।
मुंबई ने पोलार्ड को सुर‌क्षित रखा
वेस्टइंडीज के किरोन पोलार्ड को दिल्ली डेयरडेविल्स ने 5.4 करोड़ में खरीदा था, लेकिन मुंबई इंडियंस ने आरटीएम कार्ड के जरिए उन्हें अपने पास बरकरार रखा।
केकेआर ने स्टार्क को खरीदा
आस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क को केकेआर ने 9.4 करोड़ रुपए में खरीदा। वे इससे पहले आईपीएल में आरसीबी की तरफ से खेल चुके हैं।
जौहरी ने नीलामी शुरू की
बीसीसीआई सीईओ राहुल जौहरी ने नीलामी समारोह की शुरुआत की। इसके बाद आईपीएल चेयरमैन राजीव शुक्ला ने इसके बाद संबोधित किया। बीसीसीआई के कार्यकारी सचिव अमिताभ चौधरी ने राजस्थान रॉयल्स की वापसी को लेकर कुछ बातें बताई।
इस नीलामी में अधिकतम 182 क्रिकेटरों को खरीदा जाना है जिसके लिए फ्रेंचा‍इजियों के पास कुल 443 करोड़ रुपए उपलब्ध है। 36 खिलाड़‍ियों ने अपना बेस प्राइस 2 करोड़ रुपए रखा है।

Leave a Comment

अन्य समाचार

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री रमन सिंह का इस्तीफा

रायपुरः छत्तीसगढ़ में कांग्रेस ने गत 15 वर्षों से सत्ता पर काबिज भारतीय जनता दल पार्टी को करारी शिकस्त दी है। रुझानों और नतीजों में कांग्रेस को यहां दो तिहाई बहुमत मिलता नजर आ रहा है। इस बीच राज्य के [Read more...]

शक्तिकांत दास बने रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया के नए गवर्नर

नई दिल्लीः उर्जित पटेल के इस्तीफे के बाद भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) को उसका नया गवर्नर मिल गया है। वित्त आयोग के सदस्य शक्तिकांत दास को आरबीआई का 25वां गवर्नर बनाया गया है। रिजर्व बैंक के गवर्नर के पद पर [Read more...]

मुख्य समाचार

अब भाजपा सरकार की विदाई तय – ममता

नयी दिल्ली : भाजपा सरकार की विदाई का घंटा बज चुका है। काउंट डाउन शुरू है। 2019 के लिए द गेम इज क्लियर, जनता का मूड सामने आ चुका है। केवल कुछ समय का इंतजार है। यह कहना है बंगाल [Read more...]

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री रमन सिंह का इस्तीफा

रायपुरः छत्तीसगढ़ में कांग्रेस ने गत 15 वर्षों से सत्ता पर काबिज भारतीय जनता दल पार्टी को करारी शिकस्त दी है। रुझानों और नतीजों में कांग्रेस को यहां दो तिहाई बहुमत मिलता नजर आ रहा है। इस बीच राज्य के [Read more...]

ऊपर