पेस-हिंगिस आस्ट्रेलिया ओपन के क्वार्टर फाइनल में

मेलबोर्न: भारत के अनुभवी टेनिस खिलाड़ी लिएंडर पेस और मार्टिन हिंगिस ने सोमवार को मैट रीड और केसी डेलाक्वा की आस्ट्रेलियाई जोड़ी को लगभग एक घंटे चले मुकाबले में 6-2, 6-3 से हराकर आस्ट्रेलिया ओपन के मिश्रित युगल क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई। पेस और हिंगिस ने 5-2 के स्कोर पर डेलाक्वा की सर्विस तोड़कर 24 मिनट में पहला सेट अपने नाम किया। दूसरे सेट में भी पेस और हिंगिस ने दबदबा बनाए रखा। इस जोड़ी ने आठवें गेम में बे्रक के साथ 5-3 की बढ़त बनाई और फिर अपनी सर्विस बचाकर सेट और मैच अपने नाम किया।
पेस और हिंगिस मंगलवार को क्वार्टर फाइनल में सामंथा स्टोसुर और सैमुअल ग्रोथ तथा दारिया जुराक और जीन जूलियन रोजर के बीच होने वाले मैच के विजेता से भिड़ेंगे।
सेरेना की एकतरफा जीत
सेरेना विलियम्स ने रिकार्ड ग्रैंडस्लैम खिताब की संख्या को बढ़ाने के राह में सोमवार को आस्ट्रेलियाई ओपन टेनिस प्रतियोगिता के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया।
दूसरी वरीयता प्राप्त सेरेना ने चेक गणराज्य की 16वीं वरीय बारबोरा स्ट्रीकोवा को 7-5, 6-4 से हराकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। अगले दौर में उनका सामना ब्रिटेन की जोहाना कोंटा से होगा।
नडाल क्वार्टरफाइनल में
राफेल नडाल ने भी टूर्नामेंट में चल रहे ‘उलटफेर के दौर’ से बचकर अंतिम आठ में जगह पक्की की।
वहीं नडाल ने पुरूष एकल में चार सेट तक चले मुकाबले में फ्रांस के छठे वरीय गेल मोनफिल्स को 6-3, 6-3, 4-6 और 6-4 से हराया। यहां नौवीं वरीयता प्राप्त नडाल क्वार्टर फाइनल में कनाडा के मिलोस राओनिच से भिड़ेंगे जिन्होंने स्पेन के राबर्टो बतिस्ता को 7-6, 3-6, 6-4, 6-1 से शिकस्त दी।
जूनियर आस्ट्रेलिया ओपन : जील देसाई एकल प्री क्वार्टर फाइनल में
भारतीय खिलाड़ी जील देसाई ने जूनियर आस्ट्रेलिया ओपन में लड़कियों के एकल वर्ग के प्री क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई लेकिन युगल में उन्हें पहले दौर में ही हार का सामना करना पड़ा। जील ने जर्मनी की ज्यूल नीमेइर को दूसरे दौर में 6-4, 6-2 से शिकस्त दी। वह अगले दौर में पांचवीं वरीय सर्बिया की ओल्गा दानिलोविच से भिड़ेंगी जिन्होंने चीन की शुयुई मा को 6-3, 6-1 से शिकस्त दी। मिहिका यादव भी भारत की ओर से चुनौती पेश कर रही हैं। उनका सामना जापान की 10वीं वरीय माइ होंतामा से होगा।
युगल में जील हारी बंठिया जीते
वहीं जील को युगल स्पर्धा में हार का सामना करना पड़ा। जील और जोड़ीदार वायलेट अपिसा को यांग ली और रेबेका मसारोवा की जोड़ी के खिलाफ 4-6, 4-6 से शिकस्त का सामना करना पड़ा। बंठिया ने हालांकि लड़कों के युगल के दूसरे दौर में जगह बना ली है। उनकी और तुर्की के काया गोरे की जोड़ी ने फेडेरिको इनाकोन और इयेन शाउटेन की जोड़ी को 6-7, 6-2, 11-9 से हराया। अगले दौर में इस जोड़ी का सामना जिजाऊ बर्ग्स और शाई ओलिएल की छठी वरीय जोड़ी से होगा।

एसे अन्य लेख

Leave a Comment

अन्य समाचार

साईं के दरबार में शिल्पा ने चढ़ाया लाखों का मुकुट

मुंबई : दुनिया के अमीर भगवानों में गिने जाने वाले शिरडी के साईंबाबा के दरबार में दूर-दूर से लोग मुराद पूरी होने पर चढ़ावा चढ़ाने आते हैं। शुक्रवार को बॉलीवुड अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी भी बाबा के दरबार में पहुंची। उन्होंने [Read more...]

तीन महीने तक भारत नहीं आ सकता : चोकसी

मुंबई : पंजाब नेशनल बैंक में हुए घोटाले के मुख्य आरोपी मेहुल चोकसी ने कहा है कि वह तीन महीने तक भारत नहीं आ सकते हैं। आपको बता दें कि प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने कोर्ट से चोकसी को भगोड़ा आर्थिक [Read more...]

मुख्य समाचार

सरकारी अस्पताल में पहला हृदय प्रत्यारोपण

कोलकाता मेडिकल कॉलेज व अस्पताल के डॉक्टरों ने की सफल सर्जरी कोलकाताः कोलकाता मेडिकल कॉलेज व अस्पताल ने देश में पहले किसी भी [Read more...]

हिन्दी पर हुई बात, तो रुकी हर धड़कन…

हिन्दी के पक्ष व विपक्ष में बोले दिग्गज ‘हिंदी ने देश को बांधा कम, बांटा अधिक’ विषय पर वाद-विवाद 2018 का आयोजन [Read more...]

ऊपर