एबॉट के बाउंसर से घायल हुए विल पुकोस्की

नई दिल्लीः आस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज सीन एबॉट की धारधार बाउंसर की वजह से आस्ट्रेलिया के बल्लेबाज फिलिप ह्यूज की दर्दनाक मृत्यु हुई थी। इससे पूरे क्रिकेट जगत को सकते में डाल दिया था। रविवार को एक बार फिर क्रिकेट ग्राउंड पर फेंकी गई उस बाउंसर ने हादसे की याद दिला दी। ऐसा इसलिए हुआ क्योंकि ये बाउंसर भी उसी एबॉट ने डाली, जिसकी गेंद लगने से ह्यूज के साथ हादसा हुआ था।

विल पुकोस्की हुए शिकार

एबॉट की बाउंसर एक बार फिर चर्चा में आ गई है। मेलबर्न के जंक्शन ओवल ग्राउंड में खेले गए एक घरेलू मैच में न्यू साउथ वेल्स की तरफ से खेलते हुए एबॉट ने एक जोरदार बाउंसर डाली। क्रीज पर मौजूद विकटोरिया के बल्लेबाज विल पुकोस्की ने डक करने की कोशिश तो की, लेकिन गेंद सीधे जाकर उनके हेलमेट के पीछले हिस्से पर लग गई।

गेंद लगते ही रुक गईं खिलाड़ियों की सांसें

इस मैच के दौरान जैसे ही पुकोस्की को बाउंसर सिर पर लगी, तभी गेंदबाज एबॉट खुद भागते उनके पास पहुंचे और उन्हें संभालने लगे। वहीं आसपास मौजूद सभी खिलाड़ी जोर-जोर से इशारा करते हुए फिजियो को बुलाने लगे। फिजियो की जांच के कुछ मिनट बाद पुकोस्की खड़े हो पाए। हालांकि रिटायर होकर पवेलियन जाते हुए उनको चलने में परेशानी हो रही थी।

पुकोस्की के रिटायर होने के बाद सभी खिलाड़ी घबराए

बल्लेबाज पुकोस्की के रिटायर होने के बाद मानो सभी खिलाड़ी सहमे हुए थे। बाउंसर मारने वाले एबॉट थोड़े भावुक हो गए और उन्हें वापस गेंदबाजी पर लौटने में कुछ वक्त लगा।

दर्दनाक हादसा

हालांक‌ि एबॉट का इस घटना से घबराना लाजमी है क्योंकि 4 साल पहले उन्हीं की एक बाउंसर के बाद दुर्भाग्यपूर्ण हादसे में फिलिप ह्यूज की जान चली गई थी। 25 नवंबर 2014 को एबॉट की बाउंसर से घायल होने के दो दिन बाद ह्यूज की मौत हो गयी थी। अपनी टीम के साथी की मौत के बाद एबॉट जबर्दस्त मानसिक तनाव में चले गए थे। वो उस हादसे से काफी आहत थे और उन्हें फील्ड पर लौटने में काफी वक्त लगा।

‘पुकोस्की’ का चोट से रहा है पुराना नाता

सिर पर चोट लगने से रविवार को घायल हुए बल्लेबाज पुकोस्की का ऐसी चोटों से पुराना नाता रहा है। आस्ट्रेलिया के उभरते हुए 20 साल के ये बल्लेबाज पहले भी एक बाउंसर से चोटिल हो चुके हैं। अपने पहले फर्स्ट क्लास मैच में उन्हें एक बाउंसर सिर पर लगी थी, जिसेक 3 महीने बाद तक वो खल नहीं पाए थे।

एसे अन्य लेख

Leave a Comment

अन्य समाचार

…तो गूगल पर ‘इडियट’ लिखने पर ट्रंप और ‘पप्पू’ लिखने पर राहुल का फोटो इसलिए आता है

वाशिंगटनः जिस प्रकार गूगल पर पप्पू का नाम लिखने पर राहुल गांधी और फेंकू का नाम लिखने पर प्रधानमंत्री मोदी और इडियट लिखने पर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनॉल्ड ट्रंप का  नाम सामने आता है। गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई ने इसके पीछे [Read more...]

मंगेतर को बोला- बेवकूफ, गया सलाखों के पीछे

नई दिल्लीः अबु धाबी में एक शख्स को व्हाट्सएप के माध्यम से अपनी पत्नी से मजाक करना महंगा पड़ गया और उसे जेल जाना पड़ा। उसने कभी सपने में भी नहीं सोचा होगा कि उसका एक मजाक उस पर इतना [Read more...]

मुख्य समाचार

अमेरिका, जापान, बिट्रेन के बाद ताइवान ने भी चीनी कंपनी हुवावे और जेडटीई पर लगाया प्रतिबंध

ताइपे : अपने नागरिकों के सुरक्षा चिंताओं को ध्यान में रखते हुए ताइवान ने चीनी कंपनी हुवावे और जेडटीई के नेटवर्क उपकरणों पर प्रतिबंध लगा दिया है। यह 170 देशों में कारोबार करने वाली चीनी दूरसंचार उपकरण कंपनी के लिए [Read more...]

2.0 के बाद रजनीकांत का नया धमाका पेटा

नयी दिल्ली : सुपरस्टार रजनीकांत आज यानी बुधवार को 68वां जन्मदिन मना रहे हैं। इस मौके पर थलाइवा के सम्मान में उनकी अागामी फिल्म पेटा का टीजर रिलीज किया गया। इस फिल्म में रजनीकांत एक बार फिर गैंगस्टर की भूमिका [Read more...]

ऊपर