जीयो कंपनी लायी है गीगा फाइबर हाई-स्पीड ब्रॉडबैंड सेवा, देशभर में एचडी वीडियो कॉलिंग हो सकेगी फ्री बात

नईदिल्ली : मुकेश अंबानी की कंपनी ने जियो गीगा फाइबर हाई-स्पीड ब्रॉडबैंड सेवाएं 15 अगस्त को लॉन्च करने की योजना थी, लेकिन अभी तक लॉन्च नहीं हुआ अभी तक यह भी स्पष्ट नहीं है कि इस सेवा को कब तक लॉन्च किया जाएगा। खैर रिलायंस जियो ने जियो गीगा फाइबर के लिए रजिस्ट्रेशन शुरु कर दिया है। कंपनी के अनुसार, जिस इलाके में जियो गीगा फाइबर सेवा के लिए सबसे ज्यादा रजिस्ट्रेशन होंगे, वहां इस सेवा को शुरु करने में वरीयता दी जाएगी। जियो गीगा फाइबर के प्रिव्यू ऑफर के तहत सब्सक्राइबर्स को जियो गीगा टीवी और स्मार्ट होम सोल्यूशन जैसी सुविधाएं भी मिलेंगी। इससे पहले रिलायंस जियो टेलीकॉम सर्विस का भी 6 माह के लिए प्रीव्यू ऑफर लेकर आयी है।
तीन महीने के लिए 100 जीबी डाटा 100 एमबीपीएस स्पीड देगी कंपनी
रिलायंस जियो के अनुसार, अपने इस प्रीव्यू ऑफर के तहत ग्राहकों को तीन महीने के लिए 100 जीबी डाटा 100 एमबीपीएस स्पीड के साथ देगी। हालांकि यह प्रीव्यू ऑफर फ्री में नहीं मिलेगा और इसके लिए ग्राहकों को 4500 रुपए देने होंगे। हालांकि सेवा के इस्तेमाल के बाद में यह रकम रिफंडेबल होगी। इतना ही नहीं इस प्रीव्यू ऑफर के तहत मिला डाटा खत्म होने पर डाटा टॉप-अप्स सेवा के जरिए और डाटा भी लिया जा सकेगा। डाटा टॉप-अप्स की यह सुविधा यूजर्स को मुफ्त में मिलेगी। डाटा टॉप अप्स के जरिए अकाउंट में 40 जीबी अतिरिक्त डाटा इस्तेमाल किया जा सकेगा। हालांकि यह अभी तक स्पष्ट नहीं है कि एक ग्राहक को कितनी बार डाटा टॉप-अप्स सेवा का लाभ दिया जाएगा। शुरुआत में ऐसी खबरें आयी थीं कि जियो एक ऐसे मॉडल की टेस्टिंग कर रही है, जिसकी मदद से सब्सक्राइबर्स 25 बार डाटा टॉप-अप्स कर सकेंगे। इस तरह सब्सक्राइबर्स को एक महीने में करीब 1.1 टीबी फ्री डाटा मिल सकेगा। रिलायंस ने पिछले साल प्रिव्यू ऑफर का ऐलान किया था।
कैसे होगा रजिस्ट्रेशन
जीयो गीगा फाइबर कनेक्शन लेना आसान नहीं होगा। इसका रजिस्ट्रेशन प्रोसेस पहले आओ पहले पाओं के आधार पर होगा। जीयो गीगा फाइबर कनेक्शन के लिए यूजर्स को व्यक्तिगत तौर पर रजिस्टर करना होगा। रजिस्ट्रेशन के लिए यूजर्स को माइ जीयो एप या जियो की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा। स्टेप टू में यूजर द्वारा किए गए रजिस्ट्रेशन को जियो कंफर्म करेगा। रजिस्ट्रेशन कंफर्म होने के बाद कंपनी यह देखेगी की सबसे ज्यादा रजिस्ट्रेशन किसी लोकेशन से किए गए हैं। स्टेप थ्री में लोकेशन्स को कंफर्म करने के बाद जीयो गीगा फाइबर को आपकी लोकेशन पर इंस्टॉल कर दिया जाएगा। कंपनी आपको जीयो गीगा फाइबर मॉडम और जियो गीगाटीवी भी उपलब्ध कराएगी। स्टेप फोर में इंस्टॉलेशन प्रोसेस के बाद कंपनी अपने हाई-स्पीड ब्रॉडबैंड इंटरनेट को आपकी लोकेशन पर रोलआउट करेगी। इससे आप 1जीबीपीएस की डाउनलोड स्पीड तक इंटरनेट का इस्तेमाल कर पाएंगे।
क्या है गीगा टीवी
जियो गीगा टीवी एक सेट-टॉप बॉक्स है जो जीयो गीगा फाइबर के साथ उपलब्ध कराया जाएगा। इस सेट-टॉप बॉक्स को टीवी के साथ कनेक्ट कर देशभर में एचडी वीडियो कॉलिंग की जा सकेगी। हालांकि, अभी कंपनी ने यह नहीं बताया है कि इससे टीवी पर चैनल्स देखें जा सकेंगे या नहीं।
जीयो गीगा फाइबर मिलेगी 700 एमबीपीएस स्पीड
कंपनी अपनी एफटीटीएच सर्विस को पिछले 2 साल से टेस्ट कर रही है। रिपोर्ट्स की मानें तो गीगाफाइबर लगातार 700 एमबीपीएस तक स्पीड उपलब्ध करा रही है।
जीयो गीगा फाइबर के लिए अभी मिलेगी फ्री सेवा
जीयो गीगा फाइबर ब्रॉडबैंड कनेक्शन फ्री में दिया जाएगा। लेकिन इसके लिए इंस्टॉलेशन चार्जेज देने पड़ सकते हैं। अगर आप इस सर्विस को छोड़ना चाहेंगे तो आपका पूरा पैसा रिफंड कर दिया जाएगा। इसके अलावा कंपनी 3 महीने की फ्री सर्विस भी उपलब्ध करा सकती है।

