कुमारस्वामी ने कांग्रेस के साथ गठबंधन को बताया जहर समान

बेंगलुरुः कर्नाटक के मुख्यमंत्री और जनता दल सेक्युलर (जेडीएस) के नेता एचडी कुमारस्वामी एक बार फिर गठबंधन सरकार के मुख्यमंत्री होने का दर्द छलका है। शनिवार को एक कार्यक्रम में उन्होंन रोते हुए कहा कि आप लोग गुलदस्ता लेकर मेरा स्वागत करने के लिए खड़े रहते हैं। आपको लगता होगा कि आपका भाई मुख्यमंत्री हो गया है। आप सभी खुश हैं, लेकिन इससे मैं खुश नहीं हूं। मैं जानता हूं कि गठबंधन का दर्द क्या होता है? मुझे भगवान शंकर की तरह गठबंधन सरकार का जहर पीना पड़ रहा है।कहा कांग्रेस का साथ जहर जैसा है।
हर काम के लिए कांग्रेस से इजाजत लेना पड़ता है
28 मई को भी कुमारस्वामी ने कहा था कि मैं कांग्रेस की दया से मुख्यमंत्री बना हूं। राज्य के विकास की जिम्मेदारी मुझ पर है। मुझे मुख्यमंत्री के तौर पर काम करना है, लेकिन इसके लिए मुझे कांग्रेस के नेताओं की इजाजत लेना जरूरी है। उनकी इजाजत के बिना मैं कुछ नहीं कर सकता। आखिर, उन्होंने मुझे समर्थन जो दिया है।
मीडिया कहती है कि मेरी कर्जमाफी योजना में स्पष्टता नहीं
कुमारस्वामी ने कहा कोई नहीं जानता कि लोन माफी के लिए अधिकारियों को मनाने के लिए मुझे कितनी बाजीगरी करनी पड़ी। अब वे अन्ना भाग्य स्कीम’ में 5 किलो चावल की बजाय 7 किलो चाहते हैं। मैं इसके लिए 2500 करोड़ रुपए कहां से लाऊं? टैक्स लगाने के लिए मेरी आलोचना हो रही है। इन सबके बावजूद मीडिया कह रही है कि मेरी कर्जमाफी योजना में स्पष्टता नहीं है। अगर मैं चाहूं तो 2 घंटे में मुख्यमंत्री का पद छोड़ दूं।
सपना था कि मैं पार्टी और पिता के अधूरे कामों को पूरा करुं
कुमारस्वामी ने कहा ये बदकिस्मती है कि चुनावों के दौरान लोग उन्हें सुनने के लिए तो आए, लेकिन जब वोट देने की बारी आई तो पार्टी के उम्मीदवारों को भूल गए। ईश्वर ने मुझे मुख्यमंत्री पद दी है। वह तय करेंगे कि मुझे कितने दिन रहना है। मेरा सपना था कि मैं पार्टी के वादों और अपने पिता एचडी देवेगौड़ा के अधूरे कामों को पूरा करूं। यह ताकत हासिल करने के लिए नहीं था। हालांकि, विधानसभा चुनावों के नतीजे में यह संकेत था कि कहीं न कहीं लोगों को मुझ पर भरोसा नहीं है।
एचडी देवेगौड़ा को है पुत्र की चिंता
कुमारस्वामी के पिता एचडी देवेगौड़ा ने कहा कि मुख्यमंत्री का 18-18 घंटे काम करना उनके स्वास्थ्य के लिए ठीक नहीं है और उन्हें अपने बेटे की चिंता है। जेडीएस (38) ने कांग्रेस (78) के साथ मिलकर सरकार बनाई है। भाजपा को 104 सीट मिलीं। पहले येदियुरप्पा ने शपथ ली, लेकिन वे बहुमत का आंकड़ा नहीं जुटा पाए।
उप-मुख्यमंत्री ने कहा- उनकी खुशी में हमारी खुशी
कर्नाटक के उप-मुख्यमंत्री जी परमेश्वर ने कहा वे ऐसा कैसे कह सकते हैं? उन्हें निश्चित ही खुश होना चाहिए, मुख्यमंत्री को हमेशा खुश रहना चाहिए, अगर वे खुश होंगे तभी हम सब खुश होंगे।

एसे अन्य लेख

Leave a Comment

अन्य समाचार

घरेलू क्रिकेट में स्‍मिथ-वॉर्नर की धमाकेदार वापसी, की चौकों और छक्कों की बरसात

नई दिल्लीः अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से निलंबित आस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के कप्तान स्टीव स्‍मिथ और सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ने लंबे समय बाद घरेलू क्रिकेट में वापसी की है। उन्होंने आस्ट्रेलियाई जमीन पर आयोजित सिडनी प्रीमियर में खेले गए अपने-अपने मुकाबलों [Read more...]

ट्रंप सरकार एच-4 वीजाधारकों के वर्क परमिट को रद्द करेगी, भारतीयों पर पड़ेगा सर्वाधिक असर

वॉशिंगटनः अमेरिका में एच-4 वीजाधारकों के वर्क परमिट को ट्रंप सरकार आने वाले 3 माह में रद्द कर सकती है। एक फेडरल कोर्ट ने इस बात [Read more...]

मुख्य समाचार

ईरान में सेना की परेड के दौरान आतंकी हमला, 8 मरे 20 घायल

तेहरानः सद्दाम हुसैन के ईराक में 1980 में शुरू हुए युद्ध की याद में आयोजित परेड में हमलावरों द्वारा किये गये हमले में 8 रिवॉल्यूशनरी गार्ड के मरने की सूचना प्राप्त हुई है जबकि 20 लोग घायल हुए है। स्थानीय [Read more...]

घरेलू क्रिकेट में स्‍मिथ-वॉर्नर की धमाकेदार वापसी, की चौकों और छक्कों की बरसात

नई दिल्लीः अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से निलंबित आस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के कप्तान स्टीव स्‍मिथ और सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ने लंबे समय बाद घरेलू क्रिकेट में वापसी की है। उन्होंने आस्ट्रेलियाई जमीन पर आयोजित सिडनी प्रीमियर में खेले गए अपने-अपने मुकाबलों [Read more...]

ऊपर