एबॉट के बाउंसर से घायल हुए विल पुकोस्की

नई दिल्लीः आस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज सीन एबॉट की धारधार बाउंसर की वजह से आस्ट्रेलिया के बल्लेबाज फिलिप ह्यूज की दर्दनाक मृत्यु हुई थी। इससे पूरे क्रिकेट जगत को सकते में डाल दिया था। रविवार को एक बार फिर क्रिकेट ग्राउंड पर फेंकी गई उस बाउंसर ने हादसे की याद दिला दी। ऐसा इसलिए हुआ क्योंकि ये बाउंसर भी उसी एबॉट ने डाली, जिसकी गेंद लगने से ह्यूज के साथ हादसा हुआ था।

विल पुकोस्की हुए शिकार

एबॉट की बाउंसर एक बार फिर चर्चा में आ गई है। मेलबर्न के जंक्शन ओवल ग्राउंड में खेले गए एक घरेलू मैच में न्यू साउथ वेल्स की तरफ से खेलते हुए एबॉट ने एक जोरदार बाउंसर डाली। क्रीज पर मौजूद विकटोरिया के बल्लेबाज विल पुकोस्की ने डक करने की कोशिश तो की, लेकिन गेंद सीधे जाकर उनके हेलमेट के पीछले हिस्से पर लग गई।

गेंद लगते ही रुक गईं खिलाड़ियों की सांसें

इस मैच के दौरान जैसे ही पुकोस्की को बाउंसर सिर पर लगी, तभी गेंदबाज एबॉट खुद भागते उनके पास पहुंचे और उन्हें संभालने लगे। वहीं आसपास मौजूद सभी खिलाड़ी जोर-जोर से इशारा करते हुए फिजियो को बुलाने लगे। फिजियो की जांच के कुछ मिनट बाद पुकोस्की खड़े हो पाए। हालांकि रिटायर होकर पवेलियन जाते हुए उनको चलने में परेशानी हो रही थी।

पुकोस्की के रिटायर होने के बाद सभी खिलाड़ी घबराए

बल्लेबाज पुकोस्की के रिटायर होने के बाद मानो सभी खिलाड़ी सहमे हुए थे। बाउंसर मारने वाले एबॉट थोड़े भावुक हो गए और उन्हें वापस गेंदबाजी पर लौटने में कुछ वक्त लगा।

दर्दनाक हादसा

हालांक‌ि एबॉट का इस घटना से घबराना लाजमी है क्योंकि 4 साल पहले उन्हीं की एक बाउंसर के बाद दुर्भाग्यपूर्ण हादसे में फिलिप ह्यूज की जान चली गई थी। 25 नवंबर 2014 को एबॉट की बाउंसर से घायल होने के दो दिन बाद ह्यूज की मौत हो गयी थी। अपनी टीम के साथी की मौत के बाद एबॉट जबर्दस्त मानसिक तनाव में चले गए थे। वो उस हादसे से काफी आहत थे और उन्हें फील्ड पर लौटने में काफी वक्त लगा।

‘पुकोस्की’ का चोट से रहा है पुराना नाता

सिर पर चोट लगने से रविवार को घायल हुए बल्लेबाज पुकोस्की का ऐसी चोटों से पुराना नाता रहा है। आस्ट्रेलिया के उभरते हुए 20 साल के ये बल्लेबाज पहले भी एक बाउंसर से चोटिल हो चुके हैं। अपने पहले फर्स्ट क्लास मैच में उन्हें एक बाउंसर सिर पर लगी थी, जिसेक 3 महीने बाद तक वो खल नहीं पाए थे।

एसे अन्य लेख

Leave a Comment

अन्य समाचार

वापसी की राह पर मानसून, कई राज्य रह गए सूखे

नयी दिल्ली : मानसून के बादल सिमटने लगे हैं। इस मौसम में जहां देश के कई इलाकों में जमकर बारिश हुई, वहीं कई इलाकों में इसमें काफी कमी भी दर्ज की गई है। अब तक पूरे देश में मानसून की [Read more...]

सर्जिकल स्ट्राइक की सालगिरह राजनीति नहीं देशभक्ति है : जावड़ेकर

नयी दिल्ली : विश्‍वविद्यालय अनुदान आयोग (यूजीसी) द्वारा सर्जिकल स्ट्राइक की सालगिरह पर विश्वविद्यालयों को जारी संवाद पर विवाद के मद्देनजर मानव संसाधन मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने सफाई देते हुए कहा कि इसमें कोई राजनीति नहीं है, बल्कि यह देशभक्ति [Read more...]

संघ के विचारधारा से नहीं चलेगा देश : राहुल

विश्व में आतंक प्रभावित देशों में भारत तीसरे स्‍थान पर, भारत समेत 5 देशों में 59 फीसदी हमले

तीन दिन पहले ऐसा फैसला सुनाया जिसके बारे बात करने में भी संकोच करती थी अन्य सरकारः पीएम मोदी

स्वामी असीमानंद को बरी करने वाले जज भाजपा में शामिल होना चाहते हैं

भारत-पाक बातचीत रद्द होने से बौखलाया पाक, इमरान खान ने यह कहा

खेल रत्न के लिए अब कोर्ट नहीं जाएंगे बजरंग, मेंटर योगेश्वर की सलाह के बाद बदला फैसला

एशिया कप के रिकार्डधारी बने धवन, 34 साल के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ

ट्रंप सरकार एच-4 वीजाधारकों के वर्क परमिट को रद्द करेगी, भारतीयों पर पड़ेगा सर्वाधिक असर

मुख्य समाचार

आयुष्मान की पत्नी ताहिरा को कैंसर

मुंबईः बॉलीवुड अभिनेता आयुष्मान खुराना की पत्नी व लेखिका ताहिरा कश्यप ने खुलासा किया है कि चिकित्सीय जांच में उन्हें शुरुआती चरण का स्तन कैंसर होने की बात पता चली है। इंस्टाग्राम पोस्ट पर अपने आशावादी रवैये को जाहिर करते हुए [Read more...]

‘सबका साथ सबका विकास’ के मिशन के साथ आगे बढ़ रहा छत्तीसगढ़ : मोदी

रायपुरः छत्तीसगढ़ के एक दिवसीय संक्षिप्त दौरे पर शनिवार को गये प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जांजगीर चांपा जिला में अटल विकास यात्रा के दौरान कृषक सम्मेलन में कहा कि रमन सिंह सरकार ने छत्तीसगढ़ को प्रगति करने वाले राज्यों में [Read more...]

ऊपर