Leave a Comment

अन्य समाचार

अल्पसंख्यको को आरएसएस से सतर्क रहने की जरूरत : कमलनाथ

भोपाल : मध्य प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष कमलनाथ का एक विडियो वायरल हो गया है। इस वायरल विडियो में कमलनाथ अल्पसंख्यक प्रतिनिधिमंडल से कथित तौर पर कहते दिखाई दे रहे हैं कि चुनाव होने तक उन्हें सतर्क रहने की जरूरत [Read more...]

आतंकियों का चुनाव लड़ना चिंता का विषय : मोदी

सिंगापुर : पूर्वी एशिया सम्मेलन के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पाकिस्तान पर निशाना साधते हुए कहा कि - दुनिया में कहीं भी आतंकी हमले होते हैं आखिर में उसकी जन्मस्‍थली एक ही होती है। प्रधानमंत्री ने यह बात अमेरिकी [Read more...]

मुख्य समाचार

2 मोटरसा​इकिलों की टक्कर में 13 से अधिक छठ व्रती घायल, 4 की हालत गंभीर

जामुड़िया : केंदा फांड़ी अंतर्गत तपसी के भूत बांग्ला के पास तेज गति से आ रही 2 मोटर साइकिलों में आमने-सामने हुई टक्कर में 13 से अधिक छठ व्रती घायल हो गये जिसमें 4 की हालत गंभीर बतायी जा रही [Read more...]

अल्पसंख्यको को आरएसएस से सतर्क रहने की जरूरत : कमलनाथ

भोपाल : मध्य प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष कमलनाथ का एक विडियो वायरल हो गया है। इस वायरल विडियो में कमलनाथ अल्पसंख्यक प्रतिनिधिमंडल से कथित तौर पर कहते दिखाई दे रहे हैं कि चुनाव होने तक उन्हें सतर्क रहने की जरूरत [Read more...]

ऊपर