सायना और कश्यप जीते, प्रणव-सिक्की पहले दौर में बाहर

लखनऊः सायना नेहवाल और पारूपल्ली कश्यप ने आसान जीत के साथ सैयद मोदी विश्व टूर सुपर 300 बैडमिंटन टूर्नामेंट में बुधवार को सकारात्मक शुरुआत की लेकिन मौजूदा चैंपियन प्रणव जेरी चोपड़ा और एन सिक्की रेड्डी की जोड़ी मिश्रित युगल के पहले दौर में हारकर बाहर हो गयी। प्रणव और सिक्की की शीर्ष वरीयता प्राप्त जोड़ी को चीन के रेन झिगांयु और झोउ चाओमिन के हाथों 14-21, 11-21 से हार झेलनी पड़ी। यह मैच केवल 31 मिनट तक चला।
तीन बार की चैंपियन और दूसरी वरीयता प्राप्त सायना ने महिला एकल में मारिशस की केट फू कुन को 21-10, 21-10 से शिकस्त दी जबकि कश्यप ने पुरुष एकल में थाईलैंड के तानोंगसाक सेनसोबून्स्क को एकतरफा मैच में 21-14, 21-12 से हराया।
लंदन ओलंपिक की कांस्य पदक विजेता सायना अगले दौर में हमवतन अमोलिका सिंह सिसौदिया से जबकि कश्यप इंडोनेशिया के फरमान अब्दुल खोलिक से भिड़ेंगे।

एकतरफा अंदाज में जीते प्रणीत

बी साई प्रणीत भी पहले दौर की बाधा आसानी से पार करने में सफल रहे। उन्होंने रूस के सर्गेई सिरांत को 21-12, 21-10 से हराया। वह अब इंडोनेशिया के शेसार हिरेन रूस्तावितो से भिड़ेंगे। शुभंकर डे ने स्वीडन के फेलिक्स बुरेसटेट को 21-15, 21-13 से पराजित किया और अब उनका सामना चीन के लु गुआंग्झू से होगा।

रितुपर्णा का अगला मुकाबला मंदादा से

पूर्व राष्ट्रीय चैंपियन और आठवीं वरीयता प्राप्त रितुपर्णा दास ने रूस की नतालिया पेरमिनवोवा को 21-19, 18-21, 21-10 से हराया। उन्हें अब हमवतन श्रुति मंदादा को सामना करना है।

सात्‍विक-अश्‍विनी की आसान जीत

मिश्रित युगल में सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और अश्विनी पोनप्पा की छठी वरीयता प्राप्त जोड़ी ने हमवतन कृष्णा प्रसाद गर्गा और रूतुपर्णा पंडा पर 21-10, 21-10 से जीत दर्ज की।
अन्य खिलाड़ियों में प्राशी जोशी, शैली राणे, रिया मुखर्जी, परदेशी श्रेयांसी, रेशमा कार्तिक और साई उत्तेजिता राव चुक्का भी महिला एकल के दूसरे दौर में पहुंच गयी हैं।

एसे अन्य लेख

Leave a Comment

अन्य समाचार

लोकसभा में हंगामे से नाराज सुमित्रा महाजन ने कहा – ‘हम स्कूली बच्चों से भी गए-गुजरे हैं’

नयी दिल्ली : संसद के शीतकालीन सत्र में पांच दिनों से विभिन्न मुद्दों पर चल रहे हंगामें तथा मंगलवार को भाजपा, कांग्रेस, एआईएडीएमके, टीडीपी सदस्यों के शोर शराबे से नाराज लोकसभा [Read more...]

गायक सोनू निगम ने एक बार फिर दिया विवादित बयान, कहा- ‘काश! पाकिस्तान में जन्म हुआ होता’

नई दिल्लीः भारत के मशहूर गायक सोनू निगम एक बारे फिर विवादित बयान के चलते चर्च में हैं। एक साक्षात्कार के दौरान उन्होंने कहा 'काश ! उनका जन्म भारत में न होकर पाकिस्तान में होता तो अच्छा होता।' उनके इस [Read more...]

मुख्य समाचार

कंगना रनौत की फिल्म मणिकर्णिका का ट्रेलर हुआ जारी

मुंबई : कंगना रनौत की फिल्म मणिकर्णिका : द क्वीन ऑफ झांसी की इन दिनों लगातार चर्चाएं हो ही रही है। हाल ही में कंगना का एक लुक सामने आया था जिसमें वो सिंहासन पर बैठी हुई नजर [Read more...]

लोकसभा में हंगामे से नाराज सुमित्रा महाजन ने कहा – ‘हम स्कूली बच्चों से भी गए-गुजरे हैं’

नयी दिल्ली : संसद के शीतकालीन सत्र में पांच दिनों से विभिन्न मुद्दों पर चल रहे हंगामें तथा मंगलवार को भाजपा, कांग्रेस, एआईएडीएमके, टीडीपी सदस्यों के शोर शराबे से नाराज लोकसभा [Read more...]

ऊपर